नई दिल्ली: Royal Enfield Classic 350 बाइक बेहद पॉपुलर और कामयाब बाइक है. इस बाइक ने अपने डिजाइन और परफॉरमेंस की वजह से लोगों के दिलों को जीता है. लेकिन अब यह बाइक एक नया अवतार में दस्तक देने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी फेसलिफ्ट Classic 350 पर काम कर रही है, जिसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा.


फेसलिफ्ट Classic 350 पहले की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और ज्यादा फीचर्स से लैस होगी. इसमें नए अलॉय व्हील्स, विंड डिफ्लेक्टर और नए डिजाइन के टेललैम्प, ग्रैब रेल, फ्यूल टैंक और एग्जॉस्ट देखने को मिलेंगे. नया मॉडल नए प्लेटफार्म पर बेस्ड होगा, कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लगा हुआ है जिसकी वजह से कई बड़े लॉन्च टल चुके हैं.

माना जा रहा है कि Classic 350 का नया मॉडल इस साल के अंत तक या फिर अगले साल लॉन्च किया जा सकता है. वैसे कंपनी ने अभी तक इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

मौजूदा Royal Enfield Classic 350 में 346cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है, यह इंजन 19bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

इसके अलावा इस बाइक के फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि इसके रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिया गया है. इसके अलावा इसमें ABS फीचर मिलता है. बाइक में 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

इसके अलावा Classic 350 की लंबाई 2160 mm, चौड़ाई 790 mm और ऊंचाई 1090 mm है. इसका व्हीलबेस करीब 1390 mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 135 mm है. माना जा रहा है कि नए मॉडल में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें 


ये हैं देश के बेस्ट 125cc स्कूटर्स, पावरफुल परफॉरमेंस के साथ बेहतर माइलेज का भरोसा


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI