Hyundai Kona Facelift: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी की भारत में अच्छी शुरुआत हुई थी, लेकिन बाद में इसे इतनी लोकप्रियता नहीं मिली. लेकिन अब इसे अपडेट किया जाने वाला है. आइए जानते हैं 2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में क्या नई खासियत देखने को मिलेंगी. 


पहली से बड़ी है 2024 हुंडई कोना


2024 Hyundai Kona पहले से बड़ी है. इसकी लंबाई पहले से 6.9 इंच अधिक है और इसकी चौड़ाई भी थोड़ी ज्यादा है. साथ ही लोडिंग कार्गो को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इसका रियर हैच अब अधिक लंबा और चौड़ा है. रियर कार्गो होल्ड स्पेस अब 13 से बढ़कर 17 क्यूबिक फीट हो गई है. नई कोना में एक सपाट फ्लोर दिया गया है, जिससे इसकी बैटरी अधिक स्पेस नहीं लेती है. आगे की सीटों में बिना कंफर्ट कम किए 30% तक छोटा कर दिया गया है. इससे पीछे के यात्रियों को भी अधिक लेगरूम मिलता है. जबकि इसके मौजूदा मॉडल में स्पेस की काफी कमी मिलती है. 2024 हुंडई कोना ईवी में हुड के नीचे एक फ्रंक दिया गया है, जहां आमतौर पर गाड़ी का इंजन जाता है. यहां गियर के लिए अतिरिक्त स्पेस मिलता है. 


2024 हुंडई कोना पावरट्रेन?


2024 हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में पावर के लिए दो बैटरी पैक का विकल्प मिलेगा. इसमें दो बैटरी का विकल्प मिल सकता है. जिसमें 133 hp पॉवर के साथ 197 मील की रेंज और 201 hp पॉवर के साथ 250 मील की रेंज मिल सकती है. इसमें 64.8-kWh बैटरी पैक मिल सकता है. इसमें रेजेनरेटिव ब्रेकिंग तकनीक के साथ डीसी फास्ट चार्जर से बैटरी को लगभग 10 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है.


2024 कोना का इंटीरियर


2024 हुंडई कोना के इंटीरियर को अधिक प्रीमियम बनाने के लिए हाई क्वालिटी मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसमें एक सिंपल डिजाइन के साथ लेदर फिनिश टच दिया गया है. इसमें डिजिटल गेज क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 12.3 इंच की ड्यूल स्क्रीन देखने को मिलेगा. साथ ही फिजिकल बटन्स भी दिए गए हैं. इसमें वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री डिस्प्ले और एक वायरलेस फोन चार्जिंग पैड भी मिलेगा. 


एमजी जेडएस ईवी से होगा मुकाबला


इस कार का मुकाबला एमजी जेडएस ईवी से होगा, जिसमें 419 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है. इसकी शुरुआती कीमत 22.5 लाख रुपये है.


यह भी पढ़ें :- भारत में तेजी से बढ़ रही है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री, पिछले एक साल में बिके इतने वाहन


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI