एक्सप्लोरर

Horoscope Today 13 July 2024: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज 13 जुलाई का दिन, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 13 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 13 जुलाई का दिन विशेष है. आज चित्रा नक्षत्र रहेगा. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 13 July 2024: आज दोपहर 03:06 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी तिथि रहेगी. आज शाम 07:15 तक हस्त नक्षत्र फिर चित्रा नक्षत्र रहेगा. आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शिव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ , सिंह, वृश्चिक,कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेंगे वहीं चन्द्रमा केतु का ग्रहण दोष रहेगा.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त  रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. दोपहर 03:06 के बाद मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस के लिए आप विदेश यात्रा कर सकते है. मसालों का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा आप अच्छे विचारों के साथ एक आशा जनक भविष्य की नींव रखेंगे.

शिव योग के बनने से वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. नौकरी करने वाले काम को लेकर परेशान न हो, विरोधी भी साथ नजर आएंगे, जिससे टीम र्वक का माहौल मजबूत होगा. किसी तरह के इफ़ेक्शन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. लव एंड मैरिड लाईफ में आपका मिजाज परेशानी पैदा कर सकता है.

विकेंड पर काफी दिनों के बाद आप फैमली के साथ मांगलिक काम में सम्मिलित हो सकते हैं. घर की महिलाओं का रचनात्मक पक्ष उभरकर सामने आएगा उनकी प्रतिभा कमाई का जरिया भी बनेगी. आप पुराने दोस्तों के साथ किसी भी माध्यम से जुड़े रहने का प्रयास करें. खिलाड़ी आज मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा पांचवे हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स  को पढ़ाई के तरीके में बदलाव करने से लाभ होगा. कोचिंग, या कंसलटिंग और इ बुक, राइटर बिजनेस में अपने काम  से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा कर सकते हैं.

खेल से जुड़ी चीजों का बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है अगर आप फ्रेंचचाइजी खोलने की सोच रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 1.30 के मध्य करें क्योंकि दोपहर 3.06 से लेकर पूर्ण रात्रि तक भद्रा रहेगी इस दौरान किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. वर्क स्पेस पर सीनियर्स का सहयोग मिलेगा साथ ही आपके कार्य की प्रशंसा भी होगी. लव एंड मैरिड लाईफ में आ रही कुछ परेशानियों का हल निकलेगा.

फैमली में बुजुगों से धन लाभ हो सकता है. गले में इंफेक्शन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स ओवर कॉनफिडेंस से बचें. आत्मविश्वास एक बहुमूल्य गुण है, पर अति आत्मविश्वास एक बीमारी मानसिकता का प्रतीक है.समाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपकी पहचान बढ़ेगी.

मिथुन  राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख सुविधाओं में आएगी कमी. ऑनलाइन बिजनेस में किसी भी प्रकार की लापरवाही का काम करना आपके लिए नुकसान दायक रहेगा. बिजनेसमैन को सभी काम सूझ बूझ के साथ करने होंगे क्योंकि नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग गलत तरीके से धन कमाने के लिए प्रेरित करेंगे.

वर्क स्पेस पर कार्य की अधिकता बनी रहने से आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. नौकरी करने वालों के को बड़ी डील मिलने के आसार है, लेकिन लाभ को लेकर सतर्क रहे.  ग्रहणदोष के बनने से फैमिली में किसी धार्मिक कार्या में बाधा उत्पन्न हो सकती है.वीक एंड पर लव और मैरिड लाईफ में नोक झोक हो सकती है. पेट संबंधी समस्या हो सकती है.राजनीति करने वाले किसी भी मंच पर पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें.

पिता व पिता तुल्य के साथ किसी भी तरह के वैचारिक मतभेद से बचने की कोशिश करें उनकी नजरों में अपना अस्तित्व बनाए रखने का प्रयास करें. स्टूडेंट्स का कॉनफिडेंस लेवेल कम रहेगा. सफलता की महत्वपूर्ण कुंजी आत्मविश्वास है. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगें जिससे रिश्तेदारों से मदद मिलेगी. शिव योग के बनने से औनलाईन में आपके हाथ नए प्रस्ताव लगेंगे जिससे आपके धन में वृद्धि होगी. ब्लॉग और ऑनलाइन रिसर्च बिजनेसमैन  को नए बिजनेस से जुड़ने का ऑफर  मिल सकता है, यदि ऑफर अच्छा हो तो उस अपनाने में कोई हर्ज नहीं है. दफ्तर में आपकी सफलता का राज बनेगा. नौकरी करने वालों के लिए दिन व्यस्तता और तनाव से पूर्ण हो सकता है, खुद को शांत रखें.

फैमिली में आ रही समस्या को आप आराम से निपटा लेंगे  सोशल लेवल पर बड़े बुजुगों की कोई सलाह आपके लिए मील का पत्थर साबित होगी. लव और लाईफ पार्टनर के साथ रोमांच भरे क्षण गुजारेंगे. आपको अपने सच्चे मित्र होने का कर्तव्य निभाना  होगा, मित्र के बुरे समय में उसका पूरा सहयोग करें. सेहत के मामले में हल्का फिवर आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी का परिचय देते हुए बैलेंस बनाकर चले जिससे आप सुचारू रूप से चल सके. स्टूडेंट्स  कमजोर विषयों को सीखने समझने पर ज्यादा जोर दे और अपने लक्ष्य पर फोकस रखें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेशियल दिक्कतें हो सकती है. बिजनेस में नए ऑफर लाकर बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा करने में सफलता प्राप्त करेंगे. बिजनेसमैन की आय के साधन में वृद्धि होगी जो उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में मदद करेगी.

वर्कस्पेस पर आ रही छोटी छोटी समस्याओं पर जीत हासिल करते हुए आप आगे बढ़ेंगे. नौकरी करने वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा, न तो काम का अधिक दबाव रहेगा और न ही आप काम से पूरी तरह से फ्री रहेंगे. सेहत के मामले में योगा प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें. सुबह हो या शाम, रोज कीजिए योग निकट ना आएगा आपके कोई रोग." फैमिली में किसी के साथ हो रहे विरोध का खात्मा होगा. लव और लाइफ पार्टनर का स्वभाव के कारण दिन तनाव भरा रहेगा.

आपको उत्साह के साथ कार्य को करना चाहिए ताकि ज्ञान बढ़े और करियर  में उन्नति हो सके. सामाजिक स्तर पर किसी कार्य पर किसी की सलाह आपके लिए अच्छी होगी. स्टूडेंट्स को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत व खुशनुमा रहेगा. शिव योग के बनने से हेल्थ सेक्टर में में बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा.अपने प्रोडक्टस की सेल में बढ़ोतरी लाने के लिए आप किसी फेमस फेस को ब्रांड एंबेसडर बनाने की योजना बना सकते है. व्यापारियों  को मुनाफा हाथ लगेगा. नौकरी करने वालों को सीनियर के साथ मीटिंग का दौर चल सकता है, जिसमें महत्वपूर्ण विषयों को लेकर चर्चा होगी.

फैमिली में सुकून भरा माहौल रहेगा, जो आपकी दिनभर की थकान को छू मंतर कर देगा. लव और मैरिड लाइफ  में आपको अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता है. राजनेता के लिए किसी फेमस व्यक्ति की सलाह काम आ सकती है, जिसे वो फॉलो करेंगे. सेहत के मामले में बॉडी पेन की परेशानी हो सकती है. स्टूटेंस टीचर के साथ आत्मीयता से पेश आकर उनके अनुभव का लाभ ले सकते हैं. ट्रैवलिंग के समय किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खचों को कम करने की योजना बनाएं.  ग्रहणदोष के बनने से बिजनेस में मैन पावर की कमी के चलते ऑडर टाइम पर पूरा करने में आपको ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, स्थितियां तनावपूर्ण रहेंगी. बिजनेसमैन अगर न्यू बिजनेस करने की योजना बना रहे है तो लाभ हानि दोनों का ही आकलन करके चलें, क्योंकि सिर्फ लाभ की उम्मीद पर बिजनेस आपके लिए शुरु करना सही नहीं होगा.

दफ्तर  के कार्य न बनने पर ऑफिस में किसी से विवाद न करें जो काम नहीं बना है उसे कल के लिए छोड़ दें.वर्क स्पेस पर जल्दबाजी में किए गए कार्य के चलते आपके बनते काम और बिगड़ जाएंगे. फैमिली में बढ़ रहा खर्चा आपके लिए किसी टेंशन से कम नहीं है. "चिंता चिता समान है इसलिए आप चिंता नहीं चिंतन करें."हेल्थ को लेकर अवेयर रहें. ससुराल वालों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. जो आपके संबंधों में कड़वाहट लाकर रिश्तों को कमजोर कर सकता हैं

लव एंड मैरिड लाइफ बिगड़ सकते हैं. सामाजिक स्तर पर किसी भी तरह का  होकर ना ले जा भी निर्णय लेते हैं सोच समझकर ही लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी में भटकाव से बचें और अपने मनोबल को ऊंचा रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमां 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम को बढाने का प्रयास करें. कपड़ों का बिजनेस में आपके हाथ नए ऑडर लग सकते है, साथ ही आप किसी नए बिजनेस की योजना  बना रहे है. तो दोपहर 12.15 से 1.30 के मध्य करें क्योंकि दोहपर 3.06 से लेकर पूर्ण रात्रि तक भद्रा रहेगी इस दौरान किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं.

सहयोग से बिजनेस करने वाले पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें, बिजनेस रिलेटेड हर छोटी बड़ी बात पर पार्टनर के साथ बात जरूर करें.  आपके कौशल को देखते हुए वर्कस्पेस पर किसी जरुरी काम को आपको सौंपा जा सकती है. दफ्तर में आपके की कार्य में सराहना मिलेगी और सार्वजनिक रूप से आपको सम्मान भी मिल सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टाइम सपेंड करेंगे.

फैमिली में शांत रहकर आने वाली आने वाली परेशानियों का सामना करेंगे. सेहत की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा आप सत्संग भी कर सकते हैं. आप अपने भविष्य  की योजना को बाहरी व्यक्ति के साथ शेयर करने से बचें, जब तक सपने पूरे न हो जाए इसे सबसे कहना उचित नहीं होगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमां 10वे  हाउस में रहेंगे जिससे वर्कोहोलिक रहेंगे. शिव योग के बनने से पार्टनरशिप में कुछ चेंजीस कर लाभ प्राप्त करने प्रयास में आप सफल होंगे. खाने का बिजनेस करने की सोच रहे है तो यह समय आपके लिए उपयुक्त हैं. युवाओं के लिए नौकरी  के नए रास्ते खुल  सकते हैं. 

स्टूडेंट्स को अपने आलस्य पर कंट्रोल करने की जरूरत है. यदि बीते दिनों आप किसी समस्या से जूझ रहे थे तो पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से समस्या का निदान ढूढ़ने में सफल होंगे,  फैमली में किसी समस्या पर आपको अपने  माता पिता  की मदद मिलेगी.

लव और लाइफ पार्टनर पर यकीन करने की जरूरत है. आप अपने दोस्तों के साथ अपनी  कोई बात साझा करी है. उन्हें उसे गुप्त बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. अचानक से आप चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे. राजनेता के किसी कार्य के कारण उनके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 9वेे  हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. अपनी चातुर्यता से किसी भी प्रकार का ऑफर के द्वारा बिजनेस के ओल्ड सटाक को सेलस करने में सफल होंगे.  बुद्धि वह आग है जो सम्पूर्ण जगत को अकेले रोशन करने का साहस दिखा सकती है."

ज्वैलरी, फैशन, हेडीक्राफ्ट और फिटनेस इंस्ट्रक्टर बिजनेसमैन को काम से छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, अपने उद्देश्य में सफल होंगे. वर्क स्पेस पर कार्य का प्रेशर कम रहेगा. नौकरी करने वाले महत्वपूर्ण कार्यों की सूची बनाने के बाद ही कार्य शुरु करें तो आपके  लिए बेहतर रहेगा.

फैमली  के घरेलू मेटर में ज्यादा दखल अंदाजी ना करें, लेकिन परिवार के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारी है, उसे बखूबी निभाने का प्रयास करते हुए आगे बढ़ें .लव एंड मैरिड लाइफ में रिलेशन में मधुरता आएगी. यदि कहीं धार्मिक चर्चा हो रही है तो उस चर्चा का हिस्सा जरूर बने ऐसा करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. हेल्थ  के मामले में दिन बेहतर रहेगा. करियर रिलेटेड आपके लिए लक्की रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमां 8वें  हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी से अनबन हो सकती है.बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उस पर रीसर्च अवश्य कर लें. बिजनेस के मामले में किसी प्रकार का रीस्क न लें. स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा. ग्रहणदोष के बनने से ब्यूटी पॉलर, सैलून, वॉल पेपर और मॉबाइल बिजनेसमैन कुछ कारण करने के तरीके से कुछ परेशान नजर आ सकते हैं.

वर्कस्पेस पर सीनियर्स की बातों को अवेयर  करने का मामला आपकी नौकरी तक आ सकता है. सामाजिक स्तर पर आपके लिए दिन परेशानियों से भरा रहेगा आप किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से बचें. स्टूडेंट्स मन लगाकर पढ़ाई करें, क्योंकि बेमन से की गई पढ़ाई का कोई फायदा नहीं होगा. वीकेंड पर लव और लाइफ पार्टनर  का गुस्सा झेलना पड़ेगा.

फैमिली में किसी मसले  को लेकर बहसबाजी हो सकती है. बच्चों के खानपान पर विशेष ध्यान दें, यदि वह जंक फूड लवर हैं तो उन्हें पौष्टिक आहार खिलाने का प्रयास करें. स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव लाना पड़ेगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमां सातवे हाउस में रहेंगे जिससे पति पत्नी में मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में तेजी आने से आपकी पुरानी भरपाई पूरी होगी. शिव योग बनने से कपड़े का व्यापार करने वालों के लिए अच्छा रहेगा. आज आप मुनाफा कमा पाएंगे. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य को लेकर सीरियस रहेंगे.

दफ्तर  के कार्य पर विशेष ध्यान देना होगा सफलता मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है. लव और मैरिड लाइफ में आप अपने मन की बात शेयर करेंगे. वीकेंड पर फैमली के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. फैमिली में सुख शांति रहेगी, जिससे आपकी टेंशन कम होने से सेहत में सुधार आएगा.

सेहत के मामले में दिन सही रहेगा.आपको सही और गलत के बीच का फर्क समझते हुए चीजों को संयमित ढंग से सामने रखना चाहिए. स्टूडेंट्स सफलता पाने के लिए गलत रास्ते से दुरियां बनाए रखें. "सफलता का कोई शॉटकट नहीं है इसके लिए कड़ी मेहनत करें."

यह भी पढ़ें-

मेष से कन्या साप्ताहिक राशिफल (Aries to Virgo Weekly Horoscope in Hindi)

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

महाराष्ट्र BJP चीफ बावनकुले के बेटे की ऑडी ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर, दो गिरफ्तार
महाराष्ट्र BJP चीफ बावनकुले के बेटे की ऑडी ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर, दो गिरफ्तार
कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की किसने रची साजिश? IS के खुरासान मॉड्यूल पर गहराया शक
कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की किसने रची साजिश? IS के खुरासान मॉड्यूल पर गहराया शक
Anurag Kashyap की ये 4 फिल्में डालती हैं दिमाग पर गहरा असर, इनमें से एक तो परेशान भी कर सकती है आपको!
अनुराग कश्यप की ये 4 फिल्में डालती हैं दिमाग पर गहरा असर!
नीरज चोपड़ा से अच्छी तकनीक और विराट जैसा गुस्सा, नवदीप सिंह गोल्ड जीत बन गए देश के नए 'हीरो'
नीरज चोपड़ा से अच्छी तकनीक और विराट जैसा गुस्सा, नवदीप सिंह गोल्ड जीत बन गए देश के नए 'हीरो'
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election 2024: हरियाणा की सियासत का CLIMAX 'जबर' होगा! | Congress | AAP | BJP | ABP NewsAly Goni कब करेंगे Jasmine Bhasin से shaadi? Bigg Boss के बाद कैसे बदली life?Kundali Bhagya: OMG! Shaurya और Rajveer के रिश्ते के बीच फसी Palki, शादी से पहले आएगा ट्विस्ट? #sbsकैसे मौलाना मेहबूब अली बने हिन्दू Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
महाराष्ट्र BJP चीफ बावनकुले के बेटे की ऑडी ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर, दो गिरफ्तार
महाराष्ट्र BJP चीफ बावनकुले के बेटे की ऑडी ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर, दो गिरफ्तार
कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की किसने रची साजिश? IS के खुरासान मॉड्यूल पर गहराया शक
कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की किसने रची साजिश? IS के खुरासान मॉड्यूल पर गहराया शक
Anurag Kashyap की ये 4 फिल्में डालती हैं दिमाग पर गहरा असर, इनमें से एक तो परेशान भी कर सकती है आपको!
अनुराग कश्यप की ये 4 फिल्में डालती हैं दिमाग पर गहरा असर!
नीरज चोपड़ा से अच्छी तकनीक और विराट जैसा गुस्सा, नवदीप सिंह गोल्ड जीत बन गए देश के नए 'हीरो'
नीरज चोपड़ा से अच्छी तकनीक और विराट जैसा गुस्सा, नवदीप सिंह गोल्ड जीत बन गए देश के नए 'हीरो'
30 घंटों की बैटरी लाइफ के साथ Apple Airpods 4 लॉन्च, जानें फीचर्स
30 घंटों की बैटरी लाइफ के साथ Apple Airpods 4 लॉन्च, जानें फीचर्स
पूर्व सांसद इम्तियाज जलील लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, ओवैसी ने पांच उम्मीदवारों का किया ऐलान
पूर्व सांसद इम्तियाज जलील लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, ओवैसी ने पांच उम्मीदवारों का किया ऐलान
कुत्ते या बकरी के साथ कराई जाती है लड़की की शादी, ये है इस मान्यता का कारण
कुत्ते या बकरी के साथ कराई जाती है लड़की की शादी, ये है इस मान्यता का कारण
Health Tips: गुनगुने पानी में एक चम्मच घी मिलाकर खाली पेट पिएं, हफ्तेभर में देखेंगे गजब के फायदे
गुनगुने पानी में एक चम्मच घी मिलाकर खाली पेट पिएं, हफ्तेभर में देखेंगे गजब के फायदे
Embed widget