2023 Suzuki Ertiga Updates: साल 2022 के फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो (PIMS) में जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी (Suzuki) ने अपडेटेड अर्टिगा (Ertiga) को पेश कर दिया है. इस संशोधित वर्जन में इसका मौजूदा डिजाइन ही देखने को मिलेगा. जबकि इसके इंटीरियर में ढेर सारे परिवर्तन किए गए हैं. इस नई अर्टिगा में पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा. नई सुजुकी अर्टिगा में नए अलॉय व्हील्स, नया ग्रिल और रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर जैसे कुछ बाहरी बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही इसके इंटीरियर में सीट्स और डैशबोर्ड को नए मेटैलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ तैयार किया जाएगा. 


2023 Suzuki Ertiga के फीचर्स


नई अर्टिगा में एक बड़ा 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, सुजुकी स्मार्टप्ले प्रो टेक्नोलॉजी, रिमोट फंक्शन जियो-फेंसिंग, वॉयस कमांड, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का सपोर्ट, ड्राइवर बिहेवियर, 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा जैसे फीचर अपडेट देखने को मिलेंगे. ऐसी संभावना है कि भारत में अर्टिगा फेसलिफ्ट में भी 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा देखने को मिल सकता है.


भारत में कब होगी लॉन्च


सुजुकी अर्टिगा के नए अपडेटेड फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी अगले वर्ष देश में लॉन्च कर सकती है. इसके भारतीय वर्जन को भी ऐसे ही अपडेटेड फीचर्स से लैस किया जा सकता है. लेकिन फिलहाल कंपनी ने इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन जैसा कि कम्पनी ने अर्टिगा के अपडेटेड वर्जन को ग्लोबल मार्केट में पेश किया है उससे जल्द ही इसके भारत के लिए भी उपलब्ध होने की उम्मीद की जा रही है. नई 2023 Suzuki Ertiga में कंपनी अपनी स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-L 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी और इसमें लिथियम-आयन बैटरी के साथ इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG) का प्रयोग किया जाएगा.


यह भी पढ़ें :-


स्कोडा ने जारी किया Concept GT इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन का स्केच, जानें कितनी होगी कीमत


खरीदना है इलेक्ट्रिक स्कूटर तो Hero Electric के इन मॉडल्स पर कर सकते हैं विचार, कीमत भी है बहुत कम


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI