एक्सप्लोरर

Horoscope Today 18 July 2024: मेष, कर्क, धनु राशि वालों के घर में तनाव की स्थिति रह सकती है, पढ़ें 12 राशियों का आज का राशिफल

Rashifal 18 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 18 जुलाई का दिन महत्वपूर्ण है. आज ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 18 July 2024: आज रात्रि 08:44 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुक्ल योग, बह्म योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वही दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से झगड़ा हो सकता है.  बिजनेस में किए गए इंवेस्टमेंट से आपके हाथ लॉस लगेगा. बिजनेसमैन को कस्टमर के साथ उधारी लेनदेन से बचना चाहिए, क्योंकि पैसा फंसने का डर है. वर्कस्पेस पर आप किसी की बुराई के शिकार हो सकते है. साथ ही कुछ दिस्तावेज खो जाने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी.

जॉब करने वाले लोग ऑफिस के कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहे. फैमिली में मतभेद और मनमुटाव जैसी स्थितिया बन सकती है. आपको कम समय में अधिक धन कमाने की जिज्ञासा को उत्पन्न करेगी लेकिन आपको अनुचित कार्यों से दूरी बनाकर रखनी है. लव और लाइफ पार्टनर के इमोशन को  समझें. संतान छोटी है तो उस पर ध्यान दें उससे जुड़ी हर छोटी-छोटी बातों पर गौर करें क्योंकि वह कुछ बिगडेल हो सकती है.

यदि  वर्तमान समय में इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने का विचार बना रहे हैं तो कुछ समय के लिए इसे त्यागना उचित होगा. चेस्ट पेन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट को टेकनिकल कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 'मुश्किलों से पीछा छुडाने का बस एक ही रास्ता है उसका सामना करना."

वृषभ  राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें  हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में नए आइडियाज से तेजी आएंगी. बुधादित्य, शुक्ल, ब्रह्म योग के बनने से बिजनेस में नए बिजनेसमैन से कॉन्टेक्ट बनेंगे जिसके चलते बिजनस में नई डील आपके हाथ लगेगी जो आपके बिजनेस में ग्रोथ लाएगी.

वर्कस्पेस में आपकी कम्यूनिकेशन स्किल्स आपको बहुत फायदा करवाएगी. सेहत थोडी गड़बड़ा सकती है. फैमिली के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का वक्त मिलेगा और आप उनके साथ काफी वक्त बिताएंगे.

घर में साफ सफाई का खास ध्यान रखें क्योंकि अचानक से अतिथि आगमन हो सकता है.  इलेक्शन रिजल्ट के बाद राजनेता को समाजिक मंच पर सम्मानित किया जाएगा.  स्टूडेंट्स को एग्जाम में विशेष सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठे हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओं की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. बुधादित्य. शुक्ल, ब्रह्म योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. वर्कस्पेस पर समय  आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा. जॉब करने वाले लोग युद्धि नई ऊर्जा और उत्साह के साथ अवसरों की तलाश करेंगे, तो निसंदेह आपके हाथ अच्छे अवसर लगेंगे.

फैमिली में आपको किसी कार्य में सभीका सहयोग मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई महंगा गिफ्ट मिल सकता है. हेल्थ की दृष्टि से पूरा दिन एनर्जी से भरपूर रहेगा. 
अचानक से ट्रैवल की प्लैनिंग बन सकती है.

बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह देते हुए खुद भी उनकी केयर करें. वर्तमान समय में हाथ समेटकर चलना होगा. आने वाले समय में घर संबंधित सुख-साधनों के लिए अधिक धन की जरूरत पड़ सकती है. स्टूडेंट्स और खिलाड़ी को लव अफेयर से दूर रहना होगा तब ही वो अपने करियर में सफल होंगे.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होते-होते रूक जाऐगा. बुधादित्य, शुक्ल, ब्रह्म योग के बनने से बिजनेस से जुड़े कानुनी मामले आपके पक्ष में आ सकते है. वर्कस्पेस पर फ्रेंड्स से आपको हर संभव मदद मिलेगी. राजनेता के कार्यों में कुछ रूकावटें आएगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से धीरे-धीरे दूर हो जाएगी. "कामयाबी कोशिश करने से हासिल होती है. इंतजार करने से नहीं." फैमिली में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी.

अभिभावक बच्चों को अपडेट करने का प्रयास करें, इसके लिए बच्चों को कुछ नया सिखाने का कार्य कर सकते हैं. ई-लर्निंग के माध्यम से लव और लाइफ पार्टनर के साथ बाहर जाने की प्लैनिंग बन सकती है.
स्वास्थ्य पक्ष अनुकूल बने रहने से जोश एवं उत्साह का संचार होगा. आपको व्यक्तिगत समस्याओं के अलावा सामाजिक तौर तरीकों पर भी ध्यान देना होगा. इसके लिए वो सामाजिक गतिविधियों में बढ चढकर हिस्सा लें और काम करें. सरकारी नौकरी के लिए जो तैयारी कर रहे हैं बार-बार रिविजन करें, और बहुत ध्यान रखें. खिलाड़ी के लिए ग्राउड पर टाइम अच्छा है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा 4थे हाउस में रहेगें जिससे मां से अनबन हो सकती है. आलस्य और बिना सोच-विचाकर कर किए गए कार्य से बिजनेस में दिन आपके लिए हितकर नहीं रहेगा. बिजनेसमैन को फाइनेंसिंग से पहले सभी दिस्तावेज को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए. वर्कस्पेस पर सीनियर्स का कोई कार्य आपकी उलझने बढा सकता है.

जॉब करने वाले लोग ऑफिस में लोगों का औक अपने बॉस का सम्मान करें,  उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. सामाजिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर आपकी छवि खराब हो सकती है.  फैमिली मेंबर के साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर से वाकयुद्ध हो सकता है. "कठोर वचन बुरा है, क्योंकि तन-मन को जला देता है, और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है." बल्ड प्रेशर हाई-लो की समस्या से आप परेशान रहेंगे. कम्पटिशन  की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को अनेकानेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 3rd हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि . कॉन्फिडेंस लेवल हाई होने से बिजनेस में मुनाफा आपके हाथ लगेगा. पुराना दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, जिसके चलते बिजनेसमैन को धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है.

वर्कस्पेस  पर नई पोस्ट के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी भी  मिल सकती है.  जॉब करने वाले लोग को ऑफिस में अपने बॉस को प्रसन्न करके उड़ना है और उनके ज्ञान का पूरा लाभ लेना होगा. खर्चों पर कंट्रोल रखने की जरूरत है. फैमिली मेंबर के साथ किसी धार्मिक स्थान या कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.लव और लाइफ पार्टनर के किसी कार्य में आपका संपूर्ण सहयोग रहेगा. 

मांसपेशियों में दर्द से आप तनाव में रहेंगे. "उन बातों की चिंता न करें जिन पर आपका वश नही है. आपको आवश्यक चिंता करने से बचना होगा, दोस्तों के साथ समय बताएं और आनंदित रहे. अगर आप किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो कठिन प्रयासों से आपको उसमें सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीवार्द मिलेगी. बिजनेस में सक्सेस पाने के लिए आपको कुछ दिक्कतों  का सामना करना पड़ सकता है. "मुश्किलों से निपटना है, तो हल ढूंढों बहाना नहीं." बिजनेसमैन थोड़ा धैर्य से काम लें, किसी भी विवाद में पड़ने से पहले हर पहलू पर गौर से विचार करें.

वर्कस्पेस  पर भावनाओं के अहात होने की वजह से तनाव की स्थितियां बन सकती है. जॉब करने वाले लोग नए दृष्टिकोण विकसित करते हुए नजर आएंगे, जिसके बाद से उन्हें सभी मुश्किलें आसान लगने लगेगी. फैमिली के साथ शावदार लाइफ जीने के लिए नए वाहन की खरीददारी हो सकती है, परिवार के साथ मिलकर दान पुण्य करें भविष्य की चिंता में वर्तमान को यूं ही न गवाएं. पारिवारिक माहौल का आनंद लें.

सामाजिक स्तर पर आपकी मध्यस्तता से किसी विवाद का हल निकल सकता है. हेल्थ पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. आपको मन से नकारात्मकता को दूर रखना होगा, नकारात्मकता के हावी होने पर आपके कई कार्य भी बाधित हो सकते हैं.

स्टूडेंट को सक्सेस होने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. लव और शादीशुदा लाइफ में आपकी कुछ इच्छा पुरी हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढ़ेगा आत्म-विश्वास. बुधादित्य शुक्ल, ब्रह्म  योग के बनने से बिजनस के मार्केट में अटके नए मामले सुलझेंगे साथ ही अटके हुए धन का आगमन भी हो सकता है. वर्कप्लेस पर दिन आपके फेवर में रहेगा. लेकिन आपका गॉशिप से दुरी रखनी होगी.

जॉब करने वाले लोग को सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी जो आपको नवीन कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगा. राजनेता  मंच पर सावधानी बरतें और अपने वाणी पर कंट्रोल रखते हुए भाषण देंवें . 
फैमिली में खुशहाली का माहौल रहेगा.

आपको हर परिस्थिति में अपना साहस बनाए रखना होगा क्योंकि मन के हारे हार है मन के जीते जीत. स्थाई संपत्ति को खरीदने और बेचने का फैसला ले सकते हैं. डिफेंस और बैंक की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास से ही सफलता हाथ लगेगी. परिवार के भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए बेहतर आर्थिक प्लैनिंग करनी होगी जिससे भविष्य में किसी तरह के आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े. ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है जोकि आपके लिए मुनाफे वाली साबित होगी. खाने को लेकर बनाये गए डाइट चार्ट का असर आपकी हेल्थ पर देखने को मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से हानि होगी. बिजनेस में आपको लॉस होगा जो आपकी दिक्कतों को बढ़ा देगा. बिजनेसमैन को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है. वर्कस्पेस पर किसी प्रोजेक्ट को लेकर गलतफैहमी हो सकती है जिससे आपको बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है.

जॉब करने वाले लोग सुरक्षा का ध्यान रखा है, क्योंकि ऑफिस जरूरी सामान के गुम होने की आशंका है. फैमिली में आपकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है, आप रिलैक्स करते हुए नजर आएंगे, इस समय घर के सदस्यों पर यकीन करें बाहरी व्यक्ति की बातों में आकर झगडा तो बिलकुल नहीं करना है.

शिक्षा से जुड़े युवाओं को अध्ययन के लिए समय अधिक देना होगा, पढाई के प्रति लापरवाही लक्ष्य से पीछे ले जा सकती है. लव और लाइफ पार्टनर की कोई बात आपकी टेंशन बढ़ा सकती है.
सामाजिक स्तर पर भाग दौड के चलते हेल्थ में गिरावट आ सकती है. खिलाड़ी समय रहते एलर्ट हो जाएं तो उनके लिए बेहतर रहेगा. "वक्त दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत कुछ दिखा देता है." हेल्थ को लेकर यात्रा ना करें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पूरा करें. बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट में इंवेस्टमेंट की प्लैनिंग बना सकते हैं. व्यापारिक दृष्टि से दिन मिलाजुला रहेगा, न तो आप बहुत ज्यादा मुनाफे में होंगे और न ही घाट में. वर्कस्पेस पर आगे बढ़ने के कई अवसर आपके हाथ लगेंगे. “अवसर सूर्योदय की तरह होते है, आप ज्यादा देर करेंगे तो आप उन्हें गवा देंगे.

जॉब करने वाले लोग को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता हासिल करेंगे. रीढ़  की हड्डी में परेशानी हो सकती है. घर से रिलेटेड महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर अधीर न हों सभी कार्य समयानुसार हो जाएंगे. जिन युवाओं का रिश्ता तय हुआ है, वह मेलजोल बढ़ाने के लिए आउटिंग पर जा सकते हैं. 

फैमिली के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. हाई एजुकेशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा चल रहा है, भगवान भास्कर की कृपा उन पर बनी हुई हैं. आपको सभी कार्य धैर्य के साथ करने होंगे, इंतजार कभी व्यर्थ नहीं जाता है इसलिए देर से सही पर मेहनत का फल जरूर मिलेगा.

लव और लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही दिक्कतें दूर होगी. स्पॉट्स पर्सन को करियर के नए अवसर मिलेंगे जिन्हें भुनाने में वो सफल होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे घर के बड़े बुलुगों के पदचिनो पर चलें . बिजनेस विस्तार की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5:00 से 16.00 बजे के मध्य करें . बिजनेसमैन के लिए अचानक से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. यह धन किसी को दिया हुआ ऋण भी हो सकता है.

वर्कस्पेस पर प्रमोशन के चांस बन सकते है. जॉब करने वाले लोग कोई भी काम बिना प्लैनिंग के न शुरू करें, हर काम के अंत बेहतर ढंग से लागू करें. घर के बड़े बुजुगों का ध्यान रखें. यदि वह बीमार चल रहे हैं तो कुछ दिनों की छुट्टी लेकर उनके साथ समय व्यतीत करें और लगकर उनकी सेवा करें. फैमिली में नए मेम्बर के आने से खुशी का माहौल बना रहेगा.

लव और लाइफ पार्टनर की किसी कार्य में हेल्प करेंगे. आप यदि किसी को पसंद करते हैं, तो आप में साहस भरपूर रहने वाला है जिसके चलते दिल की बात कहने का विचार बना सकते हैं. मेकेनिकल स्टूडेंट्स की अपने सब्जेक्ट पर पकड़ मजबूत होगी. सामाजिक स्तर पर आपको किसी कार्य में कानुनी सर्पोट भी मिल सकता है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें  हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक रूचि बढ़ेगी.  इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बिजनेस में आपके हाथ विदेशों से नए कान्ट्रेक्ट बनेंगे. बिजनेसमैन सोशल मीडिया के माध्यम से बिजनेस करते हैं उन्हें प्रसिद्धि मिल सकती है. वर्कस्पेस पर आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है.

जॉब करने वाले लोग अपनी कमर कस लें. अधिकतम मेहनत ही प्रोमशन लिस्ट में नाम शामिल करने में मदद करेगी. सामाजिक स्तर पर किसी नए कार्य को करने का मानस बन सकता है. मोटापे को लेकर आप परेशान रहेंगे. आपको अपने वजन पर कंट्रोल करने की जरूरत है. फैमिली में किसी नए मेम्बर की एन्ट्री हो सकती है. अभिभावक वर्ग को पैरेटिंग पर फोकस करना है, संतान के साथ बात करके उनकी मनोदशा को जानने की कोशिश करें.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिनभर एंजॉय करेंगे. स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगा रहेगा एवं वे जमकर मेहनत करेंगे जिसका फल आगे जाकर प्राप्त होगा. "बहुत बड़े बदलाव के लिए बहुत हार्ड वर्क करनी पड़ती है.

यह भी पढ़ें- Masik Rashifal 2024: मेष, वृष, मिथुन राशि सहित पढ़ें सभी राशियों का मासिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra Breaking: भंडारा में गणपति उत्सव देखने उमड़ी थी भीड़, भरभरा कर गिरी छत | ABP News |Nawada Dalit Basti Fire: गोलीबारी और आगजनी से दहला नवादा, सुशासन बाबू की सरकार पर उठ रहे सवाल!Nawada Dalit Basti Fire: नवादा में बवाल के बाद एक्शन में पुलिस, मुख्य आरोपी समेत 10 गिरफ्तार | ABP |'Rahul Gandhi की करतूत भूल गए क्या', Kharge के PM मोदी को लिखी चिट्ठी का JP Nadda का जवाब | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
Brain Gut Connection: पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
NEET UG Counselling: MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
Diwali 2024 Calendar: दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
Embed widget