2022 ABP Live Auto Awards: हमारा इस साल का हैचबैक ऑफ द ईयर अवार्ड Citroen C3 को जाता है, जो कि एक एडवांस कार दिखती है और हैचबैक स्टाइल में भी अपने आप में बहुत सारी खूबियों को शामिल करती है.  


कैसा है एक्सटीरियर?


फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी ने C5 एयरक्रॉस के साथ भारत में एसयूवी सेगमेंट में भी प्रवेश किया है, जो कि एक प्रीमियम मिड साइज SUV है और यह अपने सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसी साल कार कंपनी ने अपनी नई पेशकश सी3 हैचबैक लॉन्च की है, जो ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय हो रही है. नई Citroen C3 में एक स्पेशल डिजाइन पैटर्न  है, जो C5 Aircross के समान दिखती है, इसमें आगे की तरफ Y-शेप के LED LED DRLs, हेडलाइट्स और फॉग लैंप्स हैं. इसे और अधिक रफ एंड टफ फील देने के लिए आगे और पीछे एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ-साथ किनारों पर ब्लैक-आउट क्लैडिंग दी गई है. कार का पिछला सिरा एक क्लीन डिजाइन के साथ आता है. जहां सिट्रोएन के लोगो के साथ सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं.


कैसा है इंटीरियर और इंजन?


इसके इंटिरियर में अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलता है. C3 हैचबैक के डैशबोर्ड को इसके केबिन को अधिक आधुनिक वाइब देने के लिए डिज़ाइन किया गया है.  इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो नई Citroen C3 में 1.2-लीटर NA पेट्रोल और 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड ऑटोमेटिक और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है. परफॉर्मेंस के मामले में, दोनों टर्बो इंजन के साथ अच्छी पॉवर मिलती है, जिसने हमें बहुत प्रभावित किया है. गियरबॉक्स को काफी अच्छी तरह से ट्यून किया गया है और इसमें बहुत स्मूद शिफ्ट मिलता है. यह कार कॉर्नर्स पर भी ड्राइविंग करते बहुतस्टेबल रहती है. इसके सस्पेंशन और शानदार ग्राउंड क्लीयरेंस ने भी अन्य हैचबैक से अच्छा स्कोर किया. 


कितनी है कीमत?


Citroen हैचबैक की एक्स-शोरूम, दिल्ली में शुरुआती कीमत 5.88 लाख रुपये है और यह 8.15 लाख रुपये तक जाती है. ऑल-न्यू सिट्रोएन सी3 एक अच्छी दिखने वाली आकर्षक कार है, जो दमदार इंजन विकल्पों के साथ आती है. इसकी क्षमताओं और हमारी सड़क की स्थितियों के आधार बढ़िया प्रदर्शन करने के आधार यह हमारी 'हैचबैक ऑफ द ईयर' की विजेता बनने में सक्षम हुई.



यह भी पढ़ें :- इस साल जमकर बिकी कारें, लगभग सभी कंपनियों की बिक्री में आई तेजी, सेल्स आंकड़े 38 लाख यूनिट्स के करीब


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI