एक्सप्लोरर

Horoscope Today 29 July 2024: मेष, सिंह, मीन राशि वाले आज भोलेनाथ की कृपा से उन्नति की ओर अग्रसर होंगे, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 29 July 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 29 जुलाई का दिन महत्वपूर्ण है. आज कृतिका नक्षत्र रहेगा. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 29 July 2024: आज सावन का दूसरा सोमवार है. आज शाम 05:56 तक नवमी तिथि, फिर दशमी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:55 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज यहाँ से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग सुनफा योग, बुधादित्य योग, गंड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृष, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ  राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 04:45 के बाद वृषभ राशि  में रहेंगे.

वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट  करीये, आज दो समय हे सुबह 10.15 से 11.15 बजे तक शुभ का चोघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक व ऐथुजियाज्ज में डेवलोपमेन्ट होगा. आपको कोई बड़ा टेंडर मिल सकता है, जिससे आपके बिजनस की ग्रोथ  में इजाफा होगा साथ ही नई जगह पर साईट का कार्य स्टार्ट  करने जा रहे है, तो सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 1.00 से 6.00 के मध्य करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेसमैन द्वारा पिछले दिनों की गई प्लैनिंग में सफलता मिलने की प्रबल संभावना हैं  अपने प्रयासों को जारी रखें. वर्कस्पेस पर सफल होने के लिए आपका अपनी सोच को बढ़ाना होगा.

खिलाड़ी को अगर सफल होना  है, तो डाइट चार्ट को फॉलो करना होगा. फैमिली में सुख शांति का माहौल बना रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ खट्टे-मीठे लम्हें बिताएं. नया बिजनेस स्टार्ट किया है वह कठोर परिश्रम जारी रखें जल्दी ही उन्नति के द्वार खुलेंगे. गले में इंफेक्शन हो सकता है. ट्रैवल करते समय आप अपने समान का ध्यान रखें. चोरी हो सकता है.

वृषभ  राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस  में रहेंगे जिससे कानूनी द्वावपंचों को सिखे. इंडस्ट्रियल बिजनेस में मशीन खराब होने से आपकी टेंशन बढेगी. ऑडर समय पर कम्पलीट नहीं कर पाएंगे. टूर और ट्रैवल बिजनेसमैन को सतर्क रहना होगा. वर्कस्पेस  पर हो रही पॉलिटिक्स के कारण आपका मन वर्कस्पेस पर नहीं लगेगा. जॉब करने वाले ऑफिस में नए जोखिम उठाने से बचें. अपने सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करें.
समय की स्थिति को देखते हुए परिवार से संबंधित चिंताओं में कमी आएगी फॅमिली मेंबर से वार्तालाप करते समय आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल करना होगा.

पीठ में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. राजनीतिक स्तर पर किसी जिदद को लेकर आप मुसीबत  में पड़ सकते है. विश्वास जीतना बड़ी बात नहीं, विश्वास बनाए रखना बड़ी बात है. आपको अभिमान के दिखावे से बचना होगा क्योंकि यह आपके जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के विश्वास को न तोड़े. स्टूडेंट्स को स्टडी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम को बढ़ाने का प्रयास करें. बिजनेस में सही जगह पर पैसों का निवेश करने से आपके बिजनस में बढोतरी होगी.  गण्ड योग के बनने से वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क से आप ऑफिस में पहचान बनान में सफल होंगे. जॉब करने वाले के जॉब में चेंज  हो सकता है, अर्थात जिस ब्रांच में अभी कार्य कर रहे उसकी ही दूसरी ब्रांच में काम के सिलसिले से भेजा जा सकता है. 
फेमिली में पेरेंट्स  के साथ मधुर संबंध बनेंगे .

लव और शादीशुदा लाइफ में  प्यार भरे लम्हें बिताएंगे  . इकॉनोमिक प्रगति होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप हर प्रकार की समस्या हल कर पाए. आपको सत्य का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए, अंततः विजय सत्य की ही होगी. सोशल लेवल पर दूसरों की मदद  करने से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. छोटे भाई बहनों की पढाई में मदद करनी  होंगी यदि बिजी शेड्यूल के चलते समय नहीं दे पा रहे हैं तो टियूशन भी लगवा सकते हैं. स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में सक्सेस प्राप्त कर पाएंगे.

कर्क  राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा. गण्ड योग के बनने से कृषि से जुड़े काम में समय आपके पक्ष में रहेगा. बेरोजगार लोग को काफ़ी समय के बाद उम्मीद से बेहतर और मनचाही जॉब हाथ लगेगी. जॉब करने वाले कोनई कंपनी से ज्वानिंग का  ऑफर मिल सकता हैं, लाभ के साथ साथ पद प्रतिष्ठा के बारे में भी विचार जरूर करें उसके बाद ही फैसला ले. फैमिली में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है.

सोशल लेवल पर आप अपने मन पर काबू नहीं रख पाएंगे और जल्दबाजी में कार्य करेंगे.  डायबिटीज पर्सन सेहत को लेकर अर्लट रहें. बड़े बुजुर्ग की सलाह आपके लिए बहुत काम आएगी. सप्ताह की शुरुआत में बैंक से जुड़े लोग ट्रैवल कर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें  हाउस में रहेंगा जिससे धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेंगी. कारोबारी व्यवसायिक कार्य प्रणाली में समय अनुसार परिवर्तन लाए तथा सोच-समझकर निर्णय लें जिससे व्यापार उन्नति की ओर अग्रसर हो. जॉब करने वाले को करियर के फिल्ड में आगे बढ़ते रहना होगा, समय अनुकूल होने से किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. एग्जाम दे रहे लोगों को सफलता पाने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. राजनेता किसी कार्य को लेकर उत्तेजीत न हो.

सेहत के मामले में अलर्ट  हो जाए. फैमिली में आपको किसी की मदद  पर निर्भर रहना होगा. दूसरों पर निर्भर रहने वाले लोग कभी खुश नहीं रह पाते है. इसलिए इस लायक  बने कि आप अपनी इच्छाओं को स्वयं पूरा कर सके. लव और मैरिड लाइफ में एक दूसरे को समझने से आपकी लाइफ बेहतर चलेगी.  स्टूडेंट्स को अच्छे करियर ऑपशन मिल सकते है . 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें  हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी से अनबन हो सकती है. बिजनेसमैन को आय की अपेक्षा बढ़ते खर्च की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए योजना के साथ ही व्यापारिक गतिविधियों को अनजान  है. वर्कस्पेस पर  घरेलू समस्या के कारण आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे आएंगे. जॉब करने वाले को जूनियर और को-वर्कर का मान सम्मान करना चाहिए. उनके साथ अडियल रवैया दिखाने से बचें.

सामाजिक स्तर पर व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेंगी. मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सेहत में सुधार लाएंगे. फैमिली में किसी घरेलु उपकरण की जरूरत न होने पर खरीदने से आपके खर्चा में बढोतरी हो सकती है. आपको चल रही फैशन को फ़ॉलो करना चाहिए, पुराने पहनावे के चलते दोस्तों की बीच मजाक बन सकता है. लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थितियां बन सकती है.  स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए अपने लक्ष्यों पर ध्यान देना होगा. रेस चाहे गाड़ियों की हो या जिंदगी की जीतता वहीं है जो सही वक्त पर गेयर  बदलता है.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें  हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में अनबन हो सकती है. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आपके लिए मुनाफे वाला रहेगा. बिजनेसमैन के आय का कोई साधन पुनः शुरू होने से आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार आगरा. वर्कस्पेस पर ओवर टाइम करने के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. "होंसले जिनके चट्टान हुआ करते है, रास्ते उनके ही आसान हुआ करते है. 

सामाजिक स्तर पर आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. आपके जरूरी कार्य के पूरा होने से मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी इसके साथ ही. सफलता मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बोलेगा . परिवार से संबंधित कोई भी समस्या सुलझाने में आपका विशेष सहयोग रहेगा और सफलता भी मिलेगी जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नज़र आएंगे |  फॅमिली का माहौल अनुकूल रहेगा. कान में दर्द की समस्या रहेगी. स्टूडेंट्स की प्रतिभा उन्हें बड़े लेवल पर पहचान दिला सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में आपको अपने अनुभव से नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं. अनुभव कभी गलत नहीं होता. क्योंकि अनुमान हमारे मन की कल्पना है, और अनुभव हमारे जीवन की सीख है. वर्कस्पेस  पर कार्य में हो रहा ज्यादा बदलाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. जॉब करने वाले ऑफिस में नए को-वर्कर  के काम में पूरा सहयोग करें और नए माहौल में ढलने  में सहकर्मी का पूरा सहयोग करें.

सेहत के मामले में डाइज़ेशन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. खान-पान पर ध्यान दें.  मौसम परिवर्तन को लेकर फैमिली के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के लिए महंगा गिफ्ट खरीद सकते है. घर की सुख सुविधाओं से संबंधित खरीदारी करते समय, बजट का ध्यान रखें अन्यथा आने वाले समय आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर हर किसी की पोस्ट को शेयर करने से बचें.  स्टूडेंट्स प्रोजेक्ट को लेकर टीचर की सहायता ले सकते है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें  हाउस में रहेंगें जिससे माता-पिता को संतान से सुख मिलेगा. बिजनेस में सेन पॉवर की कमी को पूर्ण करने के लिए नई रिक्रूटमेंट करनी पड़ेगी.  बिजनेसमैन को बिजनेस से जुड़े काम के लिए दूसरे शहर ट्रैवल करना पड़ सकता है. वर्कस्पेस पर आपका छुपा  हुआ टैलेंट सामने आने से सभी चकित हो जाएंगे. सामाजिक स्तर पर किसी पसंदीदा काम में रुचि लेंगे और उसमें अपना समय व्यतीत करेंगे . आपको फालतू की बातों से ध्यान हटाने की सलाह दी जाती है, इसके लिए आप रचनात्मक कार्य में अपना समय व्यतीत करें.

फैमिली में अविवाहित पर्सन  के विवाह की बातें हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच में समय बिताएंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 4थें  हाउस में रहेंगे जिससे भूमि भवन के मामले में समस्या आएंगी. बिजनेस में आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आप हार न माने आप अपने प्रयास में लगे रहें. अपनी असफलताओं से निराश ना हो, उनसे कुछ सीखे और आगे बढ़ें . बिजनेसमैन अपने दस्तावेज़ और खास पेपर्स वगैरह बहुत ही संभाल कर रखें क्योंकि लापरवाही के चलते गुम होने की आशंका है. वर्कस्पेस पर हॉड वर्क करना पड़ सकता है. इसलिए हर समय तैयार रहें.

जॉब करने वाले को वर्कप्लेस पर छोटी छोटी बातों को इग्नोर करता होगा, अन्यथा बिना बात के बतंगड़  बनने में समय नहीं लगेगा. घर में बड़ों के साथ विचार विमर्श के वक्त अपनी बातों को रखते हुए संतुलित रहें, स्तरहीन बातें आप के मान-सम्मान को हानि पहुंचाएगी. फॅमिली में किसी बात को लेकर बन रहे वातावरण में आप अपने गुस्से को कंट्रोल में रखें. आप अपनी तुलना किसी और के साथ करने से बचे, दूसरों की तुलना में खुद को कमजोर मत  समझें, हीन भावना से बचे.

लव और शादीशुदा लाइफ में संबंधों में खटास आ सकता है. सेहत को फिट रखने के लिए आपको वर्कआउट पर ध्यान देना होगा.  सामाजिक स्तर पर राजनीति पोस्ट से दूरिया बनाए रखें. काम के सिलसिले में ट्रैवल कैंसिल हो सकता है.

