Hero Glamour 125: इस महीने 29 अगस्त को हीरो मोटोकॉर्प देश में करिज्मा एक्सएमआर को लॉन्च करने वाली है. लेकिन इससे पहले कंपनी ने हीरो ग्लैमर का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है. यह नई बाइक ड्रम और डिस्क जैसे दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 82,348 रुपये और 86,348 रुपये है.


डिजाइन 


2023 हीरो ग्लैमर में कुछ नए डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं, जिसमें एक नया फुल डिजिटल कंसोल, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और i3S तकनीक वाला आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम दिया गया है. इस नई मोटरसाइकिल में नई चेकर्ड लाइंस हैं, जिससे इसमें एक क्लासिक स्टाइल मिलता है. जबकि फ्रंट काउल, फ्यूल टैंक और कॉफेन साइज में कोई बदलाव नहीं किया गया है.


फीचर्स


कंपनी ने इस बाइक की राइडर और पिलियन सीट की ऊंचाई क्रमशः 8 मिमी और 17 मिमी कम कर दी है. साथ ही इसमें फ्लैट टैंक प्रोफाइल के साथ आरामदायक राइडर सीट दी गई है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है. 2023 हीरो ग्लैमर 125cc 3 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें कैंडी ब्लेज़िंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक शामिल है. नई ग्लैमर में फुल डिजिटल क्लस्टर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर और एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर दिया गया है. 


इंजन


इस बाइक में एक OBD2 और E20 कंपलिएंट 125cc इंजन दिया गया है, जो 7500 rpm पर 7.97kW पॉवर और 6000 rpm पर 10.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक से 63 kmpl की माइलेज मिलने का दावा किया गया है. कंपनी का दावा है कि ब्रांड की i3S तकनीक मोटरसाइकिल के परफॉर्मेंस, आराम और माइलेज को बेहतर बनाती है.


कंपनी ने क्या कहा?


इस नए लॉन्च पर बोलते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, इंडिया बीयू, रंजीवजीत सिंह ने कहा कि, “अपनी अपार लोकप्रियता के साथ, ग्लैमर ने देश के युवाओं के बीच वफादार प्रशंसकों का एक बड़ा फैन बेस तैयार किया है जो स्टाइल और आराम को पसंद करते हैं. हीरो मोटोकॉर्प में, हमारा इरादा हमेशा अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएँ और तकनीकी रूप से एडवांस प्रोडक्ट प्रदान करना रहा है. नई ग्लैमर के साथ 125cc सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को और मजबूती मिलेगी और इससे कंपनी की बाजार हिस्सेदारी में भी सुधार मिलने की उम्मीद है. हमें विश्वास है कि लोकप्रिय ग्लैमर अपने नए अवतार में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेगी.


किससे होगा मुकाबला


नई हीरो ग्लैमर बाइक का मुकाबला होंडा शाइन 125 से होगा, जिसमें एक 124.6सीसी का बीएस 6 इंजन मिलता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 78,690 रुपये से शुरू होती है.


यह भी पढ़ें :- नई करिज्मा एक्सएमआर को लॉन्च करने के लिए तैयार है हीरो मोटोकॉर्प, कंपनी जारी किया टीजर


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI