एक्सप्लोरर

Horoscope Today 14 July 2024: मेष, कर्क, कुंभ राशि वालों को आज अच्छी खबर मिल सकती है, पढ़ें 12 राशियों का आज का राशिफल

Rashifal 14 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 14 जुलाई का दिन विशेष है. आज स्वाति नक्षत्र रहेगा. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 14 July 2024:आज शाम 05:26 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज रात्रि 10:07 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शिव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 08:43 के बाद तुला राशि में रहेंगे.

वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 0430 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. 

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमां 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में नए प्रोडक्ट से तेजी आएगी. शिव योग के बनने से क्लाइंट रेशियो में इजाफा होने से बैंक और क्रेडिट यूनियन,  इंवेस्टमेंट फर्म, बीमा कंपनी, लोन ब्रोकर नई ऊंचाई को छुएगा.

कंपटिशन में जीत की होड नौकरी करने वाले  का ध्यान काम से भटका सकती है. हैंडिक्राफ्ट के बिजनेस में आय अच्छी रहेगी. वर्कस्पेस  पर मल्टी टास्ट स्किल्स के चलते आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है.नौकरी करने वाले  का मन प्रसन्न रहने वाला है शक्ति एवं स्फूर्ति कार्यों को पूर्ण करने में मदद करेंगी. फैमिली में आ रही दिक्कतों को आप अपनी  स्मार्टनेस से खत्म कर लेंगे कर लेंगे. 
संडे पर लव और शादीशुदा लाइफ में खुशी के पल आएंगे.

सेहत को लेकर बनाए गए डाइट प्लान को फॉलो करेंगे. आपके काम का अच्छा प्रदर्शन लोगों को आकर्षित करेगा. एग्जाम में सफलता आपके कदम चूमेगी. राजनीति से जुड़े लोग  नए कॉन्टेक्ट बनाए रखना फायदेमंद साबित होंगे. 

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठें  हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओं से सम्भलकर रहें.बिजनेस से प्राप्त मुनाफे को आप अन्य किसी और फिल्ड में बढ़ाने करने की प्लैनिंग बना रहे है, तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के मध्य करें. ध्यान और योगा से आप अपने हेल्थ में सुधार लाने के प्रयास में सफल होंगे.  सैलरी पैकेज अच्छा मिलने से जॉब चेंज करने का मानस बन सकता है.

नौकरी करने वाले  को  ऑफिस के काम को तेजी से करने का अभ्यास करना फायदेमंद साबित होगा, वहीं दूसरी ओर बेहतर प्रदर्शन से बॉस भी प्रसन्न रहेंगे.  फैमिली में बड़े-बुजुगों की हेल्थ पहले के मुकाबले बेहतर होगी साथ ही भाई की उन्नति का समय चल रहा है, उन्हें सपोर्ट करें उनकी ओर से शुभ सूचना मिल सकती है. 

लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई महंगा गिफ्ट  मिल सकता है. स्टूडेंट्स ऑनलाइन टेस्ट में अच्छा करेंगे. ऐसे युवा जो वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं, वह इस दिशा में प्रयास बढ़ाते नजर आ सकते हैं. सनडे पर पर्सनल ट्रैवल की प्लैनिंग बन सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रना 5वें  हाउस में रहेंगे जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. शिव योग के बनने से डिजीटल प्लेस पर नए-नए क्लाइंट से कॉन्टेक्ट होगा और आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी. बिजनेसमैन को अति महत्वाकांक्षा  होने से बचना है, साथ ही छोटे-बड़े सभी तरह के कार्यों को करने के लिए मन बनाना चाहिए.

जॉब और बेरोजगार लोगों को सफलता प्राप्त होगी. संडे के दिन फैमिली के साथ दूर के रिश्तेदार के यहां जाने की प्लैनिंग बन सकती है. लव और मैरिड लाइफ में आप पार्टनर को खुश करने में कामयाब होंगे.
सेहत को लेकर आप एलर्ट रहें. आपको अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगानी है समय की मांग है कि आप इस समय सेविंग करें.

स्टूडेंट्स नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में जी जान से लग जाएंगे. सुख सुविधाओं की वस्तुओं को खरीदने के लिए यदि लोन लेने का विचार  बना रहे हैं, तो  आपको ऐसा करने से रुकना है. सामाजिक स्तर पर किसी कार्य के लिए आ रही पैसे की दिक्कत दूर होने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 4थे हाउस में रहेगें जिससे माँ की सेहत खराब हो सकती है. बिजनेस की कोई बडी डील आपके अधुरे पेपर वर्क और आलस्य के कारण किसी और को मिल सकती है. केमिकल और ऑयल बिजनेसमैन को बिजनेस से जुड़े प्रचार-प्रसार की ओर भी ध्यान देना चाहिए.वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की सराहना न होने से आप दुखी होंगे. नौकरी करने वाले  को शोधपरक कार्यों को पूर्ण करने में थोडा विलम्ब हो सकता है. 

फॅमिली में पैसों को लेकर किसी प्रकार का विवाद हो सकता है. लव और लाइफ पार्टनर आपकी बात को अनसुना करेंगे. आपको किसी जिस कला में रुचि है, उस ओर ध्यान देना चाहिए. जुखाम से आप परेशान रहेंगे. एग्जाम में स्टूडेंट्स असफल हो सकते हैं. असफलता.. एक चुनौती है. इसे स्वीकार करों क्या कमी रह गई, देखों और सुधार करो." दूसरों के भरोसे के कारण राजनीति की कोई रणनीति फेल हो सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगें जिससे छोटे भाई कम्पनी पर नजर रखें. Graphic design studios, Interior design services, Art galleries, Fashion design, Photography studios बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपकी कमाई में इजाफा होगा.

बिजनेसमैन को सामाजिक स्तर पर नेटवर्क को मजबूत करना है, क्योंकि बिजनेस को ग्रोथ नेटवर्क के माध्यम से ही मिल सकेगी. वर्कस्पेस  पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है. नौकरी करने वाले  पर मानसिक रूप से अधिक भार रहेगा लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि परमात्मा ने आपको औरो से अधिक जिम्मेदारियां लेने के लिए बनाया हैं.

फैमली में सभी के साथ आपकी बॉन्ड शानदार होने से रिश्ते मजबूत होंगे.  लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी नए कार्य की शुरुआत हो सकती है.
हेल्थ से जुड़ी दिक्कतों में थोड़ी राहत महसूस होगी. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट, और स्पॉट्स पर्सन अपनी जीवनशैली में चेंज लाकर अच्छा रिजल्ट प्राप्त कर सकते है. "समय के साथ हालात बदल जाते है, इसलिए बदलाव में स्वयं को बदल लेना ही बुद्धिमानी है."

गृहों के खेल को देखते हुए ससुराल पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है या निमंत्रण भी मिल सकता है. बिमारी को लेकर ट्रैवल ना करें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म व पुण्यकर्म करें. शिव योग के बनने से Car dealerships, Auto repair shops, Car rental services, Auto parts stores, Car wash services बिजनेस में बिगड़े काम बनने से आपका बिजनेस नई रफ्तार पकड़ेगा.

वर्कस्प्रेस पर प्रमोशन और सैलरी को लेकर आप मैनेजर और बॉस से डिसकस कर सकते हैं. नौकरी करने वाले  को वर्कप्लेस पर प्रोफेशनल रवैय्या रखना होगा, जिससे आपकी प्रभावशाली छवि तैयार हो.
संडे के दिन फैमिली के साथ बिताया गया टाइम आपके मन को सुकून देगा.  लव और मैरिड लाइफ में कुछ नया करने की प्लानिंग बना सकते है.  हेल्थ में सुधार आपकी चिंता में कमी लाएगा.
ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके चलते वो ताजगी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. 

स्टूडेंट्स को नए प्रोजेक्ट में टीचर के मार्गदर्शन से सफलता मिलेगी. दोस्तों के साथ ट्रैवल की प्लैनिंग बन सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक व ऐथुजियाजम में डवलमेंट होगा. मेन बिजनेस के साथ-साथ आप नये बिजनेस की प्लैनिंग कर रहे हैं, तो सुबह 10.15 से 12-15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के मध्य करें. इलेक्ट्रैनिक्स बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा सोचे गए मुनाफे से ज्यादा लाभ होने की संभावना है. वर्कस्पेस  पर इंप्लाई के अवार्ड की रेस में आपका नाम सबसे आगे रहेगा. 

नौकरी करने वाले  काम करने के तरीके में होने वाले बदलाव के लिए खुद को पहले से तैयार रखें. क्योंकि बॉस अचानक से कार्यों में कुछ चेंज ला सकते हैं.  फैमिली में चल रह दिक्कतों का खात्मा  होगा, घर के बड़ों का सानिध्य मिलेगा, बड़ों के सानिध्य में रहने से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ ट्रैवलिंग की प्लैनिंग बन सकती है.

संडे के दिन फैमली के साथ होने से स्टूडेंट्स के दिमाग से स्ट्रेस कम होगा. जिससे उनका मन लगेगा. एकाग्रता ही सफलता की शक्ति है. सोशल लेवल पर आपके किसी कार्य को लेकर आपको सम्मानित किया जा सकता है. आप अनुशासनबद्ध रहते हुए, व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें, गरिमामयी छवि का लोगों पर गहरा असर पड़ेगा. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से परेशानी आ सकती है. बिजनेस में टीम और इंप्लाई के आलस्य के कारण लॉस  हाथ लगेगा. Eco-friendly products, Recycling services, Sustainable farming, Green building services, Environmental consulting बिजनेसमैन इधर-उधर की बातों पर ध्यान दिया तो कार्य में हानि उठानी पड़ सकती है.

वर्क स्पेस् पर विरोधियों के द्वारा आपकी नेगेटिव छवि बनाई जा सकती है.  नौकरी करने वाले  वर्कप्लेस पर असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं इसलिए दिमाग को हर स्थिति में ठंडा रखने का प्रयास करें.
फैमिली में गलतफैहमी होने से आपके रिश्ते बिगड़ सकते है. फैमली मेंबर के साथ यदि मतभेद हैं तो उन्हें जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश करें वरना समस्याएं बड़ी हो सकती है.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ वाद-विवाद हो सकता है. हेल्थ में गिरावट हो सकती है, खान-पान का ध्यान रखें. डिफेंस की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स  को फिजीकल और मेंटल तैयारी न होने के कारण उन्हें निराशा हाथ लगेंगी. आशा जीवन है निराशा मृत्यु, आशा खुशी है निराश दुख है, आशा प्रगति है निराशा पतन है, आशा प्रेम है निराश घृणा, आशा होने से इंसान संघर्ष करता है, निराश होते है थक कर बैठ जाता है." राजनीति से जुड़े लोगों के द्वारा सोशल लेवल पर की गई पोस्ट उनके और पार्टी के लिए नया बखेड़ा खड़ी कर सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

चन्द्रमा 11वें  हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पहचानकर पूरा करें. बिजनेस में अपनाई गई मार्केटिंग तकनीक आपके बिजनेस को ऊंचाईयों पर ले जाएगी.  तकनीक का सदुपयोग एक वरदान हैं, और इसका दुरूपयोग एक अभिशाप है. पार्टनर का भी बिजनेस को उन्नति की ओर ले जाने में पूर्ण सहयोग मिलेगा. वर्कस्पेस पर प्रमोशन की संभावना बन सकती है. नौकरी करने वाले  की काम में प्रबंधन क्षमता अच्छे प्रदर्शन लेकर आएगी. फैमिली में सभी आपके कार्य में हाथ बटाएंगे, पारिवारिक वातावरण को प्रसन्नता में बनाएं रखने के लिए हसी मजाक करें, पुराने किस्से याद कर माहौल को आनंदित बनाए .  लव और लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टाइम स्पेंड करेंगे.

राजनीति में एनर्जी लेवल हाई रहेगा जिससे वो आम जन के मध्य अपनी पार्टी की नींव मजबूत करेंगे. आपका जितना नेटवर्क बढ़ेगा उतना ही आपको लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी.  स्टूडेंट्स आर्टिस्ट और स्पॉट्स पर्सन के द्वारा किए गए प्रयासों से उन्हें सफलता मिलेगी.  काम के सिलसिले में ट्रैवल की प्लैनिंग बन सकती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे पिता के आदर्शो पर चले. डेयरी बिजनेस में इंवेस्टमेंट करने की प्लानिंग कर सकते हैं. बिजनेसमैन के लिए लाभ और खर्च का भी बना हुआ है, इसलिए सोच समझकर ही कोई कदम उठाएं. वासी और सुनफा योग के बनने से बेरोजगार के जॉब के लिए किए गए प्रयास में सफलता मिलेगी.

नौकरी करने वाले  से ऑफिस के सभी लोग खुश होते नजर आ रहें हैं, आपके कार्य को देखकर लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगे. फैमिली के साथ खुशी के पल व्यतित्त  करेंगे. संडे परलव और मैरिड लाइफ में रोमांस व रोमांच का तड़का लगेगा.  हेल्थ के मामले में आप स्वयं को तंदरुस्त महसूस करेंगे. आपके लिए दिन मनोबल मजबूत होता नजर आएगा. आत्मशक्ति बढ़ने से सभी कार्यों को करने में सफल होंगे.

स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट और स्पॉट्स पर्सन के अथक प्रयासों की वजह से उनके हाथ कुछ इनाम लग सकते है. संतान सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी उसकी सफलता पर आप एक सरप्राइज पार्टी दे . जिससे उसकी खुशियों में चार चांद लग जाए. ट्रैवल करते समय सतर्क रहें.

कुम्भ  राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 9th हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान बढेगा. बिजनेस में समय आपके फेवर में रहेगा जिससे आप अपने बिजनेस की  पहचान बनाने में सफलता हासिल करेंगे. वर्कस्पेस पर बातों में सुधार आपको आगे ले जाएगा. फैमली में किसी के द्वारा की गई गलती को भुलकर रिश्तों को बेहतर बनाने की ओर आगे बढ़ेंगे. लव और लाइफ पार्टनर की सेहत में सुधार आएगा.

बिजी दिन में से कुछ समय निकाल कर आप अपनी हेल्थ को दें. स्टूडेंट्स बुरी संत में पड़ने की बजाए अपनी पढ़ाई पर ध्यान करें. अन्यथा आप किसी बड़ी दिक्कत में फंस  सकते है. "जवानी अध्ययन का समय है, इसे धूल समझ कर न उडाये घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखना सही रहेगा, जिससे आपका व्यक्तिगत जीवन भी सुचारू रूप से चल सके. राजनीतिक रैलियों को लेकर ट्रैवलिंग करनी पड सकती है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से अनबन हो सकती है. वर्कप्लेस पर काम को निपटाने के लिए काम को जल्दी जल्दी करना होगा, लेकिन याद रखें काम जल्दी करने के चक्कर में गलती की तनिक भी गुजाइश न रहें. नौकरी करने वाले  को ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए अन्यथा आपको गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.जो व्यापारी ऑडर लेकर माल सप्लाई का काम करते हैं. सप्लाई समय पर न कर पाने के कारण वह तनाव में रह सकते हैं.

Fitness centers, Yoga and Pilates studios, Nutritional consulting, Mental health services, Alternative medicine बिजनेसमैन यदि कोई Deal पक्की करने जा रहे है, तो पूरी जानकारी के बाद ही हस्ताक्षर करें क्योंकि ग्रहों के खेल को देखते हुए नुकसान हो सकता है. आप सिर्फ अपने काम से काम रखें, दूसरों के वाद-विवादों से खुद को दूर रखें वरना प्रशासन के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.

कामकाजी महिलाएं कार्य को लेकर व्यस्त दिखेगी लेकिन एक निगाह बच्चों पर भी रखनी चाहिए, उनके स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. जिन स्टूडेंट्स की परीक्षा नजदीक है उन्हें अब रिवीजन शुरु कर देना चाहिए, लिख लिख कर याद करना आपके लिए उचित रहेगा. गर्भवती महिलाएं खानपान को लेकर सतर्क रहें साथ ही डॉक्टर रुटिन चेक-अप  कराती रहें क्योंकि एकाएक हेल्थ में गिरावट की आशंका है.

Guru Purnima 2024: गुरू पूर्णिमा पर गुरू की पूजा कैसे की जाती है, यहां देखें संपूर्ण पूजा विधि

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

 

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra Breaking: भंडारा में गणपति उत्सव देखने उमड़ी थी भीड़, भरभरा कर गिरी छत | ABP News |Nawada Dalit Basti Fire: गोलीबारी और आगजनी से दहला नवादा, सुशासन बाबू की सरकार पर उठ रहे सवाल!Nawada Dalit Basti Fire: नवादा में बवाल के बाद एक्शन में पुलिस, मुख्य आरोपी समेत 10 गिरफ्तार | ABP |'Rahul Gandhi की करतूत भूल गए क्या', Kharge के PM मोदी को लिखी चिट्ठी का JP Nadda का जवाब | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
Brain Gut Connection: पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
NEET UG Counselling: MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
Diwali 2024 Calendar: दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
Embed widget