2024 BMW X5 Diesel Variant: बड़े डीजल इंजन वाली कार कहीं नहीं जाने वाली हैं, इतना तो तय है, क्योंकि ये कार दमदार रेंज और शानदार परफॉर्मेंस देती हैं, जो कि केवल डीजल इंजन कारों में ही देखने को मिल सकती है. टर्बो पेट्रोल कारों के बारे में भी कहा जा सकता है कि वो लंबी दूरी तय कर सकती हैं, लेकिन एख बड़ी और हैवी लग्जरी एसयूवी के लिए, एक बड़े डीजल इंदन को ही बेस्ट माना जा सकता है.


2024 BMW X5 का दमदार पावरट्रेन


नई बीएमडब्ल्यू X5 एक दमदार और पावरफुल गाड़ी है. इससे पेट्रोल वेरिएंट भी शानदार परफॉर्मेंस देता है, लेकिन डीजल वेरिएंट उससे कहीं ज्यादा बेहतर है. 2024 BMW X5 में Xdrive30d का 3-लीटर, 6-सिलेंडर इन-लाइन डीजल इंजन लगा है, जिससे 286 hp की पावर मिलती है और 650 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है.


इसके साथ ही इस कार के इंजन में 48V की इलेक्ट्रिक मोटर को भी जोड़ा गया है, जिससे इसकी पावर 12 hp और बढ़ जाती है और टॉर्क में भी 200 Nm का इजाफा होता है. धीमी गति पर, ये कार बहुत ही कम आवाज करती है. वहीं ट्रैफिक के होने पर आप इस कार को स्मूथ 8-स्पीड ऑटो मोड पर लगाकर आसानी से सफर कर सकते हैं, उसमें केवल स्टीयरिंग पर आपको नजर रखने की जरूरत होती है.




कैसी है नई बीएमडब्ल्यू X5 की परफॉर्मेंस?


नई बीएमडब्ल्यू X5 का इंजन काफी स्मूथ है. वहीं अगर आप इसके फुट डाउन की तरफ जाएं, तो वहां आपको बेहतरीन स्पेस मिलेगा. ये कार बहुत तेज और बिना किसी एफर्ट के हाई स्पीड पर दौड़ सकती है. इसी के साथ ही इस कार में एयर सस्पेंशन भी परफेक्ट है, जिससे कि कंफर्ट से स्पोर्ट में आसानी से स्विच कर पाते हैं. 


X5 चलाने में स्पोर्टिंग एसयूवी का फील देती है और आप इस साइज में किसी कार में स्पोर्टिंग फील की उम्मीद भी नहीं की जा सकती. इस कार को लेकर कहा जा सकता है कि ये कार जिस तरह से कंफर्ट और लग्जरी फील देती है, वैसा बाकी करों में मिलना मुश्किल है.





2024 BMW X5 के फीचर्स


बीएमडब्ल्यू X5 में लगी रियर सीट आरामदायक हैं, लेकिन X7 की तरह इस कार की बैक सीट्स को एडजस्ट नहीं किया जा सकता. इस कार में पावर्ड टेलगेट के साथ 16 स्पीकर का ऑडियो सिस्टम लगा है. अगर देखा जाए तो X5 डीजल की परफॉर्मेंस उन कई स्पोर्टिंग एसयूवी की तरह है, जिनकी कीमत इस कार की तुलना में तीन गुना है. लेकिन ये कार 12 kmpl के माइलेज के साथ डीजल इंजन में 900 किलोमीटर की रेंज देती है.



ये भी पढ़ें


पहाड़ों पर ट्रिप के लिए जाना चाहते हैं? Thar-Gurkha बनाएंगी आपके सफर को आसान


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI