नई दिल्ली: जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota ने नई Fortuner फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने नई Fortuner को थाईलैंड में पेश किया गया है. इस बार इस गाड़ी में काफी बड़े बदलाव हुए हैं, जिनकी वजह से यह अब ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है. थाईलैंड में इसे Legender के नाम, उतारा गया है और यही मॉडल भारत में Fortuner के नाम से आ सकती है.आइये जानते हैं


नई Toyota Fortuner Legender के फ्रंट में इस बार कई बदलाव किए गए हैं, इस फ्रंट में नई ग्रिल, नया फ्रंट बंपर, ब्लैक हाउसिंग के साथ LED फॉग लैम्प और  नई सिल्वर स्किड प्लेट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसके अलावा इसके रियर और बैक साइड में भी काफी काम किया है. स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें ब्लैंक रूफ के साथ ड्यूल-टोन पेंट स्कीम, शार्क फिन एंटीना और  नया रियर बंपर दिया गया है. इसके अलावा इसमें अब नए डिजाइन वाले वाले 20-इंच अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे. टोयोटा ने नई फॉर्च्यूनर लेजेंडर के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलते हैं. इसमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट वाले   8 इंच और 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.


इंजन की बात करें तो नई फॉर्च्यूनर लेजेंडर में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. जिसमें एक 2.4-लीटर टर्बो डीजल इंजन और दूसरा  2.8 लीटर टर्बो-डीजेल इंजन शामिल हैं. इसका 2.8-लीटर इंजन 201bhp पावर और 500Nm का टॉर्क डेटा है जबकि 2.4-लीटर डीजल इंजन 150hp पावर देता है.


फोर्ड एंडेवर से होगा आमना सामना


नई फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर का सीधा मुकाबला फोर्ड की एंडेवर से होगा, क्योंकि सही मायनों में यही एक ऐसी SUV है जो इसे कड़ी टक्कर देती है. इसकी एक्स शो रूम कीमत 29.55 लाख रुपये से शुरू होती है. एंडेवर के अलावा नई  फॉर्च्यूनर का मुकाबला इसुजु MU-X, फोक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कोडिएक और होंडा सीआर-वी जैसी SUV गाड़ियों से भी होगा.


यह भी पढ़ें 



BS6 TVS Radeon की कीमत में हुई बढ़ोतरी, हीरो की इस बाइक को देती है कड़ी टक्कर


 

Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI