एक्सप्लोरर

Daily Horoscope: सोमवार, 23 सितंबर का दिन किन राशियों के लिए होने जा रहा यादगार, जानें भविष्यफल

Daily Horoscope in Hindi, 23 September 2024: आज 23 सितंबर, सोमवार दिन कैसा रहेगा, इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है. ज्योतिष विद्या की मदद से जानते हैं आज का राशिफल.

Daily Rashifal: आज का राशिफल यानि 23 सितंबर 2024, सोमवार का भविष्यफल विशेष है. देश के प्रसिद्ध भविष्यवक्ता और कुंडली विश्लेषक डॉ. अनीष व्यास से जानते हैं आपका दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal).

मेष आज का राशिफल (Aries Aaj Ka Horoscope)

मेष राशि वाले सप्ताह के पहले दिन आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर रखें, तभी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रख पाएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए परीक्षा की तैयारी करते समय एकाग्रता बनाए रखें. नौकरीपेशा लोग अगर कोई पार्ट टाइम काम करने की योजना बना रहे हैं तो आज उसके लिए समय निकाल पाएंगे. घर या कारोबार में गुस्से में आकर कोई भी फैसला लेने से बचें, अगर आप ऐसा करते हैं तो यह आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है.

वृषभ आज का राशिफल (Taurus Aaj Ka Horoscope

वृषभ राशि वालों की सप्ताह के पहले दिन व्यावसायिक योजनाएं क्रियान्वित होंगी और भविष्य में निश्चित रूप से मुनाफा देंगी. कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आने की आशंका बन रही है. अगर ऐसा होता है तो दुश्मनों पर कड़ी नजर रखनी होगी. परिवार के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं, लेकिन आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ नई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं.

मिथुन आज का राशिफल (Gemini Aaj Ka Horoscope)

मिथुन राशि वालों के करियर में सप्ताह के पहले दिन अच्छी प्रगति के योग बन रहे हैं, लेकिन किसी सहकर्मी से धोखा मिल सकता है, इसलिए आज अपने विचारों को किसी से साझा ना करें. ससुराल पक्ष के लोगों के साथ उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं, जिससे रिश्ता मजबूत होगा. आपके नए दोस्त बनेंगे और पड़ोसियों के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे. शाम के समय किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं.

कर्क आज का राशिफल (Cancer Aaj ka Horoscope)

कर्क राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन परिवार के किसी सदस्य से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. पारिवारिक जिम्मेदारियां आसानी से पूरी कर पाएंगे. लव लाइफ वालों को आज पार्टनर के प्रति ईमानदार रहना होगा. अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. परिवार की किसी महिला सदस्य से आर्थिक सहयोग भी मिलता नजर आ रहा है. शाम का समय किसी दोस्त के साथ व्यतीत करेंगे.

सिंह आज का राशिफल (Leo Aaj Ka Horoscope) 

सिंह राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए उलझन में पड़ने से बचना होगा. विद्यार्थियों को आज मनचाही सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. अगर उन्हें पहले से ही कोई बीमारी परेशान कर रही है तो डॉक्टरी सलाह जरूर लें. निवेश सोच समझ करें अन्यथा नुकसान होने की आशंका बन रही है. सायंकाल का समय परिवार में व्यतीत करेंगे.

कन्या आज का राशिफल (Virgo Aaj ka Horoscope)

कन्या राशि वालों को आज रोजगार के क्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे. ससुराल पक्ष से संबंधों में कोई समस्या थी, तो आज इसमें आज सुधार आएगा. शासन सत्ता में बैठे लोगों का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है, जिससे अटके कार्यों में गति आएगी. बिजनस करने वाले लोगों को आज आय नए स्रोत मिलेंगे. ऑफिस में काम करने वाले लोगों को आज अपने दुश्मन साथी बनते नजर आएंगे, लेकिन उनसे सावधान रहने की भी जरूरत है. शाम का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे.

तुला आज का राशिफल (Libra Aaj ka Rashifal)

तुला राशि वाले सप्ताह के पहले दिन व्यापार में बढ़ती प्रगति को देखकर प्रसन्न होंगे. संपत्ति संबंधी कोई विवाद कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो आज इसमें आपको विजय मिलेगी. बच्चों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न होगा. विद्यार्थियों के लिए विदेश में उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा. आज का धन का लेनदेन करने से बचें अन्यथा हानि की आशंका बन रही है. आज शाम को आप अपने दोस्त के घर जा सकते हैं.

वृश्चिक आज का राशिफल (Scorpio Aaj ka Rashifal)

वृश्चिक राशि वाले आज डटकर चुनौतियों का सामना करेंगे और अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत के कारण आपकी दिनचर्या डगमगा सकती है. अगर आपका कोई काम जरूरी है तो पहले उसे पूरा कर लें. जीवनसाथी की सलाह से आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आपको अनावश्यक धन खर्च करने से बचना होगा. लव लाइफ में मधुरता आएगी और लव पार्टनर के लिए कोई सरप्राइज प्लान करेंगे. विद्यार्थियों को सहपाठियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी करने वाले जातकों को आज ऑफिस में अपने वरिष्ठों से अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा. सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे.

धनु आज का राशिफल (Sagittarius Aaj ka Rashifal)

धनु राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन भाई-बहनों की संगति से अत्यधिक लाभ मिलेगा. किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से आपका लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. यदि आप किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें. किसी रिश्तेदार से पैसों का लेनदेन करने से बचना होगा, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है. लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मकर आज का राशिफल (Capricorn Aaj ka Rashifal)

मकर राशि वाले सप्ताह के पहले दिन परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे और पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. नौकरी पेशा जातक ऑफिस में सहकर्मियों के साथ किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करेंगे. बिजनस करने वाले लोगों को आज सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. यदि आपका संपत्ति संबंधी कोई मामला चल रहा है तो आज आपको उससे लाभ होगा और आपको कोई आपत्ति भी मिल सकती है. सायंकाल का समय भाई-बहनों के साथ व्यतीत करेंगे और उनके लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं.

कुंभ आज की राशिफल (Aquarius Aaj Ka Horoscope)

कुंभ राशि वालों के आज लंबे समय से अटके कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याओं को अपने सीनियर्स और शिक्षकों के साथ साझा करना होगा, जिसका वे निश्चित रूप से लाभ उठाएंगे. आज आप अपनी संतान की जिम्मेदारी पूरी करने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी के साथ जो काम कर रहे हैं उसमें आप निश्चित रूप से सफल होंगे. निवेश से अच्छा लाभ होगा और धन संचय करने में सफलता मिलेगी. सायंकाल के समय परिवार के किसी सदस्य के साथ समारोह में शामिल हो सकते हैं.

मीन आज का राशिफल (Pices Aaj ka Rashifal)

मीन राशि वाले सप्ताह के पहले दिन सुबह से ऊर्जावान महसूस करेंगे और एक एक करके सभी कार्यों को पूरा करते जाएंगे. छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी, वे अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे दिमाग रिलैक्स होगा. भाई-बहन के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और एक साथ कोई नया बिजनस भी शुरू कर सकते हैं. विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे. संतान पक्ष से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आप थोड़े परेशान नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें - 2024 से 2026 तक कब-कब लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें अंतरिक्ष में दिखेगा कैसा नजारा

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Owaisi Attack PM Modi: 'मुसलमानों की मस्जिदें और जमीन छीन लेगी सरकार', ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर अब ये क्या बोला
'मुसलमानों की मस्जिदें और जमीन छीन लेगी सरकार', ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर अब ये क्या बोला
Aaj ka Mausam: यूपी-बिहार से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक, बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने बता दिया
यूपी-बिहार से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक, बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने बता दिया
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर Junaid Khan ने कहा ये सब
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर जुनैद ने कहा ये सब
GST Rates: खत्म होगा जीएसटी का एक स्लैब, 70 से 100 सामान होंगे सस्ते-महंगे, लेकिन कब? बस दो दिन में हो जाएगा मालूम
बस 2 दिन का इंतजार, फिर हो जाएगा मालूम, कब खत्म होगा GST का एक स्लैब!
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi Full Speech in America: पीएम मोदी का दमदार भाषण, पूरी दुनिया हैरान! | ABP NewsPM Modi US Speech: अमेरिका में AI को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात | ABP NewsPM Modi US Visit: हडसन में गंगा की झलक...अमेरिका में हिंद की चमक ! ABP NewsSandeep Chaudhary: RSS से करीबियां बढ़ाना चाहते हैं केजरीवाल? वरिष्ठ पत्रकारों का सटीक विश्लेषण |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Owaisi Attack PM Modi: 'मुसलमानों की मस्जिदें और जमीन छीन लेगी सरकार', ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर अब ये क्या बोला
'मुसलमानों की मस्जिदें और जमीन छीन लेगी सरकार', ओवैसी ने वक्फ संशोधन बिल पर अब ये क्या बोला
Aaj ka Mausam: यूपी-बिहार से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक, बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने बता दिया
यूपी-बिहार से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक, बारिश होगी या नहीं, मौसम विभाग ने बता दिया
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर Junaid Khan ने कहा ये सब
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर जुनैद ने कहा ये सब
GST Rates: खत्म होगा जीएसटी का एक स्लैब, 70 से 100 सामान होंगे सस्ते-महंगे, लेकिन कब? बस दो दिन में हो जाएगा मालूम
बस 2 दिन का इंतजार, फिर हो जाएगा मालूम, कब खत्म होगा GST का एक स्लैब!
Haryana Election: हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, 'बदला लेने का समय आ गया, BJP को...’
हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, कहा- 'बदला लेने का समय आ गया'
AFG vs SA: 'क्लीन स्वीप' होने से बची दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान को तीसरा वनडे हराकर बचाई 'इज्जत'
'क्लीन स्वीप' होने से बची दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान को तीसरा वनडे हराकर बचाई 'इज्जत'
Pregnancy: प्रेगनेंसी की फर्स्ट ट्राइमेस्टर में वजन बढ़ना तो नॉर्मल, लेकिन क्या करें जब होने लगे वेट लॉस
प्रेगनेंसी की पहली तिमाही में वजन घटना नॉर्मल है या नहीं, एक्सपर्ट्स से जानें
Navodaya Admission 2025: नवोदय विद्यालय क्लास 6वीं में प्रवेश के लिए आज बंद हो जाएंगे रजिस्ट्रेशन, चेक करें पेपर पैटर्न
नवोदय विद्यालय क्लास 6वीं में प्रवेश के लिए आज बंद हो जाएंगे रजिस्ट्रेशन, चेक करें पेपर पैटर्न
Embed widget