2023 Tata Nexon Facelift: भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स एक रोमांचक अपडेट के लिए तैयारी कर रही है, दरअसल कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग कार टाटा नेक्सन के 2023 फेसलिफ्ट वर्जन को 14 सितंबर को लॉन्च करने वाली है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेक्सन फेसलिफ्ट की अनऑफिशयल डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू हो चुकी है. अगर आप भी नई अपडेटेड नेक्सन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर एक बार पता कर सकते हैं. टाटा मोटर्स ने एक टीजर भी जारी किया है, यह एसयूवी कंपनी की ही कर्व एसयूवी से इन्स्पायर है.


अपकमिंग Tata Nexon लाइनअप में मॉडल्स - स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (एस), प्योर+, प्योर+ (एस), क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ (एस), फियरलेस, फियरलेस (एस), और फियरलेस+ (एस) शामिल हैं. इस लाइनअप में, '+' का मतलब ऑप्शनल पैकेज है, वहीं 'एस' का मतलब वेरिएंट सनरूफ से लैस होगा.


टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट फीचर्स


टॉप-टियर फियरलेस+ वेरिएंट एक्सक्लूसिव फीचर्स से लैस हैं, जिसमें 10.25-इंच की शानदार टचस्क्रीन है, ओवर-द-एयर अपडेट, आलीशान लेदरेट अपहोल्स्ट्री, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, अत्याधुनिक कनेक्टेड कार तकनीक और एक एक्स्ट्रा सबवूफर के साथ एक प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो एक वायरलेस चार्जर, एक्सप्रेस कूलिंग, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, कपहोल्डर्स के साथ एक रियर आर्मरेस्ट, ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम (आउटसाइड रियर व्यू मिरर), क्रूज़ कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिट्रिंग सिस्टम से लैस होगी. वहीं सेफ्टी फीचर्स में स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, एक इलेक्ट्रॉनिक सस्टेनिबिलिटी प्रोग्राम और सभी सीट्स में थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट शामिल हैं.


टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट पॉवरट्रेन 


पावरट्रेन की बात करें तो एक नया1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 125PS की पॉवर और 225Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 7-स्पीड DCT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा, हालांकि इसे टॉप-एंड वेरिएंट के लिये आरक्षित किया जा सकता है. साथ ही इसमें एक भरोसेमंद 1.5L डीजल इंजन का भी विकल्प मिलेगा जो 115PS की पॉवर और 260Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यह 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है.


यह भी पढ़ें :- महिंद्रा कर रही है दो नई एसयूवी लाने की तैयारी, अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI