2024 Navratri Stock Picks: नवरात्रि (Navratri) के पावन त्योहार की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) की ब्रोकिंग कंपनी बजाज ब्रोकिंग (Bajaj Broking)  ने इस नवरात्रि के मौके पर निवेशकों के निवेश करने के लिए कुछ स्टॉक्स चुने हैं जो उन्हें आने वालें दिनों में मोटी कमाई करा सकता है. बजाज ब्रोकिंग के इंवेस्टमेंट पिक्स में निजी क्षेत्र की बैंक से लेकर, फार्मा, ऑटो एंसिलियरी कंपनी शामिल है.


कोटक महिंद्रा बैंक का स्टॉक देगा शानदार रिटर्न 


बजाज ब्रोकिंग ने निवेशकों को निजी सेक्टर की दिग्गज बैंक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस ने अगले 12 महीने में 2198 रुपये के टारगेट प्राइस दिया है साथ ही निवेशकों को 1810 - 1860 रुपये के प्राइस रेंज में स्टॉक को खरीदारी करने की सलाह दी गई है. यानि स्टॉक 20 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है. टेक्निकल आउटलुक में ब्रोकरेज हाउस ने कहा, शेयर में ब्रेकआउट जेनरेट हुआ है. लंबी अवधि में स्टॉक में मजबूती नजर आ रही है और स्ट्रक्चरल टर्नअराउंड दिख रहा है. 


पीरामल फार्मा देगा 27 फीसदी का रिटर्न 


ब्रोकरेज हाउस पीरामल फार्मा लिमिटेड  (Piramal Pharma Limited) पीरामल ग्रुप का हिस्सा है. रिपोर्ट के मुताबिक दो सालों के कंसॉलिडेशन के बाद स्टॉक में मजबूती नजर आ रही है और शेयर दोड़ने के लिए तैयार नजर आ रहा है. बजाज ब्रोकिंग ने 27 फीसदी के रिटर्न और 280 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए पीरामल फार्मा के स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. साथ ही 216 से 225 रुपये के रेंज में स्टॉक को खरीदने को कहा है. 


सोलारा एक्टिव फार्मा देगा जोरदार रिटर्न 


बजाज ब्रोकिंग के इंवेस्टमेंट पिक्स में सोलारा एक्टिव फार्मा ( Solara Active Pharma Sciences Ltd)  का स्टॉक भी शामिल है. कंपनी एपीआई की मैन्युफैक्चरिंग, प्रोडक्शन, प्रोसेसिंग, फॉर्मुलेशन, सेल, इंपोर्ट, एक्सपोर्ट, मर्कंडाइजिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और ट्रेडिंग करती है. ब्रोकरेज हाउस ने कहा, स्टॉक में 10 तिमाही के कंसॉलिडेशन के बाद ब्रेकआउट के कगार पर है. बजाज ब्रोकिंग के मुताबिक 27 फीसदी के उछाल के साथ स्टॉक 980 रुपये के लेवल तक जा सकता है. साथ ही निवेशकों को 740-780 रुपये के रेंज में स्टॉक खरीदने की सलाह दी है.   


मिंडा कॉरपोरेशन में रहेगी तेजी 


दिग्गज ऑटोमोटिव कॉम्पोनेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मिंडा कॉरपोरेशन लिमिटेड (Minda Corporation Ltd) भी बजाज ब्रोकिंग के नवरात्रि पिक्स में शामिल है. ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक शेयर प्राइस मजबूत अपट्रेंड में है. बजाज ब्रोकिंग के मुताबिक मिंडा कॉरपोरेशन का स्टॉक अगले 12 महीनों में 29 फीसदी का रिटर्न दे सकता है. 760 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए स्टॉक को खरीदने की सलाह दी गई है. ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों से स्टॉक को 560 से 600 रुपये के रेंज में खरीदने को कहा है. 


डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)


ये भी पढ़ें 


Top Stock Idea Picks: टाटा मोटर्स, ACC SBI समेत ये छह स्टॉक दे सकते हैं जोरदार रिटर्न, देवेन चोकसी रिसर्च के ये हैं टॉप पिक्स