एक्सप्लोरर

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: DSSSB ने TGT के 5807 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 3 जुलाई है लास्ट डेट

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live Updates: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी के 5807 पदों के लिए भर्ती निकाली हुई है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 3 जुलाई से पहले ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.सरकारी नौकरियों, एग्जाम, रिजल्ट आदि के अपडेट के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज के साथ

LIVE

Key Events
Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: DSSSB ने TGT के 5807 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 3 जुलाई है लास्ट डेट

Background

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी के 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. फिलहाल आवेदन प्रक्रिया जारी है और इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 जुलाई 2021 है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक  टीजीटी पदों के लिए आवेदन नहीं किया है वे 3 जुलाई तक या उससे पहले DSSSB आधिकारिक साइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए दिल्ली के स्कूलों में  5807 टीजीटी पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 45 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री या समकक्ष में होना चाहिए.

TS Inter Results 2021: TSBIE आज घोषित करेगा तेलंगाना 12वीं कक्षा का रिजल्ट, जानें कहा करें चेक

तेलंगाना सरकार आज TS इंटर परिणाम 2021 की घोषणा करेगी. गौरतलब है कि तेलंगाना इंटर बोर्ड द्वारा जनरल और वोकेशनल दोनों स्ट्रीम के लिए सेंकड ईयर का इंटर परिणाम जारी किया जाएगा. सामान्य वर्ग के लिए कला, वाणिज्य और विज्ञान के परिणाम एक साथ घोषित किए जाएंगे.

रिजल्ट जारी किए जाने के बाद  कक्षा 12 के छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं. टीएस इंटर स्कोर  manabadi.co.in पर भी चेक किया जा सकता है. इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर के साथ लॉगिन करना होगा. स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार  इस वर्ष लगभग 4.73 लाख छात्रों ने टीएस इंटर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. हालांकि राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा रद्द कर दी थी. बता दें कि टीएस इंटर सेकेंड ईयर 2021 के परिणाम आज सुबह 11 बजे घोषित किया जाएगा.

प्रथम वर्ष के इंटरमीडिएट अंकों के आधार पर जारी किया जाएगा रिजल्ट

गौरतलब है कि तेलंगाना इंटरमीडिएट परिणाम 2021 छात्रों के प्रथम वर्ष के इंटरमीडिएट के अंकों के आधार पर जारी किया जाएगा. परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों  tsbie.cgg.gov.in, bie.telangana.gov.in, results.cgg.gov.in और अनऑफिशियल वेबसाइटों manabadi.com, और examresults.net पर भी पर उपलब्ध होंगे. बता दें कि इस साल कोरोना संकट की वजह से वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित करने में देरी हुई है.

 

असम राइफल्स में 131 पदों पर निकली वैकेंसी, बिना एग्जाम होगी भर्ती

असम राइफल्स ने एलिजिबल कैंडिडेट्स से मेधावी खिलाड़ी कोटा भर्ती रैली 2021 के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस जारी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई है.गौरतलब है कि कोविड-19 स्थिति को देखते हुए ये भर्ती रैली 24 अगस्त से विभिन्न स्थानों पर टेंटेटिवली आयोजित की जाएगी.

कुल 131 पदों के लिए होनी है भर्ती
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद भर्ती रैली में भाग लेने के लिए कॉल लेटर ऑटो-जेनरेटेड हो  जाएंगे.बता दें कि ये रिक्रूटमेंट ड्राइव वर्ष 2021 के लिए असम राइफल्स में स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के तहत राइफलमैन / राइफल महिला के पद के लिए कई स्पोर्ट्स डिसिप्लिन में 131 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है. कुल 131 वैकेंसी में से 75 पुरुषों के लिए और 56 रिक्तियां महिलाओं के लिए हैं.

