एक्सप्लोरर

Horoscope Today 08 January: मकर, कुंभ, मीन राशि वाले समय के महत्व को समझे, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 08 January 2024: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वालों को अपनों को समय देना भी जरूरी है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल.

Daily Horoscope 08 January 2024: ज्योतिष के अनुसार 08 जनवरी 2024, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:59 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 10:03 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, गण्ड योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण आपके जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. रोजमर्रा के कामकाज के अलावा कार्यस्थल पर आपको कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिससे आप थोड़े चिंतित रहेंगे. और काम पूरा होने में समय भी ज्यादा लगेगा. नौकरीपेशा जातक उम्मीद के मुताबिक काम न होने पर उदास हो सकते हैं, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको अपना धैर्य नहीं खोना चाहिए. बिजनेसमैन के लिए दिन कुछ खास नहीं है, जहां एक ओर आय में कमी देखने को मिल रही है.

वहीं दूसरी ओर खर्चों की लिस्ट पहले से लंबी हो सकती है. खिलाड़ी किसी मुश्किल में फंस सकते हैं, वरिष्ठजनों या मित्रों से मार्गदर्शन लेना होगा. विलासिता की वस्तुओं के लिए कर्ज लेना महंगा पड़ सकता है, ऐसे में कर्ज लेने से बचते हुए बचत पर ध्यान दें. अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आपको अपने प्रियजनों के लिए समय निकालना चाहिए. काम के साथ-साथ अपनों को समय देना भी जरूरी है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. गंड और सर्वार्थसिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर सीनियर, जूनियर और बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, जिसका परिणाम यह हो सकता है कि आपको सैलरी या प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. नौकरीपेशा जातक के ऑफिशियल कामकाज के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा. आप अपने कारोबार के विस्तार की योजना बना सकते हैं. मौसम में बदलाव के कारण आपके व्यापार में ग्राहकों की आमद बढ़ने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी.

सामान्य एवं प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों की महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने की संभावना है, लेकिन फिर भी आप उम्मीद न छोड़ें और कड़ी मेहनत करते रहें. किसी नजदीकी रिश्तेदार से अनावश्यक बात को लेकर तनाव हो सकता है, विवाद का कारण आपकी ओर से न आए इस बात का विशेष ध्यान रखें. वह थायराइड की समस्या से परेशान हैं और उन्हें नियमित दवाएं लेनी पड़ती हैं. सेवन करना होगा. थायराइड बढ़ने पर दिक्कत हो सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे रोगों से राहत मिलेगी. कार्यस्थल पर व्यस्तता का माहौल रहेगा, आप अपने काम पर ही ध्यान दें तो अच्छा रहेगा. गंड और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से किसी कारणवश बिजनेस में कोई योजना अधूरी रह गई है. तो आप इस पर काम शुरू कर सकते हैं. व्यवसायी का सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्य लंबित है. वे बनते हुए नजर आ रहे हैं.

रचनात्मक और पसंदीदा काम करने से नई पीढ़ी ऊर्जावान महसूस करेगी, साथ ही अपने पसंदीदा काम करने में उनकी रुचि भी बढ़ेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों से कभी पीछे न हटें, चाहे परिस्थितियाँ कैसी भी हों, अपना कर्तव्य निभाएँ. निर्वहन में अपना पूर्ण योगदान दें. विद्यार्थियों को रचनात्मक कार्य करने का प्रयास करना चाहिए. इससे आपकी प्रतिभा और निखरेगी.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को लेकर आपको अपना प्रेजेंटेशन देने का मौका मिल सकता है, जिसमें आप सफल रहेंगे. गंड और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने के कारण यदि आप कोचिंग संस्थान चलाते हैं तो छात्रों की संख्या में वृद्धि होगी. आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है, जिससे शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होने की प्रबल संभावना है. आपको खाली समय में बच्चों के साथ समय बिताकर अपने समय का सदुपयोग करना होगा.

नई पीढ़ी खुद को ऊर्जावान और सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको एक साथ कई काम करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. नए रिश्तों को थोड़ा समय देने की जरूरत है, अविश्वास और संवादहीनता के कारण रिश्ते की डोर कमजोर हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक मिर्च-मसालेदार भोजन से परहेज करें. अन्यथा किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण जमीन-जायदाद के मामलों में परेशानी आएगी. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस के सामने घमंड न करें, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. पार्टनरशिप व्यवसाय में किसी दूसरे के बहकावे में आकर स्वयं को गुमराह न करें, अन्यथा. यह अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा. सामान्य एवं प्रतियोगिता परीक्षा के विद्यार्थियों को हमेशा अपने विवेक का प्रयोग करना चाहिए, जिस क्षेत्र में आप माहिर हैं उसी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा करें और बेकार प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बचें, अन्यथा यह केवल समय की बर्बादी होगी.

