नई दिल्ली: इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में मरुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार Ignis का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था. पहले मॉडल की तुलना में फेसलिफ्ट Ignis में कई बदलाव देखने को मिले थे. कंपनी ने अब Ignis फेसलिफ्ट BS6 के Zeta वेरिएंट को अब स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ अपडेट कर दिया है.


Ignis Zeta दो वेरियंट MT और AMT में उपलब्ध है, इस नए अपडेट के बाद इसकी कीमत क्रमश: 5.98 लाख और 6.45 लाख रुपये हो गई है. यानी अब इसकी कीमत में 8,500 रुपये कीबढ़ोतरी हो गई है. आपको बता दें कि स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम पहले सिर्फ Alpha वेरिएंट में ही मिल रहा था. 16 मई 2020 तक कंपनी Ignis के लिए 50 हजार से ज्यादा बुकिंग रिसीव हुई थी.


इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट Ignis में BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर K12, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 82 bhp की पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन में उपलब्ध हैं. एक लीटर में यह कार 20.89 किलोमीटर की माइलेज देती है. सेफ्टी के लिए इस कार में  एयरबैग्स, ईबीडी+एबीएस, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स  जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं.


Hyundai Grand i10 Nios से होगा मुकाबला


मारुति सुजुकी की नई Ignis का सीधा मुकाबला Hyundai Grand i10 Nios से होगा. यह पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है. इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं जो इसे खास बनाते हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में Fully ऑटोमैटिक AC, रियर AC वेंट, Eco-कोटिंग टेक्नोलॉजी, वायरलैस फोन चार्जर, वाशर के साथ रियर वाइपर, रियर defogger, रियर सीट एडजस्टेबल हेडरेस्ट, USB चार्जर और रियर पावर आउटलेट जिसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.


इसके अलावा इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करता है.  इस कार की कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू होती है. बात इंजन की करें तो Grand i10 Nios के CNG मॉडल में 1197cc का इंजन दिया गया है जो कि 68hp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है.


यह भी पढ़ें

Honda Civic पर मिल रहा है 1.50 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट, Hyundai Elantra को देती है चुनौती


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI