Toyota Fortuner GR Sport: टोयोटा ने पिछले साल जनवरी में फेसलिफ़्टेड फॉर्च्यूनर और नई फॉर्च्यूनर लीजेंडर को भारत में लॉन्च किया था. कंपनी अब इस एसयूवी का स्पोर्टी वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टोयोटा जल्द ही भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर जीआर (Gazoo Racing) स्पोर्ट पेश करेगी और इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले, यह डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर चुकी है.


जीआर स्पोर्ट या गाज़ू रेसिंग स्पोर्ट टोयोटा के लिए वही है जो हुंडई के लिए एन लाइन है. इस जापानी कार निर्माता ने इस सब-ब्रांड के तहत अपने स्पोर्टी मॉडल लॉन्च किए. आने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट टॉप-स्पेक लेजेंडर ट्रिम पर बेस होगी और यह अब इस एसयूवी के भारत लाइन-अप में मेन वर्जन होगा. Fortuner GR Sport को अंदर और बाहर कई स्पोर्टियर अपडेट मिलेंगे.


फ्रंट में, SUV के थाई-स्पेक मॉडल में ज्यादा आक्रामक बम्पर, नए फॉग लैंप हाउसिंग, और अपडेटेड एयर डैम मिलते हैं. फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट में कई ब्लैक-आउट एलिमेंट हैं, जिनमें ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील, स्किड प्लेट और ओआरवीएम शामिल हैं. यह एक अपडेटेड रियर बम्पर के साथ-साथ टेलगेट पर जीआर स्पोर्ट बैजिंग को स्पोर्ट करता है. अंदर की तरफ, एसयूवी में रेड कलर के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन है.


नई टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को केवल डीजल पावरप्लांट के साथ पेश किया जाएगा. यह 2.8-लीटर डीजल इंजन के साथ होगी. यह 201 hp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेरनेट करता है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा और उम्मीद है कि इसे 4×2 और साथ ही 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: Tata ने लॉन्च की 437 किमी की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिए कितनी है कीमत और पावर


यह भी पढ़ें: Skoda का Kushaq Monte Carlo Edition लॉन्च, जानें इसकी खासियतें, कीमत


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI