एक्सप्लोरर

Horoscope Today 05 January: मिथुन, कन्या, मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को अचानक मिल सकता है धनलाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 05 January 2024: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वालों को आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल.

Daily Horoscope 05 January 2024: ज्योतिष के अनुसार 05 जनवरी 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:47 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज शाम 07:50 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, सुकर्मा योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. सुकर्मा, लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में इन्वेस्टर्स के द्वारा किया गया इन्वेस्टमेंट बहुत बेनिफिट लेकर आएगा. वर्कस्पेस पर आप अपने लक के भरोसे नहीं बैठे अपने प्रयास जारी रखें. "भाग्य भगवान भरोसे होता है, और भगवान भी उसी का भाग्य बदलते हैं, जो अपनी मेहनत पर भरोसा करते है .

"एम्प्लॉयड पर्सन को नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ पॉजिटिव बिहेवियर रखें. सोशल लेवल पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती है. फैमिली में सभी के साथ आपकी बॉन्डिंग अच्छी रहेगी. ऑफिशियली ट्रेवलिंग के लिए दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स को अच्छे करियर ऑप्शन मिलेंगे .

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. पार्टनरशिप बिजनेस में आपको स्वयं के हिस्से से ज्यादा मुनाफा हाथ लेगेगा. वर्कस्पेस पर आपको कुछ चुनौतियों के साथ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. "जिन्हें अपनी जिम्मेदारी समझ आ जाती है, उन्हें परेशानियां दूर-दूर तक नज़र नहीं आती है.

हार्ट पेशेंट बदलते मौसम को देखते हुए सचेत रहे. सामाजिक स्तर पर सब जगह आपकी ही चर्चा होगी. जीवनसाथी को खुश रखने में सफल होंगे. परिवार में कहीं से भी कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, इस समाचार को सुनते ही आप परिवारजनों के साथ प्रफुल्लित हो उठेंगे. स्टूडेंट्स को उनके फिल्ड में सक्सेस मिलेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनेस में बिना सोचे समझे एक्सपेरिमेंट्स करने से बचें, अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर एक्सपीरियंस की कमी होने से कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा . "जिंदगी में चुनौतियों हर किसी के हिस्सें में नहीं आती,

क्योंकि किस्मत भी किस्मत वालों को ही आजमाती है."स्पोर्ट्स पर्सन के लिए ट्रैक पर दिन नार्मल रहेगा. यदि घर में पानी से संबंधित कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है तो उसे पूरा करके ठीक करना होगा. शादी शुदा जीवन रोमांच और रोमांस से भरी रहेगी. फ्रेंड्स के साथ ट्रैवल संबंधी कोई प्लान पोस्टपोनड हो सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करें. बिजनेस में एक्सपेंडिचर बढ़ने से आपके मनी फ्लो में कमी आएगी बिजनेस में संभलकर रहें . “प्रकृति से मनुष्य बहुत कुछ सीख सकता हैं, कोहरा हमें सिखाता हैं, जीवन में जब अंधकार छा जाए कुछ दिखाई न दे तो व्यर्थ की कोशिश करने के बजाय एक-एक कदम सावधानी से चलना चाहिए."वर्कप्लेस पर बहुत ज्यादा स्ट्रेस फील करेंगे.

शादीशुदा जीवन में दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा. ट्रेवलिंग के दौरान की गई लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. फैमिली में किसी बात को आप चाहकर भी छुपा नहीं पाएंगे. पेट दर्द की प्रॉब्लम हो सकती है. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए नयी जनरेशन को सलाह है कि कोई डिसिशन लेने से पहले सोच विचार कर लें. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स अपने प्रोजेक्ट्स समय से सबमिट नहीं कर पाएंगे जिससे वो टेंशन में रहेंगे .

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. सुकर्मा, लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में अटके हुए प्रोजेक्ट्स कम्पलीट होने के साथ-साथ आपके हाथ नए प्रोजेक्ट भी लगेंगे. बिजनेस मैन को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्लानिंग का यही सही समय है, अभी की गयी बिजनेस प्लानिंग आगे चल कर लाभ दिलाएगी. वर्कस्पेस पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है.

हेल्थ को लेकर कई प्रकार के इश्यूज आपके सामने खड़े हो सकते है. पारिवारिक सदस्यों का भी सहयोग रहेगा, घर में किसी तरह की धार्मिक गतिविधि भी होती हुई दिख रही है. फैमिली में किसी खास से आपको अचानक कोई सरप्राइज मिल सकता है. न्यू जनरेशन का जीवन के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव आएगा. यही सकारात्मक चिंतन आपके जीवन में बदलाव भी लाएगा. सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूरी बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स के लिए टाइम बेहतर रहेगा .

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेगे जिससे धन-निवेश में सावधानी बरतें. बिजनेस में आप द्वारा अपनाई गई स्ट्रेटेजी के कारण ही बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वर्कप्लेस पर सब कुछ एक साथ करने के बजाय काम को एक एक करके करने का प्रयास करें. एम्प्लॉयड पर्सन की ऑफिशियली सिचुएशन की बात करे तो दिन सामान्य बीतने वाला है, न तो ज्यादा काम रहेगा और न ही ज्यादा आराम करने को मिलेगा.

वर्कस्पेस पर दिन आपके पक्ष में रहेगा. सामाजिक स्तर पर कार्य करते हुए आपके कदम पॉलिटिक्स की तरफ बढ़ सकते है. पैतृक संपत्ति के अच्छे दाम आपको मिल सकते है. जीवनसाथी के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. सेहत के मामले में बदलते मौसम का ध्यान रखें. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर स्टूडेंट्स को सक्सेस होने के लिए रीविजन टेक्निक को अपनाना होगा.

तुला राशि (Libra
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे होगा बौद्धिक - विकास. सुकर्मा, लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में चैनल पार्टनर की हिस्सेदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. जो बिजनेस मैन लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें इस ओर सफलता हाथ लग सकती है. एम्प्लॉयड पर्सन घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखें, जो कि आपके आने वाले समय के लिए लाभकारी साबित होगा.

वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे जिससे आपके मन में घमंड घर कर सकता है. फैमिली के छोटे बच्चों के साथ प्रसन्नता का संचार कुछ अधिक ही होगा, छोटे बच्चों के साथ खेलना सबको अच्छा लगता है. जीवनसाथी के साथ दिन मोज-मस्ती में गुजरेगा. स्टूडेंट्स को अपनी स्टडी पर ज्यादा ध्यान देना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए विदेशी सम्पर्क से आ सकती है समस्या. कुछ फाइनेंसियल प्रॉब्लम होने से बिजनेस में आपके कार्य अटक सकते है. " आपका हर एक पैसा आपके लिए बहुत कीमती है, इसलिए सोच-समझकर ही खर्च करें. बिजनेस मैन को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है, उधारी के पहले जांच परख कर लें.

वर्कस्पेस पर एक्स्ट्रा वर्क लोड आने से आप टेंशन में रहेंगे जिससे आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. जीवनसाथी का कोई डिसिशन आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. सेहत रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है. सामाजिक स्तर पर आपकी नेगेटिव थॉट्स आपकी प्रतिष्ठा में कमी लाएगी. ज्यादा दौड़ धूप के कारण सर्द-गर्म की प्रॉब्लम हो सकती है. स्टूडेंट्स की एग्जाम डेट्स क्लियर न होने से परेशानियां बढ़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करें. बिजनेस में आपका वर्किंग स्टाइल दूसरों के मध्य आपकी छवी अलग ही बनाएगा. बिजनेस में नुकसान देखकर बिलकुल भी परेशान न हो क्योंकि भविष्य में स्थितियां अनुकूल होने वाली है. वर्कस्पेस पर कोई भी डिसिशन इमोशनल होकर ना ले. स्टूडेंट को किसी कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकते है .

जीवनसाथी से अपने दिल की बात शेयर करेंगे. सामाजिक स्तर पर आपके किसी कार्य को लेकर आपकी प्रशंसा होगी. सरदर्द और चक्कर की समस्या हो सकती है. न्यू जनरेशन को वर्तमान समय देखते हुए समझदारी विकसित करनी चाहिए, जिसके लिए उन्हें तर्क वितर्क करना चाहिए. स्पोर्ट्स पर्सन को अपने फिल्ड पर फोकस करने की ज्यादा जरूरत है. "लक्ष्य जीवन के सबसे कड़वे इम्तिहानों का सबसे मीठा फल हैं."

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ परिवर्तन करने से सफलता मिलेगी. सुकर्मा, लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में आ रही कठिनाइयों को दूर करते हुए स्टेटस को इनक्रीस करने मे आप सफल होंगे. वर्कस्पेस पर किस्मत का पहिया आपके साथ चलने से आपके कार्य बिना किसी की मदद के आगे बढ़ेंगे. एम्प्लॉयड पर्सन को किसी नए कार्य की शुरुआत से पहले पुराने कार्यों को पूरा करने पर जोर देना चाहिए.

फैमिली में किसी से हो पुराने विवाद सुलझ सकते है. जीवनसाथी की फीलिंग्स को समझने से बॉन्डिंग अच्छी रहेगी. न्यू जनरेशन की बात करे तो वह भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए नए संबंधों की शुरुआत करेंगे. सेहत को लेकर प्रोसेस फ़ूड से दूरी बनाएं रखें. स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में कुछ नया कर अपना टैलेंट का लोहा मनवाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान बढेगा. सुकर्मा, लक्ष्मीनारायण और पराक्रम याग के बनने से मेडिकल बिजनेस में आपके हाथ नई डील लगने से बिजनेस में दुगना प्रॉफिट प्राप्त करेंगे. वर्कस्पेस पर सभी का साथ और सहयोग मिलने से आपको मनचाही सफलता मिलेगी. एम्प्लॉयड पर्सन को यदि कोई न्यू प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो, उसे हाथ से जाने न दें,

क्योंकि यह समय कठिन चुनौतियों का सामना करने का है. फॅमिली प्रोग्राम के दौरान किसी खास से आपकी पहचान हो सकती है. शादीशुदा जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा. सेहत को लेकर सचेत रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. न्यू जनरेशन मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें क्योंकि उन पर जिम्मेदारियों का भार आ सकता है जिसमें घरेलू कार्य अधिक रहेंगे. सोशल लेवल पर आपको पोलिटिकल सपोर्ट मिल सकता है. स्पोर्ट्स पर्सन को हार्ड वर्क से ही सफलता हाथ लगेगी.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से बहस हो सकती है. आलस्य और टीम वर्क की कमी के चलते मार्केट में आपके प्रोडक्ट की ग्राफ डाउन रहेगी. बिजनेस मैन यदि पैसों के बड़े लेनदेन के बारे में सोच रहे हैं तो उसके तथ्यों की जानकारी अवश्य कर लें धन की हानि हो सकती है. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों को गपशप में लगे रहने के कारण समय से नहीं कर पाएंगे.

एम्प्लॉयड पर्सन को क्रोध को कार्य से अलग रखना होगा तभी आप अपना काम अच्छी तरह से कर सकेंगे. फैमिली में सभी आपके बदले हुए बिहेवियर से परेशान रहेंगे. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए. आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. शादीशुदा जीवन में तीसरे पर्सन की एंट्री प्रॉब्लम क्रिएट करेगा. स्टूडेंट्स को अगर अपने करियर में सफल होना है, तो स्टडी में जी-जान लगानी होगी. ड्राइविंग करते समय निंद की जपकी आ सकती है. चोट लगने की संभावना बन सकती है.

Rahu Ketu Gochar 2024: राहु-केतु ने किया नक्षत्र परिवर्तन, इन 4 राशियों को मिलेगा खूब लाभ

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

केरल में #MeeToo: 'मेरे भी लिए न्यूड फोटो', डायरेक्टर रंजीत पर एक्टर का आरोप! जयसूर्या ने भी चुप्पी तोड़ी
'मेरे भी लिए न्यूड फोटो', डायरेक्टर रंजीत पर एक्टर का आरोप! जयसूर्या ने भी चुप्पी तोड़ी
'मैं नहीं चाहता ऐसे सीन करो', इस मुस्लिम एक्टर के प्यार में अनिता हसनंदानी ने छोड़ी थी फिल्में! बताया इस बात का है पछतावा
'मैं नहीं चाहता ऐसे सीन करो', इस मुस्लिम एक्टर के प्यार में एक्ट्रेस ने छोड़ी थी फिल्में!
‘राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं और उनके नेता...’, हरियाणा CM नायब सिंह सैनी का बड़ा हमला
‘राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं और उनके नेता...’, हरियाणा CM नायब सिंह सैनी का बड़ा हमला
Paralympics 2024: मैकेनिक हैं पिता, बेटी रूबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना; बोले - बेटी आएगी तो...
मैकेनिक हैं पिता, बेटी रूबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Bihar Politics: Tejashwi Yadav के नेतृत्व में आज पूरे बिहार में RJD का प्रदर्शन, जानिए पूरा मामलाItaly Flood: इटली में शक्तिशाली मडस्लाइड का खौफनाक वीडियो | ABP NEWSShivaji Statue Case: MVA के विरोध प्रदर्शन को लेकर मुंबई में सुरक्षा सख्त | SindhudurgBahraich Wolf: बहराइच में भेड़िए का फिर अटैक, रात में सोते समय बच्चे पर किया हमला | UP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
केरल में #MeeToo: 'मेरे भी लिए न्यूड फोटो', डायरेक्टर रंजीत पर एक्टर का आरोप! जयसूर्या ने भी चुप्पी तोड़ी
'मेरे भी लिए न्यूड फोटो', डायरेक्टर रंजीत पर एक्टर का आरोप! जयसूर्या ने भी चुप्पी तोड़ी
'मैं नहीं चाहता ऐसे सीन करो', इस मुस्लिम एक्टर के प्यार में अनिता हसनंदानी ने छोड़ी थी फिल्में! बताया इस बात का है पछतावा
'मैं नहीं चाहता ऐसे सीन करो', इस मुस्लिम एक्टर के प्यार में एक्ट्रेस ने छोड़ी थी फिल्में!
‘राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं और उनके नेता...’, हरियाणा CM नायब सिंह सैनी का बड़ा हमला
‘राहुल गांधी झूठ की स्क्रिप्ट लिखते हैं और उनके नेता...’, हरियाणा CM नायब सिंह सैनी का बड़ा हमला
Paralympics 2024: मैकेनिक हैं पिता, बेटी रूबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना; बोले - बेटी आएगी तो...
मैकेनिक हैं पिता, बेटी रूबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना
ATF Prices: त्योहारी सीजन में कम होगा हवाई सफर का खर्च? आज से विमानन ईंधन के दाम में हुई इतनी बड़ी कटौती
कम होगा हवाई सफर का खर्च? आज से विमानन ईंधन के दाम में हुई इतनी बड़ी कटौती
Imran Khan: 'पाकिस्तान में कोई भी...', पूर्व PM इमरान खान को कौन सी बात का सता रहा डर, इस बात से खोल दीं शरीफ सरकार की आंखें!
'PAK में कोई भी...', पूर्व PM इमरान को कौन का सता रहा डर, खोल दीं शरीफ सरकार की आंखें!
NEET UG Counselling 2024: यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक, जारी हुए इन राज्यों के नीट काउंसलिंग के सीट अलॉटमेंट के नतीजे
यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक, जारी हुए इन राज्यों के नीट काउंसलिंग के सीट अलॉटमेंट के नतीजे
Heart Attack: हार्ट अटैक आने पर जोर-जोर से खांसने से बच सकती है जान, क्या वाकई इसमें है कोई हकीकत?
हार्ट अटैक आने पर जोर-जोर से खांसने से बच सकती है जान, क्या वाकई इसमें है कोई हकीकत?
Embed widget