ABP Live Auto Awards 2022: ऑटोमोटिव उद्योग में सबसे कठिन रास्ते एक अच्छी इंट्री लेवल की कार के लिए होते हैं, जहां खरीदारों को उससे बहुत सारी उम्मीदें होती हैं. इन कारों को आधुनिक, अच्छे लुक्स के साथ-साथ सस्ती और फ्यूल एफिशिएंट होने की आवश्यकता होती है. छोटी कारों के मामले में, मारुति सुजुकी बहुत आगे है, इसकी कई कारें बिक्री के मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन करती हैं. 


ड्राइविंग एक्सपीरियंस


हालाँकि, नए अवतार में कंपनी ने Alto K10 को काफी अपडेट किया है और यह अधिक एफिशिएंट इंजन से लैस है. फिर भी, इस कार ने केवल माइलेज ही नहीं एंट्री लेवल की अन्य कारों के मुकाबले अपने ईजी ड्राइविंग के साथ शानदार प्रदर्शन से हमें प्रभावित किया. इसे पेट्रोल इंजन के साथ शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस और पार्क करने में भी काफी आसानी है.


माइलेज


इतनी छोटी कार के लिए नया इंजन शहर और हाईवे दोनों पर काफी बढ़िया प्रदर्शन करता है. इसके लाइट मैनुअल गियरबॉक्स में एक स्लीक गियरशिफ्ट भी है. साथ ही काफी सुविधाजनक एएमटी गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलता है, जो एक सिटी ऑटोमैटिक कार के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है. कम स्पीड पर, यह पारंपरिक टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की तुलना में बेहतर माइलेज के साथ यह काफी शानदार प्रदर्शन करती है. नई ऑल्टो K10 का माइलेज 25 kmpl है और वास्तविक दुनिया के आंकड़े भी इससे मिलते जुलते हैं


फीचर्स


किसी भी कार के लिए फीचर्स काफी महत्वपूर्ण होते हैं. नई K10 में अब स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन है, जबकि इंटीरियर डिजाइन भी एकदम फ्रेश है. इसके एक्सटीरियर में भी प्रीमियम फैक्टर हमें काफी पसंद आया. अपने साइज के हिसाब से नई ऑल्टो K10 बड़ी जगह के साथ ही देश के तंग रास्तों पर भी चलने मे पूरी तरह से सक्षम है. ये फैक्टर्स इसे एक योग्य विजेता बनाते हैं.



यह भी पढ़ें :- केटीएम ने पेश की दमदार इंजन वाली ये बाइक, जानिए क्या है खासियत


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI