एक्सप्लोरर

Horoscope Today 20 July 2024: मेष, कर्क, मीन राशि वाले आज बिजनेस में बड़ों की मदद ले सकते हैं, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 20 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 20 जुलाई का दिन महत्वपूर्ण है. आज पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 20 July 2024: आज शाम 06:00  बजे तक चतुर्दशी तिथि फिर पुर्णिमा तिथि पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों  से बनने वाल वाशि योग , आनन्दादि योग, बुधादित्य योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ ,सिंह,वृश्चिक राशि तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये आज का समय दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त  एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चोघडिया रहेगा. वही सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा .

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें  हाउस में रहेगा जिससे सोशियल लाइफ अच्छी रहेगी. वीकेंड पर वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में स्थिति को अपने अनुकूल बनाने के प्रयास में आप सफल होंगे. बिजनेस से जुड़े किसी मामले में यदि दुविधा की स्थिति में हैं तो  पिता से मार्गदर्शन उनकी राय से आपके काम बनेगे . 

वर्कस्पेस पर आपके कार्य की सभी प्रशंसा करते नहीं थकेंगे, लेकिन आप घमंड में नहीं आएं. "बेच सको तो बेच कर दिखाओ इसे ओएलएक्स पर एक रूपया भी नहीं मिलेगा, तब अहसास होगा, क्या फालतु चीज पाल रखी थी अब तक . " जॉब करने वाले के लिए दिन शुभ लाभ एवं उन्नति दायक रहेगा तो वही दूसरी ओर कार्य करने के लिए ऊर्जा भी मिलेगी. सोशल लेवल पर आ रही दिक्कत को दूर करते हुए आप आगे बढ़ेंगे.

धूल और डस्ट के कारण आंखो का इंफेक्शन से आप परेशान रहेंगे. फैमिली के किसी बात को लेकर लंबी चर्चा हो सकती है. धार्मिक अध्ययन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उत्तम है उपयुक्त समय पर पढाई  करने से पढ़ा  हुआ याद रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ लव और लाइफ पार्टनर की प्लैनिंग बन सकती है. जो  स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

वृषभ  राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामलों में समस्या आऐगी.  बिजनेस में लापरवाही में लिए गए डिसीजन से आपको हानि का सामना करना पड़ेगा. बिजनेसमैन को सजगता के साथ बिजनेस करना होगा, अर्थात बड़ा स्टॉक सोच समझकर ही स्टोर करें.

वर्फस्पेस पर स्वयं का कोई जरूरी कार्य होने के बावजूद भी आपको आपको ऑवरटाइम करना पड़ेगा. सामाजिक स्तर पर आपके बनते-बनते कार्य बिगड जाएंगे. सेहत को लेकर अलर्ट  हो जाए प्रोटीन  और डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें.फैमिली में किसी खास से कुछ मनमुटाव हो सकता है जिससे आपका विकेंड खराब हो सकता हैं. 

यह समय अपने दायित्व को निभाने का है, इसलिए एक्टिव हो जाए और परिवार के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारी है उसे पूरा करने का प्रयास करें. कानूनी दांव पेंच  से बचकर रहे, इसलिए दूसरे की विवाद से खुद को दूर रखें.  लव और लाइफ पार्टनर के इमोशन को न समझने से विवाद हो सकता है.  स्टूडेंट्स का स्टडी में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें  हाउस में रह जिससे साझेदारी के बिजनस से लाभ होगा. ड्राई फ्रूट बिजनेस में बेहतर मुनाफा प्राप्त करेंगे. बिजनेस से रिलेटेड कोई नया कार्य करना चाह रहे हैं, तो आपके लिए समय दोपहर 12.15 से 1.30 बजे और 2.30 से 3.30 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेसमैन नए ग्रहाक के साथ-साथ पुराने कस्टमर के साथ भी संबंध का मधुरख पुराने कस्टमर के माध्यम से लाभ होने की संभावना है. वर्कस्पेस  पर पॉजिटिविटी से आपकी सैलरी में बढोतरी हो सकती है. जॉब करने वाले को कार्य को सुचारू रूप से करने पर फोकस करना होगा. काम करने का बेहतरीन ढंग नौकरी में पदोन्नति दिलाने में सहायता करेगा.

सोशल और पॉलीटिकल प्लैटफॉर्म पर आपके रुके हुए काम धीरे-धीरे  पूरे हो जाएंगे. आप अपनी मित्र मंडली के साथ आउटिंग पर जाने की योजना बना सकते हैं, दोस्तों के साथ समय व्यतीत करके आपको अच्छा महसूस होगा. ड्राइविंग करते समय अलंट रहे चोट लग सकती है. वीकेंड होने के बावजूद भी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने का टाइम कम मिलेगा फिर भी उसे आप अच्छी तरह से युज करेंगे.
लव और लाइफ पार्टनर  के साथ पुरानी याद ताजा करके अपनी बॉडिंग का बेहतर बनाएगे. एग्जाम का रिजल्ट आने से स्टूडेंट्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

कर्क  राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनस में अचानक से पुराना धन प्राप्त हो सकता है बिजनेसमैन को शांत नहीं बैठना है, जमी -जमाई स्थिति के बाद भी कुछ न कुछ नया करने के प्रयास करने हैं. वर्कस्पेस पर हाथ लगे हुए सुनहरे माकों का भरपूर फायदा उठाएंगे .  जॉब चेंज करने वाले जॉब करने वाले के लिए दिन उपयुक्त अन्य संस्थानो में जॉब के लिए मेल कर सकते हैं.

समाजिक स्तर पर कुछ कार्यो में फैमिली का सहयोग मिलेगा. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम का माहौल बना रहेगा. अभिभावक संतान के साथ मित्रवत व्यवहार करें इसके साथ ही आज आपको उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है. आप अपने टैलेंट को हथियार बनाकर आगे बढ़ने का समय आ गया है .  लव और लाइफ पार्टनर की बात को समझने से रिश्ते मजबूत होंगे.  स्टूडेंट्स के हार्ड वर्क की वजह से उनके जीवन में कई सारे पॉजीटिव चेंज होंगे.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा  5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख मिलेगा .  ग्रॉसरी बिजनेस में हार्ड वर्क करना पडेगा क्योंकि सफलता का कोई शॉटकट  नहीं होता. "सफलता का कोई शार्टकट नहीं है, इसके लिए कड़ी मेहनत करों ." नवीन विचारधारा और योजनाओं के चलते बिजनेसमैन को और मजबूत बना सकेंगे.  वर्कस्पेस पर आपका कार्य में सभी का सपोर्ट मिलेगा. जॉब करने वाले को व्यक्तित्व प्रभावशाली बनाने वाले कार्यों को करना चाहिए. 

सोशल लेवल पर अभी आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है.  विकेंड पर सेहत को लेकर सतर्क रहे. जंक फूड से दूरिया बनाए रखें. फैमिली में किसी कार्य को लेकर आप पर प्रेशर बनाया जा सकता है, जो आपके भविष्य के लिए होगा. बहुत अधिक मौज मस्ती स्टूडेंट्स के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, इसलिए संतुलन बनाकर कार्यों को करें. लव और मैरिड लाइफ में दिन रोमांच और रोमास से भरा रहेगा.  खिलाड़ी करियर को लेकर जोश और उत्साह से भरे रहेंगे.

कन्या  राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 4थें  हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. डेयरी बिजनेस में मेहनत के अनुसार रिजल्ट प्राप्त नहीं होगा, लेकिन जाप हार न माने आप अपने प्रयासों को जारी रखें सफलता आपको मिलेगी. बिजनेसमैन बेवजह क्रोध से दूर रहें, बिजनेस में नफा नुकसान चलता रहता है इसे लेकर परेशान न हो वर्कस्पेस कोई नोटिस आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. जॉब करने वाले को ऑफिस के काम पर बॉस  से फटकार लग सकती हैं.

राजनेता के लिए अभी टाइम  सही नहीं है धैर्य बनाए रखें. सेहत के मामले में आप आलस्य और थकान से परेशान रहेंगे. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल बनाए रखना होगा. "क्रोध और आंधी दोनों का तुफान एक जैसा, शांत होने के बाद ही पता चलता है कि कितना नुकसान हुआ . 

आपको नए रिश्ते  में जल्दबाजी दिखाने से बचना है, समय के साथ रिश्ते को मजबूत और गहरा होने दें. लव और शादीशुदा लाइफ में आपको सावधान रहना होगा आप झूठे काम लग सकते हैं.  स्टूडेंट्स के लिए आधा-अधूरा ज्ञान गले की फांस बन सकता है.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे  हाउस में रहेगें जिससे छोटे भाई की संगत पर नजर रखें. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनस में किए गए अथक प्रयासों से आप अपने बिजनस को नई उचाईयों पर ले जाएंगे.
बिजनेसमैन के लिए प्रोडक्ट की क्वालिटी को परखना भी जरूरी है.  वर्क प्रेशर के चलते जॉब चेंज का मन बन सकता है. जॉब करने वाले का को-वर्कर के साथ तालमेल अच्छा बनेगा सहयोग मिलने से ऑफिस के काम अच्छे से हो सकेंगे .  राजनेता कुछ कार्यों को धरातल पर लाने के प्रयास में लग सकते हैं.

जोड़ो में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे .  करियर में आ रही बाधाओं को किसी ज्ञानी और बड़े व्यक्ति के सुझाव से दूर करेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ प्रेम और शांति का माहौल बना रहेगा, तो वहीं दूसरी मेहमानों का आगमन भी हो सकता है फैमिली के साथ ट्रैवल का प्लान बन सकता है.  लव और मैरिड लाइफ में हुई किसी प्रकार की गलतफहमी दूर हो सकती है. स्टूडेंट्स को स्टडी के लिए ज्यादा टाइम देना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे  हाउस में रहा जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे .  ज्वेलरी  बिजनस में कुछ चेंज करेंगे जो आपके और आपके बिजनस के लिए हितकर रहेगा. "जो चीज आपको चैलेंज करती है, कही आपको चेंज करती है. बिजनेस में फैमली की ओर से सहयोग मिलेगा उनका सहयोग आपके लिए काफी मददगार साबित होगा

वर्क स्पेस पर किसी ख़ास  द्वारा आपके कार्य की तारीफ की जा सकती है लेकिन आपको इगो  से बचना होगा. जॉब करने वाले के अपना टारगेट पूरा पर सफलता प्राप्त करेंगे .  मोटापे की समस्या से आप परेशान जंक फूड से दूरी बनाएं रखें और नियमित व्यायाम करें.  इनकम  के नए स्त्रात मिलेंगे.  वीकेंड  होने के कारण वर्क प्रेशर के चलते आप फैमिली को  सही से समय नहीं दे  पाएंगे.
स्टूडेंट्स यदि किसी टॉप कॉलेज में एडमीशन लेना चाहते हैं, तो तैयारी अभी से शुरू कर दें. लव और लाइफ पार्टनर से छोटी मोती नोकझोंक हो सकती है. खिलाड़ी को उनके फिल्ड में सफलता हाथ लगेगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. बिजनेस में एक बेहतर टीम की जरूरत पड़ेंगी. बिजनेसमैन एक तरफ जहां आय के स्रोत बढ़ाने के लिए मेहनत करेंगे तो वही दूसरी और बचत के बारे में भी प्लैनिंग करेंगे. वर्कस्पेस पर आप पॉजिटिव एनर्जी के साथ कार्य में लगे रहेंगे. जॉब करने वाले को जोखिमों से डरना नहीं है, बल्कि आप समझ लीजिए कि रिस्क लेने के बाद ही सफलता मिलगी. सोशल लेवल पर किसी भी कार्य का करने से पहले उसके बारे पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद ही उसे करें. पैरो  के दर्द से राहत महसूस होगी.

कुछ नया करने की इच्छाओं के अनुरूप आपको अवसर प्राप्त होंगे, इसलिए अवसरों को लेकर चौकन्ना रहे. मांगलिक कार्यों में धन खर्च होने की संभावना है, अपने आस-पास हो रहे धार्मिक कार्यों में भी आर्थिक सहयोग कर सकते हैं, किसी खास का लेकर ट्रेवल की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकत है. स्टूडेंट्स को छोटी-छोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकती है. बहुत से लोग खुद की ताकत से अनजान होते है, इसलिए जिंदगी की समस्याओं से परेशान होते हैं."

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 12th  हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दावपेचो को सिखे. बिजनेस में किसी पार्टी का माल खराब होने से मार्केट में आपके पैसे अटक सकते हैं. बिजनेसमैन यदि किसी डील के लिए यात्रा कर रहें हैं, तो दिन यात्रा टालना ही उचित रहेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी योग्यता का सही तरीके से प्रदर्शन करें. जॉब करने वाले धैर्य का परिचय दे और वर्कप्लेस पर षडयंत्र से खुद को बचा कर रख राजनेता सोशल लेवल पर आपको बड़े बुजुगों या अनुभवी लोगों की सलाह लेना आपके लिए बेहतर रहेगा.

छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य को लेकर एलर्ट रहें, स्वास्थ्य से जुड़ी कोई परेशानी उभर  सकती हैं  अपनों पर बेवजह का क्रोध करने से बचें, अन्यथा उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो सकती है साथ ही आप अपना मान सम्मान भी खो सकते हैं, फैमिली में गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर आपकी किसी हरकत से परेशान हो सकते है.स्टूडेंट्स आलस्य के चलते अपने प्रोजेक्ट को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे.


कुम्भ  राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहस से रिशतों में मधुरता आएंगी. बासी और सुनफा योग के बनने से बिजनस में कुछ प्रॉफिट आपके हाथ लग सकता है. जिससे आप कुछ नया करने के बारे में विचार बना पाएंगे. वर्कस्पेस पर कुछ बड़े चेंज हो सकते हैं जो आपके लिए बेहतर साबित होंगे. जिन लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है, वह अपने संपर्कों को एक्टिव कर जल्दी ही आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है.

सामाजिक और राजनीति कार्यक्रम में किसी की कोई बात आपको गुस्सा दिला सकता है. आपको अपने गुस्से पर कन्ट्रोल रखना होगा. मांसपेशियों के खिचाव के कारण आप परेशान रहेंगे. जो युवा पेशे से टीचर या प्रवक्ता है, उन्हें वाणी के मोल को समझते हुए वाणी में मधुरता लानी होगी.

फैमिली के साथ किसी धार्मिक टूर की प्लानिंग बन सकती है. लव और शादीशुदा लाइफ में घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे. स्टूडेंट्स फ्री स्टडी में परफॉरमेंस शानदार रहेगी.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 10th हाउस में रहेंगे जिससे राजनीतिक उन्नति होगी. पार्टनरशिप बिजनस में किसी भी तरीके के डस्तावेज  बिना पढ़े साइन न करें.  बिजनेसमैन को  एक साथ कई कंपनी से जुड़ने  का अवसर मिलेगा. किसी भी संस्था से जुड़ने से पहले अच्छे से जाच-पड़ताल जरूर कर ले. वर्कस्पेस स्पेस पर होने वाली पीठ-पीछे बुराई से दूरी बनाकर रखें.

जॉब करने वाले ऑफिस के काम को उत्सुकता के साथ करते रहें, ध्यान रखें. उत्साह में बिल्कुल भी कमी न आने दें. सोशल लेवल पर राजनीति की मदद मिल सकती है.
फैमिली में माहौल खुशनुमा बना रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज-मस्ती में गुजरेगा. आपको मन पर काबू रखना होगा. यह मनोरंजन के प्रति भाग सकता है जिस कारण पढाई  में कुछ रुकावटों का समाना करना पड़ेगा.

स्टूडेंट्स को अगर करियर में सफल होना है, तो उनको अपनी स्टडी में निरंतरता लानी होगी. "जब भी पढाई करने बैठे ये सोचे कि आखिरी बार पढ़ रहा हू कल मेरा एग्जाम है. यकीनन इस सोच के साथ की गई तैयारी एक अलग लेवल की होगी और आप बड़े एग्जाम आसानी से पास कर लेंगे." सेहत के मामले में डाइट चार्ट का ध्यान रखें.

Tarot Weekly Horoscope 22 - 28 July 2024: टैरो कार्ड से मेष, तुला राशि सहित सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Nawada Dalit Basti Fire: गोलीबारी और आगजनी से दहला नवादा, सुशासन बाबू की सरकार पर उठ रहे सवाल!Nawada Dalit Basti Fire: नवादा में बवाल के बाद एक्शन में पुलिस, मुख्य आरोपी समेत 10 गिरफ्तार | ABP |'Rahul Gandhi की करतूत भूल गए क्या', Kharge के PM मोदी को लिखी चिट्ठी का JP Nadda का जवाब | BreakingOne Nation One Election को लेकर पीएम मोदी ने किया पोस्ट, बोले- 'इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं..'

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
Brain Gut Connection: पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
NEET UG Counselling: MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
Diwali 2024 Calendar: दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
Embed widget