बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के 14 जून को असामयिक निधन के बाद से उनकी चर्चा जारी है. गूगल ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है कि भारत में जून में अभिनेता को साइट पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया. कंपनी के मुताबिक, 4,550 फीसदी की वृद्धि के साथ सूर्य ग्रहण इस सूची में दूसरे पायदान है, जिसके बारे में लोगों ने सुशांत के बाद सबसे ज्यादा उत्सुकता दिखाई. 1,050 फीसदी बढ़ोत्तरी के साथ फादर्स डे तीसरे नंबर पर है.


मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास में 14 जून को सुशांत के आत्महत्या कर लेने के बाद बॉलीवुड में प्रचलित नेपोटिज्म, बुलिंग, खेमेबाजी को लेकर बहस का दौर जारी है. कई सेलेब्रिटी पर भी इसके लिए आरोप लगाए गए हैं जिनमें करण जौहर, सलमान खान, आलिया भट्ट, सोनम कपूर वगैरह शामिल हैं.


आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद अमेरिका में रहनेवाली उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति के पति विशाल कीर्ति ने हाल ही में एक ट्वीट के जरिए बताया था कि उनके भाई ने बॉलीवुड फिल्मों में नेपोटिज्म यानि भाई-भतीजावाद/परिवारवाद को मापने के लिए एक 'नेपोमीटर' का ईजाद किया है.





अब इसी 'नेपोमीटर' का इस्तेमाल करते हुए आलिया भट्ट-पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म 'सड़क 2' पर निशाना साधा गया है और नेपोटिज्म के चलते इस फिल्म का बॉयकॉट करने की अपील की गयी है. उल्लेखनीय है कि इस फिल्म को महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने मिलकर प्रोड्यूस किया है, जबकि खु्द महेश भट्ट ने इस डायरेक्ट भी किया है.


आपको बात दें कि सुशांत की मौत का कारण उनके पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटना ही बताया गया है. सुशांत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी. हालांकि अभी तक इसका कारण सामने नहीं आया है कि आखिर सुशांत ने ऐसे कदम क्यों उठाया. मुंबई पुलिस इस हाई प्रोफाइल केस की पर्सनल और प्रोफेशल हर एंगल से जांच कर रही हैं. अभी तक करीब 30 लोगों से इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है.