2022 BMW X3 Launch Date: BMW अपने SUV X3 के फेसलिफ्ट मॉडल (BMW X3 SUV facelift) को भारत में लॉन्च करने वाली है. यह लॉन्च 20 जनवरी को होगा. लॉन्च से पहले ही जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW को देश भर से SUV X3 फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग मिलने लगी हैं. ऑटोमेकर ने यह भी घोषणा की है कि जो खरीदार 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 की प्री-बुकिंग करेंगे, उन्हें 2 लाख रुपये के विशेष 20-इंच एम लाइट अलॉय व्हील फ्री दिए जाएंगे.


मुकाबला
2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 फेसलिफ्ट (BMW X3 facelift) भारत में ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट (Audi Q5 facelift), मर्सिडीज-बेंज जीएलसी (Mercedes-Benz GLC), लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट (Land Rover Discovery Sport) और वोल्वो एक्ससी60 (Volvo XC60) कारों को टक्कर देगी. बाजार में इन कारों को मुकाबला रहेगा. 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 फेसलिफ्ट की कीमत 55 लाख रुपये से 70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रहने की उम्मीद है.


एक्सटीरियर और इंटीरियर
भारत में लॉन्च होने वाली 2022 BMW X3 में अन्य विदेशी बाजारों में 2021 में लॉन्च हुई इसी कार के मुकाबले तमाम नए अपडेट्स होने की उम्मीद है. उम्मीद है कि यह कई बाहरी और आंतरिक अपडेट के साथ आएगा. X3 में बड़ी किडनी ग्रिल, शार्प न्यू LED हेडलैंप, न्यू फ्रंट प्रोफाइल, विंडो सराउंड पर एल्युमीनियम फिनिश दिख सकता है. 


यह भी पढ़ें: Toyota Hilux का भारत में लॉन्च जल्द, 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ मिल सकता है केवल इस इंजन का ऑप्शन


टेललाइट्स भी पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा अपडेट हो सकती है. बंपर और एग्जॉस्ट में भी बदलाव होगा. वहीं, इंटीरियर में केबिन को पूरी तरह से बदल दिया गया है. इसमें नई बीएमडब्ल्यू 4 सीरीज की तरह एक रिवाइज्ड सेंट्रल कंसोल मिलता है. एक नया 12.3 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपडेटेड स्विचगियर जैसे अपडेट मिलेंगे.


यह भी पढ़ें: Upcoming Bike: इस महीने आने वाली हैं ये नई बाइक, एक तो पापा की 'Cool' मोटरसाइकिल है


इंजन
2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 फेसलिफ्ट में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल और टर्बो-डीजल इंजन हो सकता है. इंजनों को बीएमडब्ल्यू के एक्सड्राइव ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से जोड़ा जा सकता है. हालांकि, बता दें कि ग्लोबल लेवल पर बीएमडब्ल्यू एक्स3 में 3.0-लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाता है लेकिन यह इंजन भारत में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है.


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI