Jeep Meridian X Special Edition: जीप इंडिया ने नई मेरिडियन X स्पेशल एडिशन को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस थ्री-रो एसयूवी को स्टाइल और एसेसरीज में अपडेट के साथ मार्केट में उतारा है. जीप इंडिया ने इस स्पेशल एडिशन कार की बुकिंग को भी शुरू कर दिया है. कंपनी ने इस मॉडल को लिमिटेड नंबर्स में मार्केट में लाई है.


स्पेशल एडिशन में आया बड़ा अपडेट


2024 जीप मेरिडियन X स्पेशल एडिशन को नए बॉडी कलर पेंट के साथ लाया गया है. इस कार को प्रीमियम लुक देने के लिए ग्रे रूफ और ग्रे पॉकेट्स के साथ ही अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. इस स्पेशल एडिशन कार के केबिन में कई फीचर्स भी जोड़े गए हैं. जीप इंडिया की इस कार में न्यू साइड मोल्डिंग, पुडल लैम्प्स, सन शेड्स, एक एयर प्यूरीफायर और एक डैश कैम भी दिया गया है.


कैसा होगा नई मेरिडियन X का पावरट्रेन?


जीप इंडिया की स्पेशल एडिशन कार में कोई भी मैकेनिकल चेंज नहीं किया गया है. इस स्पेशल एडिशन कार में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जा रहा है, जिससे 168 bhp की पावर मिलेगी और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट होगा. इसी के साथ ही इस कार में 6-स्पीड मैनुअल और एक 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का फीचर मिलेगा.


ये कार 4*2 और 4*4 ऑप्शन के साथ आ रही है. मेरिडियन X केवल 10.8 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इस कार की टॉप-स्पीड 198 kmph है.




जीप मेरिडियन X स्पेशल एडिशन की कीमत


जीप इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर कुमार प्रियेश ने स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग पर कहा कि जीप मेरिडियन एक्स निरंतर प्रयास को दर्शाती है और हमारे कस्टमर्स के ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाती है. कंपनी ने अपनी इस स्पेशल एडिशन कार को 34.27 लाख रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस के साथ मार्केट में उतारा है. अगर आप भी ये कार खरीदना चाहते हैं, तो इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है और इस कार के लिमिटेड मॉडल्स ही मार्केट में आए हैं.


जीप इंडिया का 'फ्यूचर प्लान'


कार निर्माता कंपनी मेरिडियन का एक नया और इंप्रूव्ड मॉडल भी लॉन्च करने की तैयारी में है. ये नया मॉडल इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है. जीप इंडिया के इस नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. कंपनी इसे फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है.


ये भी पढ़ें


Mercedes-Benz EV: 8 जुलाई को लॉन्च होगी मर्सिडीज-बेंज EQA, बनेगी मोस्ट अफोर्डेबल EV?


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI