देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अब अपनी नई पल्सर 150 को बेहतर बनाने में लगी हुई. सोर्स के मुताबिक कंपनी इस बाइक को चार नए कलर्स में पेश करने की तैयारी कर रही है. इस समय सोशल मीडिया और यूट्यूब चैनल्स पर भी इस नए मॉडल की कुछ तस्वीरें देखने को मिल रही हैं.


मिलेंगे चार कलर ऑप्शंस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई अपडेटेड पल्सर 150 नेकेड बाइक डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है, अब ऐसे में यह माना जाना तय है कि जल्द ही इस बाइक को लॉन्च कर दिया जाएगा और इसकी कीमत का खुलासा भी होगा. लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है. नई पेंट स्कीम की बात करें तो नई पल्सर 150 में डुअल-टोन इफेक्ट देखने को मिलेगा. व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में फ्यूल टैंक, बेली पैन, रियर काउल और हेडलाइट काउल पर रेड और ब्लैक ग्राफिक्स मिलेंगे. इसी तरह ब्लू और रेड कलर ऑप्शन में व्हाइट और ब्लैक ग्राफिक्स मिलेंगे.


इंजन
बात इंजन की करें तो नई पल्सर 150 में वही 149.5 cc का DTS-i इंजन मिलेगा जोकि फ्यूल इंजेक्शन (Fi) तकनीक से लैस होगा. यह इंजन 14 PS की पावर और 13.4 Nm का टॉर्क देगा, साथ ही इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी. इंजन में तो कोई बदलाव नहीं किया जाएगा लेकिन लुक्स को बेहतर बनाने के लिए नये कलर्स के साथ बाइक में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी कर सकती है. माना जा रहा है कि इस बार इस बाइक का लुक काफी बेहतर होगा.


कीमत
नई अपडेटेड पल्सर के साइड पैनल और फ्रंट मडगार्ड में मैट फिनिश देखने को मिल सकती है, इसके अलावा इसमें फॉक्स कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल किया जा सकता है. इतना ही नहीं बाइक के इंजन, अलॉय व्हील्स और एक्जॉस्ट तो फुल ब्लैक कलर दिया जाएगा. जिससे बाइक के लुक को स्पोर्टी फील मिलेगा. कीमत की बात करें तो नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से करीब एक हजार रुपये से लेकर दो हजार रुपये ज्यादा हो सकती है.


Yamaha FZS FI से होगा मुकाबला
बजाज की नई Pulsar 150 का मुकाबला यामाहा FZS FI से होगा. इसमें 149 सीसी का इंजन ही दिया गया है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ऐड किया गया है. इस बाइक का इंजन 12.40 पीएस का मैक्सिमम पावर और 13.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यामाहा FZS-FI के नए विंटेज एडिशन में यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एप्लीकेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया है, जिसमें कई मोड हैं. कंपनी के मुताबिक ये नया एडिशन अभी मार्केट में बिक्री के लिए अवेलेबल है. आप चाहें तो अभी इस बाइक को अपने घर ला सकते हैं. इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.09 लाख रुपये तय की गई है.


ये भी पढ़ें


इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का है प्लान, तो ये हैं बेहतरीन ऑप्शंस

भारतीय बाजार में 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली ये कारें मचा रही हैं धूम, जानिए फीचर्स

Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI