Reliance Industries In FMCG Buisness:  रिटेल कारोबार ( Retail Business) के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries) अब एफएमसीजी (FMCG) कारोबार में उतरने जा रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम (Reliance Industries  AGM) को संबोधित करते हुए रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने ये एलान किया है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए कंपनी हाई क्वालिटी और अफोर्डेबल प्रोडेक्ट्स का उत्पादन करने के साथ उसकी डिलिवरी करेगी.  


रिलायंस इंडस्ट्रीज के एफएमसीजी बिजनेस में उतरने के एलान के साथ ही हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले, ब्रिटानिया और अडानी विल्मर को चुनौती मिलने वाली है. ईशा अंबानी ने कहा कि मुझे ये एलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है हम एफएमसीजी बिजनेस को लॉन्च करने जा रहे हैं जो हर भारतीय की रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करेगा.  


ईशा अंबानी ने एजीएम में बताया कि वॉट्सऐप और जियो मार्ट के बीच नया करार किया गया है. इसके तहत जियो मार्ट के लिए व्हाट्सएप पे की सुविधा मिल सकेगी. दरअसल मेटा और जियो प्लेटफॉर्म के बीच करार भी हुआ है जिसमें वाह्टसप पर जाकर जियोमार्ट में शॉपिंग कर सकेंगे. ना केवल वाह्टसप पर शापिंग संभव होगा इससे बिना बाहर आए पेमेंट भी किया जा सकेगा.


ईशा अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल के फिजिकल स्टोर्स और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 200 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड ग्राहकों को सर्विस दी गई है जो यूके, फ्रांस और इटली की सामूहिक आबादी के बराबर की है. ये एक बड़ा माइलस्टोन है और कंपनी की ग्रोथ स्टोरी को पुख्ता करता है. ईशा अंबानी ने ये भी कहा कि रिलायंस कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स के देश के 7000 शहरों में 8700 स्टोर होने जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें 


Reliance Jio 5G Service Launch: दिवाली तक देश में जियो लॉन्च करेगा 5जी मोबाइल सर्विस


Stock Market Closing: बाजार में रही गिरावट, सेंसेक्स 861 अंक गिरकर 58,000 के नीचे बंद, निफ्टी 17312 पर क्लोज