एक्सप्लोरर

Horoscope Today 11 July 2024: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, एस्ट्रोलॉजर से जानें आज का राशिफल

Rashifal 11 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 11 जुलाई का दिन विशेष है. आज उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 11 July 2024: आज सुबह 10:04 तक पंचमी तिथि फिर पृष्ठी तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:04 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग. सुनफा योग. बुधादित्य योग, वरियान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा शाम 07:50 के बाद कन्या राशि में रहेंगे.

वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट ऊरीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 5th हाउस में रहेंगे जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. वरियान योग के बनने से मेडिकल, सरजिकल एंड फॉरमेसी में आपको किसी नई कंम्पनी का ऑफर मिल सकता है. वर्कस्पेस  पर आ रही समस्या को आप आराम से  सुलझा सकते हैं.

दफ्तर में जो भी कार्य हाथ में लेंगे, उसमें रचनात्मकता प्रकट करेंगे और लाभ अर्जित करेंगे.फैमिली में बड़े बुजुगों की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर खुशियां आएगी,साथ ही परिवार संग कहीं बाहर जाने की योजना बन सकती है. यात्रा की शुरुआत धार्मिक स्थल से करें तो सबके लिए अच्छा होगा. परीक्षा में कठिन मेहनत से सफलता आपके हाथ लगेगी.


सामाजिक कार्यक्रम पर आपका झुकाव सपिरचुअल कामों की तरफ बढ़ सकता है. धन खर्च होने की संभावना बन सकती है.आपके लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आपको करियर में आगे बढ़ने के बेहतर अवसर मिलेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा.
 
वृषभ  राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि भवन के मामलों में रुकावट आएगी.रिसेलिंग बिजनेस, जैम और जेली मेकिंग और मसालों का बिजनेसमैन को बिजनेस में ठोस कदम न उठाने के कारण आपको हानि का सामना करना पड़ेगा.

नए बिजनेस में एक साथ बड़ी धनराशि न फंसाए.फिलहाल घाटे की संभावना है. युवा अगर नौकरी की तलाश में थे लेकिन उनके डौक्युमेंटस न होने से उनके हाथ आई हुई जॉब किसी और की झोली में जा सकती है. नौकरी करने वालें फैसलों पर अडिग रहें,मन का मटकाव किसी सूरत में न हो,नहीं तो आप बड़े नुकसान में फंस सकते हैं. मौसम को देखते हुए सेहत में गिरावट आ सकती है,सर्दी जुकाम जैसी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं.

समाजिक स्तर पर पर आपका कोई कार्य आपके लिए खतरे की घंटी बजा सकता है. फैमिली में अपनापन और प्यार की कमी झलकेगी. लव एंड मैरिड लाइफ  में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है.परीक्षा में आपको  को कुछ सम्सयाएं झेलनी पड़ सकती है.  बहुत से लोग खुद की ताकत से अनजान होते है,इसलिए जिंदगी की समस्याओं से परेशान रहते है.


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे .फ्रीलांस राइटिंग, कोचिंग  या कंसलटिंग, ई-बुक राईटर और ब्लागिंग बिजनेस में फैमिली का पूर्ण सर्पोट मिलेगा, जिससे आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल होंगे. बिजनेस रिलेंटीड जरूरी काम पूरे होने पर बिजनेसमैन को सुकून मिलेगा, मानसिक शांति मिलने पर बिजनेस के लिए आगे की योजनाएं तैयार करते हुए नजर आएंगे. युवाओं के लिए नए करियर की शुरुआत का योग बनेगा. ऐसे में मेहनत करने के लिए अपनी कमर पहले से ही कस लें.

दफतर में आप अपने काम से सभी को अपनी और आकर्षित करने में सफल होंगे. लव  एण्ड लाइफ पार्टनर के लिए आप कोई गिफ्ट ले जा सकते है. फैमिली में बाहर से आए हुए मेहमान के साथ समय व्यतीत करेंगे. सेहत को लेकर दिन आपका अनुकूल रहेगा. आप भविष्य की बड़ी कल्पना में न उलझें वर्तमान में जो सामने है,उस पर फोकस करें.  सोशल लेवल पर काफी दिनों से आ रही समस्याओं का अंत होगा. मुश्किलों से पीछा छुड़ाने का बस एक ही रास्ता है उनका सामना करना.

परिवार के साथ आम राय बनाकर जमीन या मुकाम खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं.  अगर आफ खेल कु़द में है तो उनके फिल्ड में दिलचस्पी बनी रहेगी इसी कारण वो फिट रहेंगे.

कर्क  राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से लाभ होगा.वारियान योग के बनने से इलेक्ट्रिकल एंड इलेकट्रौनिक बिजनेस में आप मेहनत के अनुरूप ही फल प्राप्त होगा. बिजनेसमैन वितीय व व्यावसायिक मामलों के कुशल प्रबंधन से व्यापारिक स्थितियों में बड़ा बदलाव लाने में सफल रहेंगे. वर्कस्पेस पर करियर को लेकर आप गंभीर हो सकते है जो आपके लिए बेहतर रहेगा. दफ्तर में आप प्रखर बुद्धि के हो सकते है,जिसके दम पर वह विरोधियों के दांत खट्टे करने में सफल होंगे.

लव एण्ड लाइफ पार्टनर का आपको जीवन के हर मोड़ पर सहयोग मिलेगा. फैमिली में आप अपने मन में चल रही बात को शेयर कर सकते हैं,जिससे आपके दिल का भार कम होगा. राजनीतिक और प्रशासनिक से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. आप यदि दोस्तों यारों के साथ किसी टूर पर जा रहे हैं.यात्रा के दौरान स्फूर्ति का अनुभव करेंगे. 

सेहत के मामले में दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. सोशल लेवल पर आप कुछ नई पहल की शुरुआत कर सकते है. स्टूडेंट्स के लिए दिन कुछ सीखने वाला रहेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास होता नजर आ रहा है. वरियान योग के बनने से कपड़ो के बिजनेस में आपकी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी. दफ्तर  पुर ज़्यादा काम  होने से आप ओफिस में बहुत ज्यादा सट्रेस में रहेंगे.  नौकरी करने वाले अपने कुशल कार्य,भीड़ में अलग पहचान अर्जित करेंगे.साथ ही सर्वत्र प्रशंसा के पात्र भी बनेंगे. लव एण्ड लाइफ पार्टनर  को समझे,उनके भावनाओं का आदर करें.

फैमिली में आपके सट्रौनग एफटस से काफी दिनों से अटके हुए कार्य पुण होंगे.  समाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में बढोतरी होने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. डाइजेशन  की समस्या से आप परेशान रहेंगे, जंक फुड को अपने खान-पान की लिसट से हटाना आपके लिए बेहतर रहेगा. आप लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए नजर आएंगे,जिससे उनके भीतर नई अंतर्दृष्टि विकसित होगी.
आप अपनी परेशानियों को अनदेखा अथवा अस्वीकार करने के बजाय साहस के साथ उसका सामना करें. परीक्षा का प्रदर्शन सभी के दिलों में आपकी अमिट छाप छोड़ेगा.सभी आपके प्रदर्शन की तारिफ करेंगे.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा बाहरवे हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दावपेचों को आप सिख पाएंगे. ऑन लाइन रिसर्च और डे-केयर सेंटर बिजनेस में बिना रिसर्च के किया गया इन्वेस्टमेंट आपके लिए घाटे का सौदा होगा.बुजुगों के द्वारा कहा भी गया हैं कि- "हमें कोई भी कार्य बिना सोचे-समझे नहीं करना चाहिए. बिजनेसमैन बड़ी बातों पर ध्यान देने की बजाय  छोटी बातों को अनदेखा करने से बचें,अन्यथा उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है.

युवा लक के भरोसे नहीं बैठे जॉब के अपने प्रयास को जारी रखें सफलता आपके कदम चूमेगी. दफ्तर में आप पर पीठ पीछे बातें करने वाले लोगो से बचकर रहे, वह आपकी गलतियों को बाँस तक पहुंचाने का काम कर सकते हैं. सोशल लेवल पर  गलत खयाल आपके लिए समस्यां खड़ी कर सकते है. फैमिली में आप द्वारा कही गई कड़वी बातें किसी को अपोजिट  खड़ा कर सकती है. लव एण्ड लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग कैंसिल होने से माहौल  गरमा-गरम हो सकता है. थॉयराइड के बढ़ने की समस्या से आप परेशान रहेंगे. अपने क्रोध पर नियंत्रण करें क्योंकि किसी नजदीकी रिश्तेदार से मनमुटाव होने की आशंका है इसलिए इस ओर पहले से सचेत रहें.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा ग्यारवे हाउस में रहेंगे जिससे प्रॉफिट को बढ़ाने का प्रयास रहेंगा. बिजनेस में पुराने आउटलेट से अच्छी अर्निंग की अपेक्षा पूर्ण होगी.साथ ही अगर आप नया आउटलेट ओपन  करना चाहते है,तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 के मध्य करें. बात करें बिजनेसमैन की तो व्यापारिक दशा सही चल रही है इस ओर अपनी मेहनत और प्रयासों को जारी रखें जल्द ही सफलता मिलेगी.

वर्कस्पेस पर आप अपने सारे काम  समय पर करने की कोशिश करेंगे. दफतर में आप आपने पर जिम्मेदारियों को साझा करते हुए नए व्यक्तियों को आगे बढने का अवसर देंगे. सोशल लेवल पर किसी बात को लेकर आप अपसेट हो सकते हैं. लव एंड मैरिड लाइफ के लिए समय निकाले. फैमिली में सभी के साथ आपके रिलेशन  बेहतर होंगे. आप जिस भी कार्य की जिम्मेदारी लेंगे, उन कार्यों में उनका कौशल उभर कर आएगा जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. खुशियों की नई सोगात लेकर आएगा. सेहत को लेकर आपकी कुछ टेंशन दूर होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा दसवे हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ परिवर्तन करें से लाभ होगा. वरियान योग के बनने से ज्वेलरी फेशन, हेंडीकाफ्ट, फिटनेस इंस्ट्रक्टर बिजनेस में प्रोडक्शन के काम को नए सिरे से योजना बनाकर सफलता हासिल करेंगे. बिजनेसमैन को सहयोगी का पूरा सहयोग मिलेगा,उनके सहयोग से व्यापार का विस्तार होगा. वर्कस्प्रेस पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है.

दफ्तर में आप अपनी पहली मुलाकात से लोगों को प्रभावित करते हुए नजर आएंगे. फैमिली के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी रिश्तेदार के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है.
सामाजिक स्तर पर आप अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे. लव एण्ड लाइफ पार्टनर का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा.

खिलाडी आज मेदान में पसीना बहाएंगे, जो उनको आगे सफलता दिलाएगी. आप अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने में काफी हद तक सफल रहेंगे. परिवार संग मिलकर गरीबों के लिए कुछ दान की व्यवस्था करें,दूसरों की मदद करते से आत्मिक सुख मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा नौवें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. व्यापार में  में आपके हाथ  प्रोफिट लगेगा. बिजनेसमैन व्यावसायिक मामलों में समझदारी का परिचय देंगे.अपनी समझ से कई चुनौतियों  को पार करने में सफल रहेंगे. वरियान योग के बनने से नौकरी करने वालों को अन्य जगह से अच्छे पैकेजिस के आँफर मिल सकता है. दफ्तर में आप बौस की बातों को नज़रअंदाज़ करने से बच्चे, उनक एक इशारे पर तुरंत  काम करें.

फैमिली में होम एपलांसिस को लेकर आपके खरिदारी में बढातरी हो सकती है.लव एण्ड लाइफ पार्टनर के सुखद क्षण बीतेाएंगे.  सेहत को लेकर आप अपना चेकअप करवाते रहें. आप अपने दोस्तों और अन्य लोगों के लिए परामर्शदाता की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे, आपकी सलाह से लोगों के काम बनेंगे. क्लोथिंग  एंड टेक्सटाइल, एक्सटेंशन ऐंड कम्यूनिकेशन, नॉटिकल साइंस स्टूडेंट्स किसी बात का लेकर तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा आथवे हाउस में रहेंगे जिससे आपको  बिजनेस में  नुकसान का सामना करना पड़ेगा. ब्यूटी  पॉलर, सैलून, वॉल पेपर, मोबाइल बिजनेसमेन स्वार्थी और चालाक लोगों से दूर रहें, यह लोग आपको आर्थिक रूप से चुना लगाने का काम कर सकते हैं.

वर्कस्पेस  पर दोहराई गई गलतियों के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. "अपनी गलतियों को गंभीरता  से ले वो आपको आपके मंजिल तक ले जाएगी. अगर आपने हाल ही में अगर जौब जौइन की है कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती हैं.

फैमिली में कुछ समस्यां होने से आप परेशान रहेंगे. लव एंड मैरिड लाइफ में किसी के बहकावे में आ सकते है. अगर आप विदेश जाने  की तैयारी कर रहे को विदेश जाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. संतान  की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. अगर आपको कोई ट्रैवल प्लान बन रहा है तो वो स्थगित हो सकता है.

कुम्भ  राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा सातवे  हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बधों में मजबूती आऐगी. वारियान योग के बनने से बिजनेस  में आपका नाम होगा. वर्कस्पेस  पर आ रही चुनौतियों को आप  आसनी  से हैंडल कर लेंगे.
नौकरी करने वालों को अपने कार्य में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है,अपनी ओर से गलती की कोई गुंजाइश न रखें.

फैमिली में किसी के साथ पूराने मतभेद दूर होंगे.साथ ही पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है,काम से फ्री होकर परिजनों के साथ समय व्यतीत करें. आप जिससे प्रेम करते हैं उसके समक्ष अपनी बात रखने में देर बिल्कुल भी न करें.

बच्चों के साथ समय व्यतीत करें यदि संभव हो तो बाहार खेलने भी जाएं, इससे मनोरंजन के साथ-साथ थोड़ी बहुत कसरत भी हो जाएगी. लव एंड मैरिड लाइफ में दिन सुकून भरा रहेगा. बढ़ता वजन आपकी चिंता बढाएगा बाहर के खाने से परहेज रखें. परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्ंस को सफल होने के लिए अपनी जी-जान लगानी होगी.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे आपको किसी  बिमारी से छुटकारा मिलेगा. ट्रेडिंग बिजनेस, मैट्रिमोनी बिजनेस, कैटरिंग बिजनेस, वेडिंग प्लानर और स्पॉट्स, शॉप, पार्टनरशिप बिजनस में कोर्ट-कचहरी के विवाद सुलझते नज़र आएंगे.वर्कस्पेस पर किसी कार्य को पूरा करने में टीम और सहयोगीयों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. फैमिली में आपके रिश्तों में भरपूर गरमाहट रहेगी. फिजिक्स, केमिस्टी मैथमेटिक्स, बायॉलजी ऐस्ट्रोनॉमी फॉरेंसिक साइंस, नॉटिकल साइंस और इनवायरनमेंटल साइंस स्टूडेंट्स का पूरा ध्यान अपने गोल पर रहेगा तो निश्चित तौर पर शानदार परिणाम प्राप्त होंगे. 

लक्ष्य वाले लोग सफल होते है, क्योंकि वे जानते हैं कि वे कहां जा रहे है. घर में किसी सदस्य को डायविटिज़ या हार्ट प्रॉबल्म हो सकती है,आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा. आपको स्वयं को  प्रोत्साहित करके रखना होगा. किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो इष्टदेव का ध्यान करें. लव एण्ड लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत करते समय व्यवहार में सरलता रखें. अचानक से घुमने की आप तैयारी कर सकते है.

ये भी पढ़ें: Dahi Shakkar: शुभ काम करने से पहले क्यों खाते हैं दही शक्कर, क्या ये सच में होता है शुभ?

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Modi Govt 100 Days: मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra News: गणेश उत्सव के 10वें दिन VIP लोगों ने किए दर्शन | ABP News | Ganesh UtsavHaryana Election 2024: 17 सितंबर को Congress जारी कर सकती है घोषणापत्र | ABP NewsDelhi Politics: Arvind Kejriwal के बाद सीएम की रेस में किन लोगों का नाम चल रहा सबसे आगे ? | ABP NewsSandeep Chaudhary: Kejriwal का 'खेल'..राजनीति किसकी होगी डिरेल ? | Breaking News | Breaking | Delhi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Modi Govt 100 Days: मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
Narendra Modi Birthday: कभी 'शेखों' संग ली सेल्फी तो कभी की दुआ... देखें, कौन-कौन से मुल्कों की मस्जिदों में जा चुके हैं PM नरेंद्र मोदी
कभी 'शेखों' संग ली सेल्फी तो कभी की दुआ... देखें, कौन-कौन से मुल्कों की मस्जिदों में जा चुके हैं PM नरेंद्र मोदी
'बिग बॉस 18' की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बनीं टीवी की ये इच्छाधारी नागिन, आपने पहचाना ?
'बिग बॉस 18' की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बनीं ये इच्छाधारी नागिन, पहचाना ?
क्या आपको भी पढ़ने के समय आती है नींद? जानिए इसके पीछे का साइंस
क्या आपको भी पढ़ने के समय आती है नींद? जानिए इसके पीछे का साइंस
शिमला मस्जिद विवाद के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग 20 सितंबर को, किन फैसलों को मिल सकती है मंजूरी?
शिमला मस्जिद विवाद के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग 20 सितंबर को, किन फैसलों को मिल सकती है मंजूरी?
Embed widget