2024 Maruti Suzuki Dzire: मारुति सुजुकी इंडिया देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मानी जाती है. इन गाड़ियों को कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के चलते लोग खूब पसंद करते हैं. वहीं अब कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शुमार डिजायर का नया मॉडल लॉन्च होने वाला है. जानकारी के अनुसार कंपनी अगस्त 2024 में अपनी नई मारुति सुजुकी डिजायर को देश में लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा इस कार में नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.


क्या मिलेगा नया


जानकारी के मुताबिक नई जनरेशन वाली मारुति सुजुकी डिजायर में नई स्विफ्ट जैसा ही इंजन मिलने वाला है. इस कार में कंपनी 1.2 लीटर 3-सिलेंडर वाला जेड सीरीज इंजन उपलब्ध करा सकती है. ये इंजन 80.46 बीएचपी की मैक्स पावर और 111.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. साथ ही इसे 5 स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है. वहीं माना जा रहा है कि ये कार करीब 25 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने में भी सक्षम होगी.


फीचर्स


अब कार के फीचर्स की बात करें तो माना जा रहा है कि नई मारुति सुजुकी डिजायर में पहला सिंगल पैन सनरूफ दिया जा सकता है. वहीं इसमें एडीएएस और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. इतना ही नहीं इस कार में एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और ईएससी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मुहैया कराए जा सकते हैं.


डिजाइन


इस आगामी नई डिजायर का डिजाइन भी काफी यूनिक होने वाला है. जानकारी के मुताबिक इस कार में एक नया ग्रिल दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें एक नया बंपर भी देखने को मिल सकता है जो कार के लुक को निखारने का काम करेगा. वहीं बाकी चीजें नई जनरेशन वाली मारुति सुजुकी स्विफ्ट जैसी ही रह सकती हैं. हालांकि अभी तक इस कार की कीमतों के बारे में कोई आधिकारीक जानकारी साझा नहीं करी गई है.


यह भी पढ़ें: सुर्खियों में Ambani Family का 'हैप्पी', 4 करोड़ की इस लग्जरी SUV में करता है सफर, जानें खास फीचर्स


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI