नई दिल्ली: जापानी कार निर्माता कंपनी Suzuki ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का क्रॉसओवर मॉडल पेश किया है. कंपनी ने इस मॉडल को कोलंबियन में लॉन्च किया गया है. नई सुजुकी Baleno Cross को दो वेरियंट MC GL MT और MC GL AT में उपलब्ध कराया है. आपको बता दें कि यह मॉडल भारत में बिकने वाली Maruti Suzuki Baleno पर भी बेस्ड है.


इंजन


बात इंजन की करें तो नई सुजुकी बलेनो क्रॉस में 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, इसमें 91bhp की पावर और 130Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा इसमें  5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स मिलेगा, इतना ही नहीं इसमें  4स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलेगा.


सेफ्टी फीचर्स


नई सुजुकी बलेनो क्रॉस में सेफ्टी फीचर्स का खास ध्यान रखा है. इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसके फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इतना ही नहीं इस कार में  ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट्स, चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX ऐंकर्स, रिवर्स सेंसर्स और एंटीथेफ्ट अलार्म जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे.


स्पोर्टी लुक्स


नई सुजुकी बलेनो क्रॉस में स्पोर्टी लुक देने के लिए  रूफ बार, दरवाजों पर साइड मोल्डिंग्स और मड गार्ड्स दिए गए हैं, इनकी मदद से यह स्पोर्टी लगती है. इसके अलावा इसकी ऊंचाई 1505mm है, और यह भारत में बिकने वाली बलेनो से करीब 5mm कम है.  कंपनी ने इसके फ्रंट लुक में बदलाव किया है.  कार की फ्रंट ग्रिल में नयापन देखने को मिलता है. इतना ही नहीं इसमें ड्यूलटोन अलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं. कंपनी ने इस कार के दरवाजों के नीचे मोटी ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है.


 इंटीरियर


वहीं कंपनी ने इसके इंटीरियर में थोड़े बहुत बदलाव किये हैं.  कार में 7इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ आता है. इस कार में 355लीटर का बूट स्पेस दिया है और अगर इसकी सीट्स को डाउन कर दिया जाए तो इस बूट स्पेस को बढ़ाकर 755लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.


यह भी पढ़ें 

BS6 Renault Duster भारत में हुई लॉन्च, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI