एक्सप्लोरर

Horoscope Today 02 August 2024: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, एस्ट्रोलॉजर से जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 02 August 2024: मेष, सिंह, मकर, मीन राशि वालों को रखना होगा अपनी सेहत का ख्याल, जानें अन्य राशियों का हाल पढ़ें 12 राशियों का आज का राशिफल.

Horoscope Today 02 August 2024:आज दोपहर 03:27 तक त्रियोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:59 तक आर्द्रा नक्षत्र फिर पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनका योग, हर्षण योग स्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि  वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करे  आज का  समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे राहुकाल  रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे  हाउस में रहेंगे जिससे पराक्रम व साहस में बुद्धि होगी. हर्षण, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मेडिकल बिजनेस में कुछ लाभ प्राप्त कर सकत हैं. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ बीतने वाला है मन मुताबिक मुनाफा होने की संभावना है. वर्कस्पेस पर आपकी कम्यूनिकेशन स्किल्स आपको बहुत आगे जाएगी. जॉब करने वालों ने अगर नई जॉब ज्वाइन  की हैं , उन्हें पूरा फोकस नया काम सीखने  पर करना हैं. 

सेहत के मामले में नई डिजिज आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.  फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम आयोजन आप करवा सकते  है. लव और मैरिड लाइफ में आप एक-दूसरे  पर विश्वास करेंगे  तब ही आपकी लाइफ बेहतर चलेगी.

आप बड़ो  की बातों का अनसुना करने पर उनसे डांट  खा सकते हैं इसलिए ऐसा कोई भी काम करने से बचे. एग्जाम की तैयारी  कर रहे  स्टूडेंट्स नोट्स संभालकर रखें, एग्जाम की डेट्स कभी  भी आ सकती है.  खिलाड़ी को हार्ड वर्क का अच्छा प्राइज  मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे  हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में एकाउंट को लेकर आप कुछ बदलाव करने के बारे विचार कर सकते हैं. वर्कस्पेस पर आपकी कार्यशैली की दूसरे कॉपी करेंगे.
जॉब करने वालों का कार्य करने की तकनीक में बदलाव लाना होगा, जिससे कम समय में ज्यादा काम हो सके. सामाजिक स्तर पर रिटार्यड पर्सन का आपके कार्यों में सहयोग मिलेगा.

सेहत के मामले में ऑवर वेट को लेकर आप परेशान रहेंगे. फैमिली में किसी नए मेम्बर की एंट्री आपके चेहरे पर खुशी लाएगा. आप प्राथमिकताओं और लक्ष्य को अनदेखा करने से बचें, यह समय करियर पर फोकस, करने का है.

लव और शादीशुदा लाइफ में नजदिकिया बढ़ने से रिलेशन बेहतर रहेंगे. स्टूडेंट्स कुछ  सेमेस्टर में कम मार्क्स  आने पर पूरी ताकत के साथ अच्छे मार्क्स लाने के लिए लग जाए. "जो गिरकर संभल जाता है, वो अक्सर जिंदगी को समझ जाता है."

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढ़ेगा आत्म-विश्वास. हर्षण, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मार्केट में अटका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिससे बिजनेस में मुनाफा होगा. मीडिया, फिल्म से जुड़े बिजनेसमैन दूसरे की बात को न सुनते हुए अंतर्मन की आवाज सुननी है. और उसी के आधार पर निर्णय लेने हैं.

वर्कप्लेस  पर आपके प्रोजेक्ट आपको अलग ही पहचान दिलाएंगे. फैमेली में सभी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है.  लव और लाइफ पार्टनर का बदला व्यवहार आपका चितित कर सकता है. आप जीवन में पुरानी गलतियां का दोहराने से बचे  पुरानी गलतियों से एक सीख ले. हेल्थ  के मामले में आप स्वयं का एनर्जेटिक  फिल करेंगे. संबंधों में उधेड़बुन महसूस हो सकता है इसलिए पुराने गिले - शिकवे  छोड एक नई शुरुआत करें.  ऑफिस के काम को लेकर दौड़ -भाग हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें  हाउस में रहेंगे  जिससे विदेश सम्पर्क से हानि होगी. रियल स्टेट बिजनेस  में किसी भी प्रकार का निवेश करते से पहले उसके दूसरे पहलू के बारे में जानने के बाद ही निवेश करें.  व्यापारिक स्थितियां उतार-चढ़ाव वाली हो सकती है लेकिन इससे आपको परेशान नहीं होना हैं. वर्क स्पेस पर फालतु की बातों और बेक बाइटिंग से दुरिया बनाए रखें.  सामाजिक स्तर पर कोई आपका आत्म विश्वास कम करने की फिराक में रहेगा.

बिजनेस और वर्क प्रेसर  के चलते आप अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे.  लव और लाइफ पार्टनर की किसी गलती को साफ़ करने से ही रिलेशन में सुधार आएगा. "कमजोर व्यक्ति कभी क्षमा नहीं कर सकता, क्षमा करना शक्तिशाली व्यक्ति का गुण है. बात करें सेहत की तो ऑनलाइन जॉब करने वाले लोग आँख  दर्द से परेशान हो सकते हैं साथ ही चश्मे का नंबर भी बढ़ने की आशका है महिलाओं को घरेलू कामकाज के साथ वृद्धजनों की सेवा और बच्चों की पढ़ाई  पर भी ध्यान देना होगा. स्टूडेंट्स अपने स्किल्स पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें  हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि. बिजनेस में आपका कॉन्फिडेंस टॉप लेवल  पर रहेगा जिसका फायदा आपको आपके बिजनेस में प्रॉफिट के रूप में प्राप्त होगा. समय आपके पक्ष में होने से पेट्रोलियम और गैस  बिजनेस उन्नति करेगा और आय में वृद्धि होगी. बेहतर पैकेजेज़ का ऑफर मिलने से आपका मन जॉब चेंज  करने का हो सकता है.

जॉब करने वालों संपूर्ण ऊर्जा के साथ जटिल मामलो  का हल कर और करियर में आगे बढ़ेंगे .  सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी पोस्ट आपको चर्चा में रखेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती हैं. आपका सरल और सहज रवैया तरक्की का आधार बनेगा इसे  आगे  भी ऐसे  ही कायम रखें. स्टूडेंट्स का ज्यादा कोशिशों  को करने से ही लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होंगे  लक्ष्य ज्यादा दूर नहीं बस अपनी रफ्तार थोड़ी तेज करनी है, आज खामोशी से पढ़कर कल अपनी सफलता की कहानी लिखनी है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वर्कोहालिक रहेंगे. बिजनेस अन्य जगह शिफ्ट करने का गोर्वमेंट से ऑडर आ सकता है. हर्षण, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर टाइम आपके पक्ष में रहेगा. जिसका आप उचित फायदा उठाएंगे.

स्मार्ट से आप वर्कस्पेस पर सब आपकी ही चर्चा करेंगे. और कुछ तो आपसे सलाह भी लेने आ सकते हैं. लव और मैरिड लाइफ  में कुछ खर्च बढ़ सकते हैं. राजनीतिक और समाजिक स्तर पर की गई भागदौड़ आपके लिए फायदेमंद रहेगी. आपके मेहनत रंग लाएगी. आप नए कौशल सीखने में समय खर्च करेंगे. फैमली के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से भूमि घर संपत्ति में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होता है, फैमिली के साथ वक्त बिताने का समय मिलेगा.  स्टूडेंट्स समय की महत्ता को समझे .

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें  हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में सफलता मिलेगी. बिजनेस में आ रही कुछ दिक्कतों को आप विवेक से हल कर लेंगे और वापस बिजनेस को पहले वाली स्थिति में ले आएगे. वर्कस्पेस  पर सैलरी को लेकर चल रही बात आगे बढ़ सकती है. जॉब करने वालों के वर्कप्लेस पर व्यवधान उत्पन्न हो सकता है. लेकिन दोपहर बाद स्थिति आपके पक्ष में होती जाएगी. सोशल लेवल पर खर्चें में कमी लाने से आपके अन्य कार्य उस बचत से कम्पलिट होंगे.

पुराने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. बैठकर कुछ बातें होंगी और अतीत की याद भी ताजा होगी .  आपकी उपस्तिथि  ही फैमिली के विवाद का सुलझाएगी . अगर बहस करने वालों में एक व्यक्ति शांत रहे तो बहस कभी नहीं हो सकती. हेल्थ  के मामले में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. एग्जाम में सफलता पाने के लिए आपको अपना सारा ध्यान  पर देना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चुन्द्रमा 8वें  हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से अनबन हो सकती है. कोर्ट कचहरी के मामलों में कुछ निर्णय आपके पक्ष में न होने से आप डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं. बैंक में बिजनेसमैन यदि कोई नई डील साइन करने जा रहे हैं तो तनाव और जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें.

वर्कस्पेस  पर आपका व्यवहार आपके लिए हानिकारक हो सकता है. आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा. स्पोर्ट्स  पर्सन को सभी को साथ रखने के प्रयास में असफलता हाथ लगेगी. लेकिन आप कोशिश जारी रखें. यदि आप घर के मुखिया है तो परिस्थितियों के प्रति नवीन दृष्टिकोण अपनाते हुए नए विचार नई योजनाएं और नए प्रयासों के साथ चुनौतियों से लड़ना होगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. "विज्ञान कहता है जीभ  पर लगी चोट सबसे जल्दी ठीक होती है, और ज्ञान कहता है जीभ से लगी चोट कभी ठीक नहीं होती.

सामाजिक आर राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों में कानुनी अड़चने आ सकती है.स्टूडेंट्स के कार्य कम्पलिट ना होने  के कारण प्रॉफेसर से डांट  सुननी पड़ेगी. नियमित व्यायाम करना सेहत  के लिए अच्छा रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें  हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में बॉन्डिंग  मजबूत होगी. बिजनेस में कोई नया औगार खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1:16 से 2.15 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा.  वर्कस्पेस पर सीनियर्स और  बॉस की हेल्प से नए अवसर आपके हाथ लगेगी. जॉब करने वालों सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं इसको लेकर आपके आत्मविश्वास न वृद्धि  होगी.
कंधो के दर्द  से आप परेशान रहेंगे . 

फैमिली में हो रहे किसी मांगलिक कार्य की सारी भागदौड़ आप के कंधे पर रहेगी. लव और लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही दिक्कत को आप आसानी से दूर कर पाएंगे .  आपको अपनी भावनाओं पर संयम रखना होगा यदि मन में किसी के प्रति प्रेम की भावना हैं  तो उसे जाहिर करने में जल्दबाजी से बचे.

एग्जाम स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्त करने के लिए, एकाग्रता को बनाए रखना होगा, संबंधो में  प्रेम को बढ़ाने वाली चल रही है, जिसके चलते आपके छोटे  से प्रयास से निजी संबंधो  में प्रेम बढ़ेगा और प्रसन्नता  का अनुभव करेंगे .  ट्रेवलिंग पर किसी अननाउन पर्सन से मुलाकात आपका लाइफ में नया टर्निंग  पॉइंट लाएगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा छठे  हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. मार्केट में इन्वेस्ट किए हुए पैसे से अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा जिससे आपके बिजनेस की ग्रोथ  में इजाफा होगा. बिजनेसमैन प्रतिस्पर्धा की चाल से निपटने में सूझबूझ  का परिचय दें समय की नजाकत को समझते हुए बल की जगह बुद्धि का प्रयोग करें. वर्कस्पेस पर टीमवर्क से ही आप अपने प्रॉजेक्ट्स को कम्पलिट कर पाएंगे.
जॉब करने वालों अवकाश लेकर घर पर हैं या घर से काम कर रहे हैं वह स्फूर्ति का अनुभव करेंगे.

आपकी खेल में रूचि हैं वह फिजीकल फिटकेस पर ध्यान दें दौड़ लगाना आपकी फिटनेस का मूल मंत्र हो सकता है. सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से सभी को मोहित करेंगे. फैमिली में मांगलिक काम को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. स्टूडेंट्स के हाथ सफलता लग सकती है. ऐसा व्यक्ति जो मानव के हृदय में साहस बोता  हैं वह सर्वश्रेष्ठ चिकित्सक होता है." लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. सेहत को लेकर  दिन अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें  हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. ग्लास रिसाइक्लिंग बिजनेस में आप अपनी पकड़ बनाने में सफल होंगे.  स्थिति को देखते हुए बिजनेस में अनुभवी व्यक्ति को  शामिल करना उत्तम रहेगा. उनके सुझाव  से बिजनेस में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे .

हर्षण, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयासों में आप जल्द ही सफलता आपके हाथ लगेगी. जॉब करने वालों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा भाग्य और कर्म का कॉमबिनेशन बनने पर सफलता हासिल करने में आगे रहेंगे.

सेहत के मामले में दिन नोरमल रहेगा. फिर भी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. यदि कार्यस्थल या निवास स्थान में परिवर्तन का विचार बना रहे थे जो कर सकते हैं. फैमिली में लग्जरी लाइफ में बढ़ोतरी हो सकती है, फैमली मेंबर से भावनात्मक रूप से जुड़े रहेंगे और उनकी हर समस्या का समाधान भी आपके पास होगा.  आपको करियर को  लेकर एक्टिव रहना होगा आपकी  मेहनत आपको सुनहरा भविष्य देगी .  लव और मैरिड  लाइफ में किसी बात पर आप क्रोधित न हो. मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल फिल्ड से जुड़े स्टूडेंट्स स्टडी में निरंतरता बनाएं रखने से सफलता को प्राप्त करेंगे.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 4थें हाउस में रहेंगे जिससे मां से अनबन हो सकती है. होटल बिजनेस में घाटा लग सकता है. बिजनेसमैन बिजनेस से जुड़ी बड़ी बातों पर ध्यान देने की चेष्टा छोटी बातों को अनदेखा कर सकते हैं. वर्कस्पेस  पर आपके प्रोजेक्ट पूरे होने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी.  सोशल लेवल पर आलस्य आपका सबसे बड़ा दुश्मन होगा, जो आपके लिए लाइफ में दिक्कतें कर सकता है. आपको  ऊर्जा का सही प्रयोग करना होगा, लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें व्यर्थ के कामो  में इसे  जाया न करें. गलती जीवन का एक पन्ना हैं लेकिन रिश्ता पूरी किताब है, जरुरत पड़ने पर एक पन्ना फाड़ देना, लेकिन एक पन्ने के लिए पूरी किताब ना खो देना. 

