दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने जापान में अपनी नई बाइक होंडा हॉक 11 (2022 Honda Hawk 11) को लॉन्च किया है. यह बाइक एक नियो-रेट्रो कैफे रेसर डिजाइन को दर्शाती है. जापानी बाजार में बाइक की बिक्री शुरू हो गई है. नियो-रेट्रो रेसर बाइक की कीमत 1.397 मिलियन येन (भारतीय मुद्रा में करीब 8.30 लाख रुपये) रखी गई है. बता दें कि बाइक को इसी साल की शुरुआत में ओसाका मोटर शो में पेश किया गया था और अब बाजार में उतार दिया गया है.


नई होंडा हॉक 11 में वही पावरट्रेन देखने को मिलता है, जो CRF1100L एडवेंचर टूरर और रेबेल 1100 क्रूजर बाइक में मिलता है. इसमें 1082 सीसी का ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 102 पीएस पावर और 6,250 आरपीएम पर 104 एनएम टार्क जनरेट कर सकता है. इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.


नई होंडा हॉक 11 के प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें कई राइडिंग मोड हैं. इसमें स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, रेन और यूजर मोड हैं. इन मोड्स में होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HTSC) के जरिए पावर डिलीवरी, पावर लिमिट और इंजन ब्रेकिंग अलग-अलग होती है. बाइक में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल कंट्रोल सिस्टम है. इसके साथ ही, एक एलसीडी स्क्रीन भी बाइक में देखने को मिलती है.


बाइक का वजन 214 किलोग्राम है. वहीं, नई होंडा हॉक 11 की सीट की ऊंचाई 820 मिमी है. बाइक में 14-लीटर का फ्यूल टैंक है. ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें फ्रंट व्हील पर ट्विन हाइड्रोलिक डिस्क मिलता है. वहीं, रियर में सिंगल डिस्क यूज किया गया है.


बाइक में 17 ​​इंच व्हील्स दिए गए हैं. वर्तमान में बाइक को सिर्फ जापानी बाजार में उतारा गया है और फिलहाल भारत में लॉन्च कए जाने की संभावना काफी कम है.


यह भी पढ़ें-
Upcoming Car Launch: होंडा से लेकर किआ और मर्सडीज तक, मई में लॉन्च हो सकती हैं ये कार
Kia Carens CNG: किआ कैरेंस का सीएनजी वर्जन भी जल्द हो सकता है लॉन्च, स्पाई इमेज में सामने आईं ये डिटेल


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI