दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने 2022 Baleno को एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में उतार दिया है. ये कार पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा एडवांस है. इस कार में K12N पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि वीवीटी और इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) तकनीक से लैस है. मारुति सुजुकी के 2022 baleno की शुरुआती कीमत 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. वहीं, इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.


2022 Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स
हम अगर इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है. इसमें आपको नए थ्री-लेयर्ड डिजाइन से सजा डैशबोर्ड, जिसमें टॉप में ब्लैक, बीच में सिल्वर एक्सेंट और नीचे की तरफ ब्लू फीनिश देखने को मिलता है. नई बलेनो का डैशबोर्ड डिजाइन काफी हद तक ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली नई एस-क्रॉस से मिलता है. इसमें 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एलेक्सा कनेक्ट, एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.


2022 Maruti Suzuki Baleno का इंजन 
नई 2022 Baleno में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि वीवीटी और इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) तकनीक से लैस है. यह इंजन कार के माइलेज को बढ़ाने में मदद करता है. ये 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वेरिएंट 22.35km/l और ऑटोमेटिक वेरिएंट 22.94km/l तक का माइलेज देती है.


2022 Maruti Suzuki Baleno का मुकाबला
आपको बता दें कि मारुति सुजुकी 2022 बलेनो का मुकाबला हुंडई i20, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज से होगा. बेलेनो को कंपनी नेक्सा रिटेल की मदद से बेचेगी, जिसे खास से प्रीमियम सेगमेंट की कार को बेचने के लिए तैयार किया गया है. इस पर मारुति सुजुकी सिआज, इग्निस, एक्सएल 6 जैसी कारों को बेचा जाता है.


यह भी पढ़ें-
Scram 411 से लेकर RC390 तक... बाजार में आने वाली हैं ये प्रीमियम बाइक्स, जानें लेटेस्ट जानकारी
Kia Seltos और Hyundai Creta में कौन बेहतर? जानें कीमतें, फीचर्स और माइलेज


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI