2024 BMW 5 Series LWB: बीएमडब्ल्यू की नई 5 सीरीज कार मार्केट में मौजूद है. ये कार पुरानी 5 सीरीज की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर है. इसकी राइवल कार ई-क्लास LWB के साथ आती है और कस्टमर इस कार के पीछे पड़े हैं. इस कार में कंफर्ट के साथ ही स्पेस भी काफी मायने रखता है. नई 5 सीरीज LWB एख बड़ी गाड़ी है और इस कार की लंबाई 5,175 mm है. इस कार को करीब 7 सीरीज की लास्ट जेनेरेशन जितनी लंबाई का लाया गया है.


पिछली 5 सीरीज से कितनी अलग है नई कार?


बीएमडब्ल्यू की नई 5 सीरीज की तुलना अगर इसके पुराने मॉडल से करें, तो ये कार स्पोर्टी की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव लगती है. इस कार के इंटीरियर की क्वालिटी काफी बेहतर है, जो कि दिखने में 7 सीरीज की तरह ही है. इस कार में इनट्रैक्शन बार के साथ में ट्विन स्क्रीन दी गई है. इस नई 5 सीरीज में क्रिस्टल एलीमेंट्स को भी दिया गया है. इस कार के आप जैसे ही स्टार्ट बटन को दबाएंगे, इसके साथ ही शांति के साथ कार इंजन शुरू हो जाएगा.




कैसा है ड्राइविंग एक्सपीरियंस?


इस कार को 530 लीटर पेट्रोल खर्च होने तक चलाया गया, जो कि एक बेस्ट सेलर हो सकता है और ये शांत के साथ ही काफी रिलेक्सिंग एक्सपीरियंस भी रहा. ड्राइविंग में नई 5 सीरीज LWB एक बेहतर फील देती है. लेकिन ये कार कंफर्ट तब देती है, जब इसका सस्पेंशन ज्यादा सॉफ्ट होता है. इस कार में लगे छोटे 18-इंच के अलॉय व्हील्स सड़कों के हिसाब से राइड कंफर्ट को बेहतर बनाते हैं. ये कार पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा कंफर्टेबल और ज्यादा सॉफ्ट है.


BMW की नई 5 Series के फीचर्स


बीएमडब्ल्यू की इस कार में पैनेरोमिक सनरूफ का फीचर दिया गया है, जिससे काफी रोशनी कार के अंदर आ सकती है. इस कार में लगी सीट 7 सीरीज मॉडल की तरह ही दी गई हैं. लेकिन इस कार में बड़ा TV और टचस्क्रीन नहीं दी गई है. जबकि इस कार में कुशनिंग और कंफर्ट 7 सीरीज की तरह ही है.




खरीदा जा सकता है या नहीं?


इस कार के खरीदार जो इसे किसी खास मौके पर ही चलाना पसंद करेंगे, उनके लिए ये कार ठीक है. लेकिन, ये पिछली 5 सीरीज की तरह उतनी हार्डकोर नहीं है. इसके LWB फॉर्म में, इस कार के अंदर बेहतरीन स्पेस दिया गया है और सीट इतनी सॉफ्ट हैं कि काफी आराम देती हैं. 


कब होगी ये कार लॉन्च?


बीएमडब्ल्यू की इस कार की डिटेल्स और कीमत के बारे में बाकी जानकारी अगले महीने मिलेगी. इस कार की बुकिंग को आज 22 जून से शुरू किया जा रहा है और बुकिंग शुरू होने के करीब एक महीने बाद 24 जुलाई को इस कार को लॉन्च किया जाएगा. देखा जाए तो नई 5 सीरीज एक शानदार लग्जरी कार है, जिसमें ज्यादा फोकर राइड कंफर्ट, स्पेस और लग्जरी पर दिया गया है.


ये भी पढ़ें


Electric Scooter: नहीं मिलेगा ऐसा मौका, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिल रहे 15 हजार रुपये तक के बेनिफिट्स


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI