एबीपी गंगा ने यूपी की एक बेटी को इंसाफ दिलाने की मुहिम छेड़ी थी और हम इस पर पूरी ताकत से आगे बढ़ते रहे, आखिरकार इस मुहिम को बड़ी कामयाबी मिली है। शाहजहांपुर में छात्रा से रेप के आरोपी पूर्व गृह राज्यमंत्री और सत्ताधारी भाजपा के दबंग नेता स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


शाहजहांपुर की उस बेटी को पूरा इंसाफ दिलाने तक एबीपी गंगा की ये मुहिम जारी रहेगी। अगर चिन्मयानंद बेदाग है तो यकीनन कानून से बाइज्जत बरी हो जाएगा...लेकिन जिस तरह से उसकी गिरफ्तारी में 27 दिन लगे, जिस तरह से उस छात्रा के संगीन आरोपों के बावजूद शाहजहांपुर में पुलिसवालों ने केस तक दर्ज नहीं किया था, वो सवाल आज भी बरकरार हैं और छात्रा को पूरा इंसाफ मिलने की राह में शक़ की दीवार बनकर खड़े हैं।

रेप जैसे गुनाह को लेकर भी पुलिस अगर रसूख देखती है, तो फिर सीधा सवाल सिस्टम और संविधान पर उठता है । पुलिस का काम पीड़ित की शिकायत और उसकी गंभीरता को देखना है, किसी की पहुंच या उसके इतिहास को नहीं । पार्टी को भी ऐसे दागी नेताओं के मामले में खामोशी बरतने की जगह इंसाफ के लिए तत्परता बरतनी चाहिए । आरोप झूठे होंगे तो कानून से उस नेता को इंसाफ मिल जाएगा