नई पीढ़ी को अगर कोई चुनौतीपूर्ण स्थिति दिखे तो उसका सावधानी से सामना करें और बिल्कुल भी न घबराएं. अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, इसके साथ ही आपको परिवार और कार्यस्थल पर सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे आपके साहस और साहस में वृद्धि होगी. ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिन्हें आप बखूबी निभाने में सफल रहेंगे. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ पाने के लिए अपने प्रयास बढ़ाने होंगे, "कड़ी मेहनत से आगे बढ़ें, जिसका फल जरूर मिलेगा. नई पीढ़ी के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है, आपको अंदर ही अंदर बड़ों का आशीर्वाद, प्यार और स्नेह मिलेगा." साथ ही घर के बाहर भी.

परिवार रोगी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. पथरी के रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसके इलाज में लापरवाही न करें और लगन से इसका इलाज कराएं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण वित्त से लाभ होगा. कार्यस्थल पर टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें, जिससे मेहनत और समय दोनों की बचत होगी. परिवार में बुजुर्गों और विशेषज्ञों का मार्गदर्शन लेंगे, जिससे व्यवसाय संबंधी निर्णय लेने में आसानी होगी.

विद्यार्थियों को मित्रों से मदद मिलेगी. एक साथ ग्रुप स्टडी करना फायदेमंद रहेगा, इससे कठिन विषयों पर उनकी पकड़ मजबूत होगी. जीवनसाथी से किसी बेवजह मुद्दे पर विवाद हो सकता है, जितना हो सके शांत रहने का प्रयास करें. अनावश्यक कारणों से मन में भ्रम रहेगा, इसका एक कारण बिगड़ता स्वास्थ्य भी हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिसके कारण विवेक और नैतिकता में विकास होगा. गंड और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ तालमेल बेहतर होगा और काम में सफलता भी मिलेगी. बिजनेसमैन चल रहे बिजनेस के साथ-साथ दूसरा बिजनेस भी शुरू करने जा रहा है. इसलिए बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और पूरे उत्साह के साथ काम शुरू करें. छात्र दोस्तों के साथ किसी नए प्रोजेक्ट की योजना बना सकते हैं, जिसमें उन्हें पूरी सफलता मिलेगी.

नई पीढ़ी को समय बर्बाद करने से बचना चाहिए. इसके साथ ही कुछ समय पढ़ने-लिखने के लिए भी निकालना चाहिए. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. जंक फूड से दूरी बनाए रखें अन्यथा पेट दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण आप कानूनी मामलों में उलझेंगे. कार्यस्थल पर सीनियर और बॉस द्वारा दिए गए काम को टालना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. पार्टनरशिप बिजनेस में किसी डील को लेकर पार्टनर के साथ मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. बिजनेसमैन को मंदी का सामना करना पड़ेगा लेकिन इसे लेकर अफसोस न करें, बिजनेस में ऐसा होता रहता है. विद्यार्थियों को केवल भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए.

यह समय सिर्फ कल्पना करने का नहीं, बल्कि कुछ करने का है. अपने रिश्तेदारों के संपर्क में रहने की कोशिश करें, अगर मुलाकात नहीं हो तो फोन पर ही उनसे हाल-चाल लेते रहें. काम के साथ-साथ आराम भी करते रहें, अनिद्रा सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है. .

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आप अपने कर्तव्य पूरे कर सकेंगे. गंड और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर किस्मत आपका साथ देगी, हर कोई आपके काम की तारीफ करेगा. जिससे आप काम को पूरे मन से करेंगे. नौकरीपेशा जातक को पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी का ऑफर मिल सकता है. यदि यह आपके दृष्टिकोण से बेहतर है तो आप इसे स्वीकार भी कर सकते हैं. बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

नई पीढ़ी अपने व्यवहार और हास्य बोध से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेगी, जिससे वे सबके चहेते बनेंगे. आपके प्रयासों से, सबके साथ उठने-बैठने से पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. मौज-मस्ती करें, हो सके तो परिवार के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो पीठ में दर्द और नसों में खिंचाव हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 10वें भाव में होगा जिसके कारण घर में बड़ों के आदर्शों का पालन करना चाहिए. कार्यस्थल पर कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए पूरी तरह तैयार रहें, पिछली जिम्मेदारियों के साथ-साथ नई जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल की ओर रुख करना चाहिए. कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. व्यापारी को अपने बच्चों की छुट्टियाँ पूरी होने से अच्छा मुनाफ़ा होने की संभावना है. जिन व्यापारियों ने हाल ही में नए संपर्क स्थापित किये थे, वे रिश्ते और गहरे होंगे.

जीवनसाथी और परिवार के साथ मूवी और शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. नई पीढ़ी को करियर में जिस क्षेत्र में प्रगति मिल रही है, उस क्षेत्र पर फोकस बढ़ाना होगा. ताकि वे जल्दी सफलता हासिल कर सकें. ऑस्टियोपोरोसिस के मरीजों को नियमित व्यायाम करना चाहिए ताकि उन्हें दर्द से राहत मिल सके.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण धार्मिक कार्यों में बाधा आ सकती है. ऑफिस में आप बिना किसी रुकावट के काम पूरा कर पाएंगे. गंड और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापारी कर्ज के सिलसिले में कई दिनों से बैंक के चक्कर लगा रहा है. यदि वे वहां रहे तो उन्हें राहत मिलने वाली है, बैंक के कारण अटके काम पूरे होंगे. बिजनेसमैन के लिए ग्रहों का खेल शुभ संकेत लेकर आया है, आपके छोटे प्रयासों से ही काम पूरा होगा.