कुम्भ  राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन की संगत पर नज़र रखें. गुण्ड योग के बनने से बिजनस में अचानक मुनाफा होने से चेहरे पर मुस्कान आएगी. बिजनेसमैन का अगर प्रॉपर्टी कोई मामला अटका है तो उस पर ध्यान दें. काम बनने की संभावना है. जॉब करने वाले के किसी दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर होने की संभावना है. इसलिए अपना बैग और मन पहले से ही तैयार कर लें . वर्कस्पेस पर टारगेट को पूरा करने में सफल होंगे. लेकिन आप अहंकार से दूरी बनाएं रखें.

मौसम  के बदलाव के कारण जुकाम, बुखार और एलर्जी की समस्या हो सकती है. आप जिन कामों की जिम्मेदारी खुद स्वीकार की है, उन्हें ठीक से निभाने की कोशिश करें और एक समय पर एक ही काम करने का प्रयास करें. फॅमिली के साथ किसी नई जगह घुमने की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन अच्छा गुजरेगा. प्यार भरी बातें होगी. सोशल लेवल पर खर्चे को कंट्रोल करना होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे  हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. गण्ड योग के बनने से मेटल, कन्सट्रक्शन बिजनस में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. समय की स्थिति को देखते हुएबिजनेसमैन के महत्वपूर्ण लोगों से संबंध बनेंगे.  वर्कस्पेस पर किसी कार्य को सीखने के लिए आपको अपने जूनियर्स के कहे अनुसार काम करना पड़ सकता है. जॉब करने वाले की स्थिति में सुधार होने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते आपकी सैलरी में बढ़ोतरी भी हो सकती है.

पेट दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे, तली-भुनी चीजों से दुरियां बनाकर रखें. फैमली में किसी की सेहत को लेकर परेशान हो सकते है. खुद तो उनका ध्यान रखें साथ ही उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें, फैमिली में मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते है. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई सरप्राईज मिल सकता है.

आप आलस्य से खुद को दूर रखें, यह समय मेहनत करने का है, आलस्य करना प्रगति में बाधक बन सकता है. सामाजिक स्तर पर आलस्य के चलते आपके कार्य लेट होते चले जाएंगे. स्टूडेंट्स करियर को लेकर हो रही चिंता दूर हो सकती हैं.

Sawan Second Somwar 2024 Date: दूसरा सावन सोमवार कब है ? यहां जानें डेट, मुहूर्त और व्रत की कथा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra Breaking: भंडारा में गणपति उत्सव देखने उमड़ी थी भीड़, भरभरा कर गिरी छत | ABP News |Nawada Dalit Basti Fire: गोलीबारी और आगजनी से दहला नवादा, सुशासन बाबू की सरकार पर उठ रहे सवाल!Nawada Dalit Basti Fire: नवादा में बवाल के बाद एक्शन में पुलिस, मुख्य आरोपी समेत 10 गिरफ्तार | ABP |'Rahul Gandhi की करतूत भूल गए क्या', Kharge के PM मोदी को लिखी चिट्ठी का JP Nadda का जवाब | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
'फिलिस्तीन के स्वतंत्र राज्य बनाने के बाद ही...', सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया इजराइल को अल्टीमेटम
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
नवादा में 80 घर जलाए जाने पर लालू प्रसाद यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'जीतन राम मांझी...'
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है', इस वजह से एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
रानी मुखर्जा से पहले रवीना टंडन को करण जौहर ने ऑफर की थी 'कुछ कुछ होता है'
Ravichandran Ashwin: कोहली-रोहित को किया नजरअंदाज! अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना
अश्विन ने 'बेस्ट' कवर ड्राइव और पुल शॉट के लिए इन खिलाड़ियों को चुना, कोहली-रोहित गायब!
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
भारत में कहां इस्तेमाल होते हैं सबसे ज्यादा कंडोम, स्टेट का नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
Brain Gut Connection: पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
पेट में होने वाली ये बीमारी आपके दिमाग को कर सकती है खराब, ऐसे करें बचाव
NEET UG Counselling: MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
MBBS में दाखिले के लिए आज जारी होगी दूसरे राउंड की लिस्ट, ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार
Diwali 2024 Calendar: दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
दिवाली इस साल कब ? 5 दिन का दीपावली कैलेंडर यहां जानें
Embed widget