एलिजिबिलीटी क्राइटेरिया

असम राइफल्स भर्ती 2021 आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त, 2021 तक 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए

असम राइफल्स भर्ती 2021 आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना चाहिए

स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन- वे खिलाड़ी जिन्होंने किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता / राष्ट्रीय प्रतियोगिता / अंतर-विश्वविद्यालय टूर्नामेंट / राष्ट्रीय खेल / स्कूलों के लिए खेलों में भाग लिया है, राष्ट्रीय शारीरिक दक्षता अभियान में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: अंग्रेजी से डरने वाली सुरभि ने यूपीएससी में कैसे हासिल की सफलता, जानिए क्या थी उनकी स्ट्रेटजी

UPPSC Recruitment 2021: यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर और पर्सनेल ऑफिसर समेत सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

14:27 PM (IST)  •  28 Jun 2021

MP School Reopening: मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना की तीसरी लहर के चलते लिया गया फैसला

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए काफी खतरनाक  बताई जा रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश में फिलहाल 1 जुलाई से स्कूल नहीं खुलेंगे.  स्कूल खोले जाने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियो के साथ चर्चा करेंगे.जानकारी के मुताबिक  बच्चों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 1 जुलाई से राज्य में स्कूल नहीं खोले जाएंगे. बैठक के दौरान बच्चों की शिक्षा ऑनलाइन क्लासेस या टीवी के माध्यम से ही जारी रखने पर फैसला हुआ है.

13:32 PM (IST)  •  28 Jun 2021

NSUT Recruitment 2021: असिस्टेंट और असोसिएट प्रोफेसर सहित 25 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

नेताजी सुभाष टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय (NSUT) ने विभिन्न फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. आवेदन प्रक्रिया जारी है और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई है. इसके बाद आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और सभी रेलिवेंट संलग्नक जमा करने होंगे.ये डॉक्यूमेंट्स 2 अगस्त को या उससे पहले इस पते पर भेजने होंगे.रजिस्ट्रार, नेताजी सुभाष टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय, आजाद हिंद फौज मार्ग, सेक्टर-3, द्वारका, नई दिल्ली-110078.सिविल इंजीनियरिंग विभाग में 25 वैकेंसी को भरने के लिए यह रिक्रूटमेंट ड्राइव चलाया जा रहा है. जिसमें से 17 रिक्तियां सहायक प्रोफेसर के पद के लिए, 6 रिक्तियां एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए, 2 रिक्तियां प्रोफेसर के पद के लिए हैं.

13:13 PM (IST)  •  28 Jun 2021

ICAI CA Exams 2021: SC ने CA एग्जाम स्थगित करने और ऑप्ट-आउट मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाली

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने आज  भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) CA परीक्षार्थियों के लिए एक्स्ट्रा अटैम्पट, अतिरिक्त परीक्षा केंद्र और ऑप्ट-आउट विकल्प की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है.बता दें कि सीए एग्जाम 2021- 5 जुलाई को आयोजित होने वाले हैं. दरअसल कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी याचिका में सर्वोच्च अदालत से ऑप्ट-आट ऑप्शन और स्टूडेंट्स के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट के लिए गाइडलाइन्स की मांग की गई है. इसके साथ ही याचिका में ICAI CA फाइनल, इंटर और फाउंडेशन एग्जाम 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की गई है.

12:11 PM (IST)  •  28 Jun 2021

Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स में नौकरी का शानदार मौका, बिना परीक्षा 131 पदों पर होनी है भर्ती

असम राइफल्स ने एलिजिबल कैंडिडेट्स से मेधावी खिलाड़ी कोटा भर्ती रैली 2021 के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस जारी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई है.गौरतलब है कि कोविड-19 स्थिति को देखते हुए ये भर्ती रैली 24 अगस्त से विभिन्न स्थानों पर टेंटेटिवली आयोजित की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद भर्ती रैली में भाग लेने के लिए कॉल लेटर ऑटो-जेनरेटेड हो  जाएंगे.बता दें कि ये रिक्रूटमेंट ड्राइव वर्ष 2021 के लिए असम राइफल्स में स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के तहत राइफलमैन / राइफल महिला के पद के लिए कई स्पोर्ट्स डिसिप्लिन में 131 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है. कुल 131 वैकेंसी में से 75 पुरुषों के लिए और 56 रिक्तियां महिलाओं के लिए हैं.

11:45 AM (IST)  •  28 Jun 2021

DU Recruitment 2021: SPM कॉलेज में नॉन टीचिंग पोस्ट पर निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

दिल्ली विश्वविद्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट http://spm.du.ac.in/ पर नोटिफकिकेशन चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि ये रिक्रूटमेंट ड्राइव परमानेंट नॉन टीचिंग के 19 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स अपना आवेदन पत्र निर्धारित फॉर्मेट में स्पीड पोस्ट / कूरियर / जनरल डाक के माध्यम से भेज सकते हैं. सभी टेस्टिमोनियल्स की सेल्फ-अटेस्टेड कॉपियों के साथ उम्मीदवार द्वारा विधिवत भरे गए एडमिट कार्ड के साथ एप्लीकेशन फॉर्म 16 जुलाई को या उससे पहले प्रिंसिपल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज (महिलाओं के लिए), पंजाबी बाग (पश्चिम), नई दिल्ली -110026 तक भेजना होगा.

Load More
New Update
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

इस्माइल हनियेह की हत्या, राजदूत पर हमला फिर भी क्यों इजरायल पर हमला करने से डर रहा ईरान
इस्माइल हनियेह की हत्या, राजदूत पर हमला फिर भी क्यों इजरायल पर हमला करने से डर रहा ईरान
Samastipur News: समस्तीपुर में मुखिया संघ के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने किया सड़क जाम
समस्तीपुर में मुखिया संघ के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने किया सड़क जाम
'दिल से' की शूटिंग के दौरान नहीं थी कोई वैनिटी वैन,  बस के फ्लोर पर सोते थे शाहरुख खान
'दिल से' की शूटिंग के दौरान नहीं थी कोई वैनिटी वैन, बस के फ्लोर पर सोते थे शाहरुख खान
क्या है इजरायल की इजराइल की सीक्रेट यूनिट 8200, जिसपर लगे पैजर बम से धमाके करने के आरोप
क्या है इजरायल की इजराइल की सीक्रेट यूनिट 8200, जिसपर लगे पैजर बम से धमाके करने के आरोप
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Mumbai के धारावी में मस्जिद का अवैध हिस्सा तोड़ने पर विवाद, BMC की गाड़ियों के तोड़ शीशे | PoliceMumbai में मस्जिद का अवैध हिस्सा तोड़ने गई BMC टीम का विरोध, लोगों ने गाड़ियों में की तोड़फोड़PM Modi US Visit: अमेरिका में PM Modi के लिए भारतीय लोगों ने बनाई स्पेशल तिरंगा डिश | ABP | AmericaPM Modi US Visit: PM Modi के स्वागत में अमेरिका में भारतीय बच्चों ने बनाई पेंटिग | ABP | America |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
इस्माइल हनियेह की हत्या, राजदूत पर हमला फिर भी क्यों इजरायल पर हमला करने से डर रहा ईरान
इस्माइल हनियेह की हत्या, राजदूत पर हमला फिर भी क्यों इजरायल पर हमला करने से डर रहा ईरान
Samastipur News: समस्तीपुर में मुखिया संघ के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने किया सड़क जाम
समस्तीपुर में मुखिया संघ के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित भीड़ ने किया सड़क जाम
'दिल से' की शूटिंग के दौरान नहीं थी कोई वैनिटी वैन,  बस के फ्लोर पर सोते थे शाहरुख खान
'दिल से' की शूटिंग के दौरान नहीं थी कोई वैनिटी वैन, बस के फ्लोर पर सोते थे शाहरुख खान
क्या है इजरायल की इजराइल की सीक्रेट यूनिट 8200, जिसपर लगे पैजर बम से धमाके करने के आरोप
क्या है इजरायल की इजराइल की सीक्रेट यूनिट 8200, जिसपर लगे पैजर बम से धमाके करने के आरोप
IND vs BAN: 'सोए हैं सब लोग', चेन्नई टेस्ट में फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, वीडियो देखें किस पर भड़के कप्तान
'सोए हैं सब लोग', चेन्नई टेस्ट में फूटा रोहित का गुस्सा, देखें किस पर भड़के कप्तान
Leela Hotels IPO: आ रहा है भारत का सबसे बड़ा होटल आईपीओ, इस कंपनी ने फाइल किया 5 हजार करोड़ का प्लान
आ रहा है सबसे बड़ा होटल आईपीओ, इस कंपनी ने फाइल किया 5 हजार करोड़ का प्लान
गणतांत्रिक देश में एक बार चुनाव के पीछे है भारतीय जनता पार्टी का हिडेन एजेंडा
गणतांत्रिक देश में एक बार चुनाव के पीछे है भारतीय जनता पार्टी का हिडेन एजेंडा
स्कूलों का बदला टाइम, बच्चों को जूते की जगह चप्पल पहनने की सलाह, इस राज्य में हीट वेव के चलते जारी हुआ आदेश
स्कूलों का बदला टाइम, जूते की जगह चप्पल पहनने की सलाह, हीट वेव के चलते आदेश जारी
Embed widget