छात्र सामान्य एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. आसपास की चीजों से दूरी बनाकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों के चेहरे पर भी ख़ुशी आएगी. नई पीढ़ी के प्रयास सफल होंगे और सफलता का स्वाद चखेंगे. इसके बाद आपको अपनी मेहनत और बढ़ानी होगी.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन 2024 में कब ? नोट करें डेट, राखी बांधने का मुहूर्त

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं, इमरजेंसी कैबिनेट बैठक बुलाएं', बंगाल के राज्यपाल का CM ममता को आदेश
'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं, इमरजेंसी कैबिनेट बैठक बुलाएं', बंगाल के राज्यपाल का CM ममता को आदेश
Bihar News: 'मुसलमानों में कुछ ही लोग हैं जो...', पटना पहुंचे वरिष्ठ संघ प्रचारक ने जाति धर्म पर खुलकर की बात
'मुसलमानों में कुछ ही लोग हैं जो...', पटना पहुंचे वरिष्ठ संघ प्रचारक ने जाति धर्म पर खुलकर की बात
Akshay Kumar Birthday: इस दिग्गज एक्ट्रेस के दीवाने थे अक्षय कुमार, कमरे में लगाकर रखते थे उनके पोस्टर
इस दिग्गज एक्ट्रेस के दीवाने थे अक्षय कुमार, कमरे में लगाकर रखते थे उनके पोस्टर
क्या कार चलाते-चलाते पी सकते हैं सिगरेट, इसके लिए कितनी मिलती है सजा?
क्या कार चलाते-चलाते पी सकते हैं सिगरेट, इसके लिए कितनी मिलती है सजा?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Congress Candidate List: हरियाणा में कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखिए किसे कहां से दिया टिकट?UP Politics: Mangesh Yadav का एनकाउंटर पर सियासी संग्राम...जाति पर निशान | ABP News | BreakingVinesh Phogat ने Brij Bhushan Singh के बयान पर दिया करारा जवाब | Julana  Congress | Haryana ElectionHaryana Election 2024: BJP के 'रॉकस्टार'...अब राहुल के वफादार ! ABP News | Congress

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं, इमरजेंसी कैबिनेट बैठक बुलाएं', बंगाल के राज्यपाल का CM ममता को आदेश
'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं, इमरजेंसी कैबिनेट बैठक बुलाएं', बंगाल के राज्यपाल का CM ममता को आदेश
Bihar News: 'मुसलमानों में कुछ ही लोग हैं जो...', पटना पहुंचे वरिष्ठ संघ प्रचारक ने जाति धर्म पर खुलकर की बात
'मुसलमानों में कुछ ही लोग हैं जो...', पटना पहुंचे वरिष्ठ संघ प्रचारक ने जाति धर्म पर खुलकर की बात
Akshay Kumar Birthday: इस दिग्गज एक्ट्रेस के दीवाने थे अक्षय कुमार, कमरे में लगाकर रखते थे उनके पोस्टर
इस दिग्गज एक्ट्रेस के दीवाने थे अक्षय कुमार, कमरे में लगाकर रखते थे उनके पोस्टर
क्या कार चलाते-चलाते पी सकते हैं सिगरेट, इसके लिए कितनी मिलती है सजा?
क्या कार चलाते-चलाते पी सकते हैं सिगरेट, इसके लिए कितनी मिलती है सजा?
आर्टिकल 370 जैसे मसले भावनात्मक और बेमानी, कश्मीर के भविष्य पर काम करें राजनीतिक दल
आर्टिकल 370 जैसे मसले भावनात्मक और बेमानी, कश्मीर के भविष्य पर काम करें राजनीतिक दल
Islamabad Rally Clash Live: इमरान की रिहाई के लिए निकाली गई रैली में बवाल, मरियम बोलीं- सरकार किसी से नहीं डरेगी
इमरान की रिहाई के लिए निकाली गई रैली में बवाल, मरियम बोलीं- सरकार किसी से नहीं डरेगी
IND vs BAN: गौतम गंभीर ने की नई खोज, भारत-बांग्लादेश सीरीज में नजर आएगा यह अनकैप्ड तेज गेंदबाज!
गौतम गंभीर ने की नई खोज, भारत-बांग्लादेश सीरीज में नजर आएगा यह अनकैप्ड तेज गेंदबाज!
Jawhar Sircar News: 'इस्तीफे से पीछे हटना संभव नहीं...', फोन पर ममता के मनाने पर भी नहीं माने जवाहर सरकार
'इस्तीफे से पीछे हटना संभव नहीं...', फोन पर ममता के मनाने पर भी नहीं माने जवाहर सरकार
Embed widget