फैमिली में किसी की कही गई बात आप‌का हार्ट  कर सकती है.  लव और लाइफ पार्टनर के फालतू  खर्चे  आप को  कर्जदार बना सकते हैं, समय पर सचेत हो जाये.  काम  के साथ आराम के लिए भी समय निकालना होगा अन्यथा सेहत में गिरावट आ सकती हैं.

यह भी पढ़ें-

Monthly Horoscope: मेष से मीन राशि तक का एस्ट्रोलॉजर से जानें अगस्त का मासिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Doctor Rape Murder Case: आज शाम खत्म हो सकती है डॉक्टरों की हड़ताल, ममता बनर्जी का दावा- मानीं 99% मांगें
आज शाम खत्म हो सकती है डॉक्टरों की हड़ताल, ममता बनर्जी का दावा- मानीं 99% मांगें
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
'मिले जब हम तुम' के इस पॉपुलर कपल ने सच में की थी शादी, आज भी निभा रहे हैं एक-दूसरे का साथ, पहचाना?
'मिले जब हम तुम' के इस पॉपुलर कपल ने सच में की थी शादी, आज भी निभा रहे हैं एक-दूसरे का साथ
PM Modi Birthday: आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन, जानिए उन ऐतिहासिक पलों के बारे में जो कभी नहीं भुलाए जा सकते
आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन, जानिए उन ऐतिहासिक पलों के बारे में जो कभी नहीं भुलाए जा सकते
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra News: गणेश उत्सव के 10वें दिन VIP लोगों ने किए दर्शन | ABP News | Ganesh UtsavHaryana Election 2024: 17 सितंबर को Congress जारी कर सकती है घोषणापत्र | ABP NewsDelhi Politics: Arvind Kejriwal के बाद सीएम की रेस में किन लोगों का नाम चल रहा सबसे आगे ? | ABP NewsSandeep Chaudhary: Kejriwal का 'खेल'..राजनीति किसकी होगी डिरेल ? | Breaking News | Breaking | Delhi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Doctor Rape Murder Case: आज शाम खत्म हो सकती है डॉक्टरों की हड़ताल, ममता बनर्जी का दावा- मानीं 99% मांगें
आज शाम खत्म हो सकती है डॉक्टरों की हड़ताल, ममता बनर्जी का दावा- मानीं 99% मांगें
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
'मिले जब हम तुम' के इस पॉपुलर कपल ने सच में की थी शादी, आज भी निभा रहे हैं एक-दूसरे का साथ, पहचाना?
'मिले जब हम तुम' के इस पॉपुलर कपल ने सच में की थी शादी, आज भी निभा रहे हैं एक-दूसरे का साथ
PM Modi Birthday: आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन, जानिए उन ऐतिहासिक पलों के बारे में जो कभी नहीं भुलाए जा सकते
आज पीएम मोदी का 74वां जन्मदिन, जानिए उन ऐतिहासिक पलों के बारे में जो कभी नहीं भुलाए जा सकते
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
Cholesterol: हाई कोलेस्ट्रॉल को हफ्ते भर में करना है कंट्रोल तो खाली पेट पिएं इस पत्ते का पानी, यह है बनाने का तरीका
हाई कोलेस्ट्रॉल को हफ्ते भर में करना है कंट्रोल तो खाली पेट पिएं इस पत्ते का पानी, यह है बनाने का तरीका
यहां पान खाकर लड़कियां चुनती हैं दूल्हा, 150 साल पुरानी परंपरा बिहार में काट रही बवाल
यहां पान खाकर लड़कियां चुनती हैं दूल्हा, 150 साल पुरानी परंपरा बिहार में काट रही बवाल
प्लास्टिक सर्जरी के बाद अप्सरा जैसी दिखने लगी यह लड़की, खूबसूरती देख चुंधिया जाएंगी आंखें
प्लास्टिक सर्जरी के बाद अप्सरा जैसी दिखने लगी यह लड़की, खूबसूरती देख चुंधिया जाएंगी आंखें
Embed widget