नई दिल्ली: Suzuki Motorcycles ने ग्लोबल मार्केट में अपनी नई बाइक SV 650 को उतार दिया है. आपको बता दें कि कंपनी सबसे पहले इस बाइक की बिक्री जापान में करेगी. यह एक स्पोर्ट्स बाइक है जोकि पावरफुल इंजन और कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस है.


नए कलर्स में


सुजुकी ने इस नई बाइक को नई कलर स्कीम के साथ उतारा है जिसमें मिस्टिक सिल्वर, मैटेलिक, मैट ब्लैक मैटेलिक और ग्लास स्पार्कल ब्लैक जैसे नए कलर्स मिलेंगे. नए कलर्स के साथ यह बाइक अब काफी ज्यादा बेहतर नजर आ रही है. वैसे इस तरह के कलर्स यूथ को काफी लुभाते हैं. आइये जानते हैं इसे इंजन के बारे में.


दमदार इंजन


बात इंजन की करें तो नई सुजुकी SV 650 में 645cc का वी-ट्विन इंजन लगाया है जो 76 Bhp की पावर और 64 Nm का टॉर्क देता है. इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. आपको बता दें कि इस इंजन को कंपनी अपनी V-Strom 650 XT ABS में  इस्तेमाल करती है, और यह बाइक फिलहाल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है.


सेफ्टी फीचर्स


नई सुजुकी SV 650 में  सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा है. इसमें ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया है. इसके अलावा बाइक में लो आरपीएम एसिस्ट भी दिया है जिसकी वजह से बाइक को आराम से लो स्पीड पर लाया जा सकता है.


फिलहाल यह बाइक भारत में आने वाली नही है, लेकिन माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक या फिर 2021 में यह बाइक लॉन्च हो सकती है. उम्मीद है इसकी कीमत 7 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.


यह भी पढ़ें 


Hero Motocorp की नई BS6 Glamour बाइक खरीदने से पहले जानें इसकी 5 खासियत


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI