हाल ही में फोक्सवैगन ने हमें दो अलग-अलग ट्रिम ऑप्शन के साथ वर्टस सेडान को दिखाया. डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन है जबकि जीटी वैरिएंट परफॉरमेंस लाइन में सबसे स्पोर्टी वर्जन है. हमने जीटी वैरिएंट को अच्छी तरह से देखा था, क्योंकि यह वर्टस का सबसे डिजायरेबल पहलू है और इसकी ज्यादा अग्रेसिव स्टाइलिंग है. यहां उसी का हमारा फर्स्ट लुक रिव्यू है.


एक्सटीरियर
वर्टस बड़ी है और 4651 मिमी की लंबाई के साथ काफी लंबी भी है. इसका मतलब है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे लंबी सेडान है. इसका मतलब यह भी है कि यह अगले सेगमेंट से रिलेटिड है. GT लाइन ओवरबोर्ड पर जाए बिना बहुत सारे स्पोर्टी डिटेल्स जोड़ती है. डिजाइन फोक्सवैगन रेंज के समान है लेकिन लुक अब और ज्यादा अग्रेसिव है. फ्रंट-एंड विशेष रूप से शार्प फॉगलैम्प एनक्लोजर के साथ हेडलैम्प्स के साथ ग्रिल को अच्छी तरह से मिलाता है. फोक्सवैगन डिज़ाइन हमेशा शार्प लाइन और लंबी कैरेक्टर लाइन के बारे में होता है जो डोर से होकर रियर टेल-लैंप से मिलती है.




चेरी लाल कलर के जीटी वैरिएंट में काले कलर में कई डिटेल्स हैं. साइड व्यू कार की लंबाई को भी दर्शाता है. ड्यूलटोन ब्लैक रूफ, रियर स्पॉयलर, ब्लैक ओआरवीएम और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक 16 इंच के अलॉय स्पोर्टी टच हैं जो जीटी को सबसे अलग बनाते हैं. हम ताइगुन के जैसे बड़े अलॉय व्हील की उम्मीद करते थे लेकिन फिर भी ये अच्छे लगते हैं. रियर टेल-लैंप में ब्लैक आउट इफेक्ट होता है जबकि पहले बताया गया छोटा बूट स्पॉइलर एक साफ-सुथरा टच है.




इंटीरियर
हमारे पास कार के साथ सीमित समय था लेकिन हमने ड्राइविंग कॉकपिट चेक करने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे कुछ समय बिताया. हम अगले महीने कार चलाएंगे लेकिन अभी के लिए डिज़ाइन और डैशबोर्ड जैसे स्पोर्टी / जर्मन सिंपल लेकिन शानदार डिज़ाइन के साथ ताइगुन के जैसी है. जीटी सीटों पर लाल धागे की सिलाई, एल्यूमीनियम पैडल एडऑन करता है और रेड एंबिएंट लाइट भी है. GT डैशबोर्ड पर भी लाल रंग का एक्सेंट दिखाता है. क्वालिटी के मामले में टिपिकल फोक्सवैगन महसूस कराती है जबकि 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10 इंच की टच स्क्रीन है.




इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर के साथ रियर व्यू कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड फ्रंट लेदर सीट, पांच एडजस्टेबल हेडरेस्ट, ऑटो हेडलैंप, 6 एयरबैग, ईएससी जैसे कई फीचर्स हैं. लंबे यात्रियों के लिए पर्याप्त लेगरूम / हेडरूम के साथ वर्टस के पीछे भी ज्यादा जगह है. इसमें 521 लीटर का बड़ा बूट भी है.




इंजन
GT 1.5 TSI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी जो 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है जबकि टॉप-एंड वैरिएंट में डीएसजी ऑटोमेटिक 7-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा. पैडल शिफ्टर्स भी हैं जो मैनुअल कंट्रोल में लाते हैं. हमने इस इंजन को ताइगुन के साथ देखा है और यह अच्छे परफोर्मेंश के साथ फास्ट है. सेडान में हम उम्मीद करते हैं कि वर्टस जीटी ड्राइव करने में भी मजेदार होगी.




लॉन्च इस साल मई में है, जबकि जीटी वैरिएंट टॉप-एंड वर्टस लाइन-अप के लिए उपलब्ध होगा, जिसका मतलब है कि जीटी वैरिएंट सबसे फास्ट वर्टस होगी. GT हमेशा से Polo GT और Taigun GT के साथ प्रीमियम रेंज में रही है. इसलिए Virtus GT अपने लुक्स और पावर के साथ एक स्पोर्ट्स सेडान हो सकती है. इसके बारे में हम अगले महीने और जानेंगे.


यह भी पढ़ें: नई लेक्सस एनएक्स हाइब्रिड 2022 एसयूवी भारत में लॉन्च, ये रही कीमत से लेकर हर जरूरी जानकारी


यह भी पढ़ें: नए लुक में पहले से कितनी बदली नजर आ रही है MG ZS EV, जानिए क्या है खास और कितनी है कीमत


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI