कोलकाता: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई राज्य के सभी 42 संसदीय क्षेत्रों के लिए तीन रथ यात्राएं निकालेगी. पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि रथ यात्राएं दिसंबर में होंगी लेकिन इस अभियान के लिए प्रचार दुर्गा पूजा के बाद से ही शुरू हो जाएगा.


घोष ने बताया, पहली रथयात्रा बीरभूम जिले के मंदिर शहर तारापीठ से तीन दिसंबर को शुरू होगी. संभवत: पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इसमें हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि शाह तीनों यात्राओं में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उनके कार्यक्रम तय करने होंगे. केन्द्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी रैली में हिस्सा लेंगे.


दिलीप घोष ने बताया कि दूसरी रथयात्रा दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना-गंगासागर से पांच दिसंबर को जबकि अंतिम रथयात्रा कूचबिहार से सात दिसंबर को निकलेगी. प्रत्येक रथयात्रा में 14 लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है.


घोष ने कहा, जनवरी के अंत में हम कोलकाता में महारैली करने की योजना बना रहे हैं जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि जून में हुई शाह की दो दिवसीय बंगाल यात्रा के दौरान रथयात्रा निकालने का निर्णय लिया गया था. शाह ने प्रदेश में कम से कम 22 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है.


वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली का दावा- 2019 में महागठबंधन में शामिल होंगे एसपी-बीएसपी


रथयात्राओं के प्रचार के लिए नुक्कड़ सभाओं, सोशल मीडिया और रैलियों का आयोजन किया जाएगा. फिलहाल बंगाल में पार्टी के पास दो सीटें आसनसोल और दार्जिलिंग हैं.


यह भी देखें