एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 July 2024: मेष, सिंह, कुंभ राशि वाले बिजनेस से कमा सकते है मोटा लाभ, जानें आज का राशिफल

Rashifal 19 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 19 जुलाई का दिन महत्वपूर्ण है. आज मूला नक्षत्र रहेगा., जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 19 July 2024: आज शाम 07:41 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग. बुधादित्य योग, ऐन्द्र योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए. शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 1200 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें  हाउस में रहेगा जिससे किसी का साथ देने से चमकेगा भाग्य. बुधादित्य, एन्द्र योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके बेहतरीन मैनेजमेंट के कारण आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी जिसमे मुख्य आपका मैनेजमेंट बेहतर रूप से नजर आएगा. जॉब करने वाले सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करते नजर आएंगे, जिसकी बॉस से लेकर को-वर्कस तक प्रशंसा करेंगे.

लगातार मिल रही सफलता के कारण व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें. बिजनेसमैन अपनी बात प्रभावी ढंग से रखकर लक्ष्य पाने में सफल होंगे. स्टूडेंट्स अपनी बुक्स और नोट्स एवं अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखें, इसके खोने की आशंका है.

अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान दें, कहीं ऐसा तो नहीं की उनकी झूठ बोलने की आदत पड़ गई हो. कपल्स दिल की बातों को जुबान पर लाए, क्योंकि प्यार की गहराई में उतरने के लिए भावनाओं को जाहिर करना जरूरी है. थाईरॉइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा, और इसे कंट्रोल करने के लिए नियमित तौर पर दवा लेना होगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी से अनबन हो सकती है. वर्कस्पेस पर टारगेट बेस्ट काम काम करते हैं, उन्हें फोन के माध्यम से ही अपने नेटवर्क को एक्टिव  रखने का प्रयास करना होगा. जॉब करने वाले को ऑफिस  में कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने पर जोर दिया जाएगा. आप पर सीनियर का प्रेशर  रह सकता है. बिजनेस से जुड़ा कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें, अनुभवी या बड़े-बुजुगों से बिना विचार विमर्श किए फैसला लेना नुकसानदायक हो सकता है.

बिजनेसमैन पैसे का लेन-देन लिखा पढ़ी के साथ ही करें अन्यथा आने वाले समय में भुगतान के तकादे  के समय समस्याओं का सामना करना पड़ता है. स्टूडेंट्स को जिन विषय में पढ़ाई में कठिनाई लग रही है, उसे सरल बनाने के लिए अपने गुरु या किसी बड़े की मदद ले सकते हैं. 'ज्ञान से बड़ा कोई दान नहीं, और गुरु से बडा कोई दानी नही." आपको किसी भी तरह से वाद-विवाद की स्थिति से बचना होगा, दूसरों के साथ बेवजह का विवाद आपके करियर के लिए उचित नहीं है.

मैरिड लाइफ में वैचारिक मतभेद होने की आशंका है जिससे तनाव की स्थितियां बनेगी. छोटी बहन के स्वास्थ्य में गिरावट आने से कुछ चिंतित हो सकते हैं, अपने साथ-साथ बहन को भी खुद का ध्यान रखने की सलाह दें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी  से मधुरता बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर  ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ ही टाइम मैनेजमेंट भी करना चाहिए. जॉब करने वाले के स्थान में बदलाव का समय चल रहा है संभव है कि ऑफिस में नई जिम्मेदारी और नया स्थान देने की बात चलेगी.

बुधादित्य, एन्द्र योग के बनने से बिजनेसमैनकाफी समय से बड़े निवेश के लिए सोच रहे थे. उनके लिए प्रॉपर्टी में निवेश करना उत्तम रहेगा. बिजनेसमैन बिजनेस को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. स्टूडेंट्स स्वयं को ईर्ष्या भाव से बचाने का प्रयास करना होगा, दूसरों की उन्नति देखकर मन में इष्यां भाव का आना, आपके लिए कदापि उचित नहीं है. 

आपके लिए कर्म ही पूजा बनेगी जिसके माध्यम से ही सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा.  परिवार में अपनी उपयोगिता को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें अपनी समझ और हंसमुख स्वभाव से मैरिड लाइफ में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखें. खानपान के साथ किसी तरह की लापरवाही न करें क्योंकि खानपान में पोषक तत्वों की कमी से होने वाले आप बिमारी की चपेट में आ सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठे  हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर काम को पूरा करने के लिए मेहनत का नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करना होगा. जॉब करने वाले का बॉस के साथ तालमेल कुछ कमजोर नजर आएगा, अपने स्वनाव से तालमेल को मजबूत करने का प्रयास करें.

 बुधादित्य एन्द्र योग के बनने से  बिजनेसमैन ब्याज पर जो पैसा देते हैं उन्हें लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं. प्रखर बुद्धि के चलते परिवार से जुड़ी चुनौतियों से निकल पाने में सफल रहेंगे और उलझे हुए प्रश्नों को सुलझा पाएंगे. प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओं को प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, काफी प्रयासों के बाद वह आपको माफ करेगी. फैंमली के प्रति जिम्मेदारी को पूरा करने में लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा. उनके साथ और सहयोग से आप कई काम को पूरा करने में सफल होंगे.

सेहत के मामले में शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा, इसके लिए आप जिम, वॉक और व्यायाम का सहारा ले सकते हैं. स्टूडेंट्स के लिए शुभ जाने वाला है, जो भी याद करेंगे उन्हें जल्दी याद हो जाएगा इसलिए अपनी पढाई पर ध्यान दें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स पठाई के तरीके में बदलाव करें. बुधादित्य , एन्द्र योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है.  जॉब करने वाले पर ऑफिस के काम का दबाव अन्य दिनों की अपेक्षा कुछ कम रहने वाला है, जिसके चलते वह अपने पेंडिग कार्य को पूरा करने में सफल होंगे. 

बिजनेसमैन को अपने कार्यो को पूरा करने के लिए अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. घर के अंदर चेंज कराने को लेकर महिलाएं एक्टिव नजर आ सकती है, जिसके चलते वह खरीदारी भी कर सकती हैं.
विद्यालय की ओर से मिले काम को समय रहते ही पूरा करने पर, अध्यापक की ओर से सम्मान और प्रशंसा मिलेगी.

खिलाड़ी को मन और बुद्धि का ठीक तालमेल रखना चाहिए, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. घर की जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी लिस्ट बनाकर ही करें अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. सेहत के मामले में मन को शांत रखने के लिए आपको योग, ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए.

कन्या  राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 4थे हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक कलह हो सकती है. वर्कस्पेस पर आप अपने काम से जुड़ा नहत्वपूर्ण डाटा को संभाल कर रहें.  जॉब करने वाले को अपना समय बर्बाद करने से बचना है, क्योंकि आपके जो काम आवश्यक नहीं है उन पर समय बर्बाद कर सकते हैं.

समय अनुकूल न होने पर बिजनेसमैनके कुछ काम होते-होते रुकने की भावना है, लेकिन धैर्य रखकर इनके विकल्प तलाशने की कोशिश करनी होगी. बिजनेसमैन को कानूनी दिक्कतों का सामना कर पड सकता है. आप भरोसा करके यदि कोई नये कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो उसे पूरा करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आपको पूरा प्रयास करना होगा.

घर के छोटे बच्चों का विशेष ध्यान दें खेलते समय उन्हें चोट लगने की आशंका है, इसलिए खेल के दौरान उनके आस-पास ही रहने की कोशिश करें. सेहत के मामले में ज्वाइंट पेन  की समस्या रहेगी इसलिए वही पहले बताई जा चुकी बातों को फॉलो करें.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे  हाउस में रहेंगें जिससे दोस्त व रिशतेदारों की मदद करें. वर्कस्पेस पर महिलाओं को-वर्कस से तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ बहस करने से बचें. जॉब करने वाले को ऊर्जा को सही दिशा में लगाते हुए कार्य में फोकस करना होगा, समय का खास ध्यान रखें. बिजनेस को लेकर अति आत्मविश्वास करना ठीक नहीं है, इसलिए रोज की तरह अपने प्रयासों और मेहनत का जारी रखिए. बिजनेसमैन की बिजनेस को लेकर दिमाग की उथल-पुथल में ठहराव आएगा और प्रतिरोधियों से लड़ने की क्षमता भी मिलेगी.

स्टूडेंट्स के मनोवांछित कार्य पूरे हो सकते हैं, जिसके चलते मन में सकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी. मुड सही होने से और सभी लोगों का साथ मिलने पर फैंमली के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. आपको धन का अनावश्यक उपयोग न करने की सलाह दी जाती है, खर्च करना ही है तो इसे दान, पुण्य, धर्म के कामों पर खर्च करें. डाइबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. शुगर न बढ़े इस बात का पूरा ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे  हाउस में रहेंगे जिससे धन को सही जगह निवेश करें. वर्कस्पेस पर ऑफिस की ओर से दिए गए प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए. जॉब करने वाले पर वर्कलोड कुछ कम रहेगा, जिसके चलते वह टेंशन फ्री रहेंगे और आगे की कार्ययोजना को तैयार करते नजर आएंगे.

बिजनेस में मिल रही सफलता से बिजनेस और आपका दोनों का ही नाम प्रसिद्ध होगा, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. साथ ही अगर आप किसी नए आउटलेट खोलने की प्लैनिंग बना सकते है. बात करें बिजनेसमैनकी तो धन से बिजनेस से जुड़ा मामलों के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार होता नजर आएगा. आपका मन यदि किसी एक काम को करने में स्थिर नही हो रहा है तो उन्हें अपने मन के घोड़े पर लगाम लगाना होगा.

घर परिवार में यदि कोई मदद के लिए आता है तो उसकी मदद जरूर करें उसे निराश न लोटने दें. आप व आपकी जेब दोनों पर ही भार बढेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए. स्टूडेंट्स को मेहनत जारी रखने की जरूरत है. कब्ज़ की दिक्कत के साथ साथ मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन अंशात व बेचेन रहेगा. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना ही आपके लिए लाभकारी रहेगा. जॉब करने वाले चेंज करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल होने का इंतजार करना होगा तभी आपको अच्छे ऑफर मिलेंगे.

किसी खास प्रोजक्ट की बिक्री में गिरावट आने के कारण बिजनेसमैनका घाट का सामना करना पड़ सकता है. डिजाइनिंग जॉब करने वाले प्रोजेक्ट मिलेंगे, जो उनके करियर में चार चांद लगाएंगे. परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद युवा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, मन हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं. इलेक्शन रिजल्ट के बाद राजनेता को नई जिम्मेदारी दी जाती है, जिसमें सफल होने के लिए वो अपनी जी-जान से जूट जाएंगे.

आप सकारात्मक और ज्ञानी लोगों की संगत में रहने का प्रयास करें उनके प्रभाव से आपके मन को शांति मिलेगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. समय समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड सकता है, पारिवारिक सदस्यों के साथ आपसी तकरार से बचते हुए, प्रेम के साथ रहने की सलाह दी जाती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चे को कम करने की योजना बनाएं. वर्कस्पेस पर आपका काम सीनियर और  बॉस को पसंद न आने पर वह कार्य को सुधारने की बात कर सकते हैं, जिस कारण आपको किया हुआ काम दोबारा भी करना पड सकता है.

जॉब करने वाले का को-वर्कस के साथ अनावश्यक वाद-विवाद भी परेशानियों का कारण बन सकता है, किंतु सकारात्मक बने रहें. बिजनेसमैन को कस्टमर की पसंद नापसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी तभी आपके कस्टमर की संख्या में वृद्धि होगी. बिजनेसमैनको गलत दस्तावेज लगाकर किसी प्रकार लाभ लेने का मन में विचार आए, तो उसे तत्काल अपने मन से हटा  देना चाहिए.

स्टूडेंट्स लक्ष्य निर्धारित करके पढ़ाई करें तभी वह करियर की सही दिशा चुन सकेंगे. यदि आप घर के मुखिया हैं तो बेवजह दूसरों पर गुस्सा करने से बचे, अन्यथा लोगों के मन में आपके प्रति गुस्सा और आक्रोश की भावना आ सकती है.घर में साफ सफाई बनाए उड़ें, दोस्तों और रिश्तेदार कभी भी सरप्राइज देने के लिए घर आ सकते हैं. वजन यदि तेजी से बढ़ रहा है तो उसे कम करने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा बढ़ता वजन कई रोगों की वजह बन सकता है. संतोष सबसे बड़ा धान है, और स्वास्थ्य सर्वोत्तम उपहार है."

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढ़ाने का प्रयास करें. बुधादित्य, एन्द्र योग के बनने से नए जॉब के लिए एप्लाई कर सकते हैं, जिसमें आपका सेलेक्शनहोने की पूरी संभावना है. बिजनेस लोन को वक्त रहते चुकाने का प्रयत्न करें अन्यथा मार्केट में आपकी छवि धूमिल हो सकती है.

बिजनेसमैन को सभी का सम्मान करना होगा. फिर चाहे वो कस्टमर हो या उनके यहां काम करने वाले एप्लाई ही क्यों न हो, बिजनेसमैन को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. कोच खिलाड़ी की हरकतों पर गौर करेंगे. बुरे लोगों की संगति के कारण नशे की लत लग सकती हैं. फैमली में विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको इससे बचने की कोशिश करनी है. अपनी क्षमता अनुसार गरीब व्यक्ति की मदद करें वर्तमान समय में ऐसा करने से भाग्य और पुण्य में वृद्धि होगी.

यद्धि नए मकान के लिए टोकन मनी देना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. आपको कार्य को बनाने के लिए हर तरफ से फोकस हो कर प्रयास करने की जरूरत है, इन प्रयासों के माध्यम से ही आपको शुभ फल प्राप्त होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा. इसके साथ ही ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में नयापन आऐगा. वर्कस्पेस पर आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे. प्रमोशन उतनी ही जल्दी होगा. जॉब करने वाले को पिछले किये गए प्रयासों को देखते हुए सम्मानित किया जा सकता है, समय की स्थिति आपके यश में वृद्धि कर रही है.

बिजनेसमैन कोई नया सौदा करते समय सजग रहें, क्योंकि आर्थिक रूप से चोट लगने की आशंका है. बिजनेसमैन बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं उच्च बनाएंगे. सुध्या के समय पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर मनोरंजन करने का माहौल बनेगा, इसके साथ ही घर में धार्मिक कार्यक्रम कराने की योजना भी बनेगी. स्टूडेंट्स का मन अकारण ही इधर-उधर भागेगा, जिस कारण उनका पढ़ाई में मन कुछ कम लगेगा. मन विचलन की स्थिति में मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातचीत करें. इससे मन शांत होगा और विचलन भी कम रहेगा. "इस दुनियां में बिना किसी स्वार्थ से प्यार सिर्फ मा ही कर सकती है."

नेगेटिव सोच का प्रभाव कम होने से आपका मन शांत रहेगा. साथ ही वह आंतरिक तौर पर अच्छा महसूस करेंगे. स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी सही रहे. इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम एवं प्राणायाम करते रहना होगा.

Guru Purnima 2024: गुरू पूर्णिमा के दिन से बदल जाएंगे इन राशियों के दिन, जॉब, करियर और विवाह की अड़चनें होंगी दूर

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

कौन हैं एयर मार्शल तेजिंदर सिंह, जिन्हें बनाया गया डिप्टी चीफ ऑफ एयर स्टाफ
कौन हैं एयर मार्शल तेजिंदर सिंह, जिन्हें बनाया गया डिप्टी चीफ ऑफ एयर स्टाफ
'ये हत्यारे पूरी दुनिया में...', हरियाणा में बीफ खाने के शक में युवक की हत्या पर बोले संजय सिंह
'ये हत्यारे पूरी दुनिया में...', हरियाणा में बीफ खाने के शक में युवक की हत्या पर बोले संजय सिंह
Paralympics Games Paris 2024: भारत की रुबीना फ्रांसिस का कमाल, शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल
भारत की रुबीना फ्रांसिस का कमाल, शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल
फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट, आपने देखी है?
6 साल पहले आज ही आई थी वो फिल्म, जिसका सेकेंड पार्ट मचा रहा है बवाल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

जापान में 'शानशान' तूफान ने मचाई तबाही । Flood NewsAniruddhacharya Viral Speech: वृंदावन के बाबा..वायरल गाय,गोबर, गेंहूं कथा ! | ABP News | Viral Videoजहरीली ‘जमात’...बॉर्डर पार बड़ी खुराफात, Bangladesh में Pakistani साजिश बेनकाब । Abp NewsBangladesh Hindu Breaking : 'जमात' से हटा बैन...बांग्लादेशी हिंदू बेचैन !  Jamaat-e-Islami

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
कौन हैं एयर मार्शल तेजिंदर सिंह, जिन्हें बनाया गया डिप्टी चीफ ऑफ एयर स्टाफ
कौन हैं एयर मार्शल तेजिंदर सिंह, जिन्हें बनाया गया डिप्टी चीफ ऑफ एयर स्टाफ
'ये हत्यारे पूरी दुनिया में...', हरियाणा में बीफ खाने के शक में युवक की हत्या पर बोले संजय सिंह
'ये हत्यारे पूरी दुनिया में...', हरियाणा में बीफ खाने के शक में युवक की हत्या पर बोले संजय सिंह
Paralympics Games Paris 2024: भारत की रुबीना फ्रांसिस का कमाल, शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल
भारत की रुबीना फ्रांसिस का कमाल, शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल
फिल्म जिसके सीक्वल पर आज हो रही पैसों की बारिश, 6 साल पहले आया था उसका पहला पार्ट, आपने देखी है?
6 साल पहले आज ही आई थी वो फिल्म, जिसका सेकेंड पार्ट मचा रहा है बवाल
क्या कभी ठीक नहीं हो सकती है PCOS की समस्या? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट
क्या कभी ठीक नहीं हो सकती है PCOS की समस्या? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट
कौंन हैं महरंग बलोच? जिन्होंने पाकिस्तान सरकार की नाक में कर दिया दम
कौंन हैं महरंग बलोच? जिन्होंने पाकिस्तान सरकार की नाक में कर दिया दम
हरियाणा में मतदान की तारीख बदली, अब 5 अक्टूबर को होगी वोटिंग
हरियाणा में मतदान की तारीख बदली, अब 5 अक्टूबर को होगी वोटिंग
पीएम मोदी को काले झंडे दिखाने के मामले में मुंबई पुलिस का एक्शन, कांग्रेस के 14 नेताओं पर FIR
पीएम मोदी को काले झंडे दिखाने के मामले में मुंबई पुलिस का एक्शन, कांग्रेस के 14 नेताओं पर FIR
Embed widget