नई दिल्ली: भारत में फेस्टिवल सीजन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में कई नई गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं. ऑटो कंपनियों को उम्मीद है नए मॉडल के आने से बिक्री में रफ़्तार देखने को मिलेगी. मारुति सुजुकी भी अब अपनी नई सेलेरियो को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि कंपनी इस साल अक्टूबर में सेकेंड जेनेरेशन सेलेरियो को लॉन्च कर सकती है. कई बार यह कार टेस्टिंग के दौरान भी नज़र आ चुकी है.


नई  Celerio को मारुति अपने नए प्लैटफॉर्म हार्टेक्ट पर तैयार करेगी. आपको बता दें कि इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी अपनी एस-प्रेसो, वैगनआर, स्विफ्ट, और बलेनो में इस्तेमाल करती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Celerio अपने मौजूदा मॉडल से हल्की होगी जिसकी मदद से बेहतर परफॉरमेंस और माइलेज मिलेगी.


माना जा रहा है कि नई जनरेशन Celerio में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर K12B  पेट्रोल इंजन मिल सकते इस समय मारुति Swift और WagonR में भी  1.2 लीटर K12B  पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करती है.यह इंजन 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. लेकिन Celerio में लगने के बाद इसकी पावर और टॉर्क में कुछ बदलाव हो सकते हैं.


हुंडई सेंट्रो से होगा मुकाबला


मारुति की नई Celerio का असली मुकाबला हुंडई सेंट्रो से होगा, यह कार अपने स्टाइल और स्पेस के लिए जानी जाती है.इस कार में 1086cc का पेट्रोल इंजन लगा है जो 69PS की पावर देता है. कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है. सेंट्रो की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 4.57 लाख रुपये से लेकर 6.20 लाख रुपये के बीच है. इस कार में स्पेस अच्छा और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं. इस कार 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ है, इसके अलावा यह कार CNG ऑप्शन में भी उपलब्ध है.  देखना होगा नई Celerio जब आएगी तो इससे कितनी कामयाबी मिलेगी.


यह भी पढ़ें 



Hero HF Deluxe के तीन नए वेरिएंट हुए लॉन्च, Bajaj CT 100 से होगा मुकाबला


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI