New Mercedes-AMG GLC: मर्सिडीज-बेंज एक के बाद एक नई कारों की एंट्री भारतीय बाजार में कर रही है. एक तरफ जहां कंपनी लग्जरी कार बाजार में उतार रही है. वहीं AMG डिविजन के साथ मर्सिडीज का टारगेट गाड़ियों की परफॉर्मेंस को बेहतर करना भी है. ये एक फास्ट AMG एसयूवी है और भारतीय बाजार के मुताबिक इस गाड़ी का साइज भी ठीक है.


मर्सिडीज की नई कार का डिजाइन


2024 मर्सिडीज-AMG GLC 43 कूप में 21-इंच के व्हील्स लगे हैं. इस कार में लगी मेटल साइड-स्टेप्स और इसके पीछे कूप के हिस्सा गाड़ी को शानदार लुक देता है. GLC 43 के AMG वेरिएंट में स्पोर्ट्स सीट लगाई गई हैं, जो कि किसी भी परफॉर्मेंस बेस्ड कार में लगी मिलनी चाहिए.




3D ऑडियो सिस्टम से लैस है ये कार


मर्सिडीज की इस नई कार में प्रॉपर फुल-कलर हेड-अप डिस्प्ले लगा है, जिसे इस्तेमाल करना भी आसान है. इस गाड़ी में अच्छी गुणवत्ता वाले मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जो कि यात्रियों को स्पेशल फील करवा सकता है. इस कार में 15 स्पीकर्स के साथ 3D ऑडियो सिस्टम भी लगा है.




Mercedes-AMG की दमदार पावर


Mercedes-AMG के इस मॉडल में नए इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इस कार के इंजन में बड़े बदलाव के साथ  2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल के साथ 48V का प्रयोग किया गया है. मार्सिडीज की ये कार माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम के साथ आई है. इस कार में F1 टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया गया है. इस कार के पूरे इंजन सेट-अप से 421 hp की पावर मिलती है और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है.


नॉर्मल मोड में इस गाड़ी में लगा इंजन आवाज नहीं करता. लेकिन जैसे ही आप इस कार को स्पोर्ट या किसी और मोड में चलाना शुरू करेंगे, तो इसका इंजन आवाज करने लगता है. इस कार में लगा गियर बॉक्स भी एग्रेसिव मोड में है, लेकिन इसके साथ कार को खुली सड़क पर चलाने में ज्यादा मजा आएगा.




मर्सिडीज की पावरफुल कार की कीमत


मर्सिडीज की इस कार के रियर एक्सेल स्टीयरिंग को एडजस्ट करने के लिए कई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इन सभी टेक्नोलॉजी और लुक के साथ ये कार काफी कुछ स्पोर्ट्स कार की तरह नजर आती है. ये कार कोई एसयूवी नहीं है, बल्कि पूरी तरह से AMG है, जो कि स्पोर्टिंग फीचर्स के साथ आई है. मर्सिडीज- AMG GLC 43 कूप की कीमत 1.10 करोड़ रुपये तक जाती है.


ये भी पढ़ें


Curvv EV के लिए लग रही लंबी कतार, आज करेंगे बुक, तो जानें कब मिलेगी गाड़ी?


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI