एक्सप्लोरर

Horoscope Today 10 November 2022: मेष, कर्क, कन्या, मीन राशि वालों को होगी हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 10 November 2022, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है. शिक्षा, करियर, बिजनेस आदि के लिए कैसा है आज का दिन, जाने पं. सुरेश श्रीमाली से आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 10 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज शाम 06:32 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज पूरे दिन रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मीनारायण योग, परिध योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेगे. आज शुभ समय दो हैं. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में इच्छानुकूल परिवर्तन हो सकते है. नए निवेश की योजना बना रहे हैं, तो प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में जटिल समस्याओं से आसानी से जूंझ लेंगे. दोपहर तक हालात तनावपूर्ण बने रहेंगे. आपको दूसरों द्वारा किए गए दोषों के लिए सुधारात्मक तरीके खोजने होंगे. मित्र सहयोग देंगे रक्तचाप व उदर विकार से परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक स्थिति अनुकूल होगी. खान-पान में संयम रखें. माँ का स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. विद्यार्थियों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे.   

वृषभ राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बौद्धिक-विकास होगा.  वासी योग के बनने से बिजनेस में अपने सहयोग देंगे, चिंता दूर होगी, मन प्रसन्न होगा. लाभ मिलेगा, नए अवसर मिलेंगे. काम में मन लगा सकेंगे. वर्कस्पेस पर प्रयास व सतर्कता से कार्य में सफलता मिलेगी. नौकरी के मोर्चे पर एक नए असाइनमेंट पर काम करना शुरू कर सकते हैं. परिवार में आप अपने संपत्ति के कागजों को संजो कर रख सकते हैं. वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में ध्यान आसानी से कर पाएंगे. किसी भी लोहे की वस्तु को बहुत सावधानी से काम लें.

मिथुन राशि- बिजनेस में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नकारात्मक विचार आपको परेशान करेंगे. कामकाज में असफलता मिलने के योग हैं, जिससे दिन मिलाजुला यानी मिश्रित फलदायी रहेगा. नौकरी में प्रशासनिक अधिकारियों के लिए ये दिन अशुभ रह सकता है. पदौन्नती में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में जिनसे सीधा सरोकार नहीं होगा वो खबरें भी हैरान करेंगी. पारिवारिक कलह से दूरी बनाएं रखें, परिवार में अधिकतर मौन रहें. आपका काम बिना बाधा के आसानी से आगे नहीं बढ़ेगा. जीवनसाथी के बीमार पड़ने की संभावना है. विद्यार्थी पढ़ाई के दौरान किसी टॉपिक को लेकर असमंजस में पाएंगे. मांसपेशियों का दर्द कष्ट दे सकता है.

कर्क राशि- बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस में नए संबंध बनेंगे जो भविष्य में लाभदायक रहेंगे. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. नौकरी में आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा होगा. वर्कस्पेस पर कार्य में सफलता की प्रबल संभावना है. बढ़े हुए खर्च के बावजूद आप चिंतित नहीं होंगे. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा. छोटे भाई-बहन का उदासीन रवैया आपको परेशान करेगा. आप अपने माता-पिता के कारण लाभ कमाएंगे. खिलाड़ियों को अपने फील्ड में चुस्त रहेंगे. स्वास्थ्य का पाया मजबूत रहेगा लेकिन फिर भी आप सतर्क रहें. 

सिंह राशि- व्यापार में मनोनुकूल लाभ होगा, नई योजनाएं बनेंगी. लेकिन साथ ही नौकरी में कार्य भार बढ़ सकता है पर उन्नति की प्राप्ति भी होगी. वर्कस्पेस पर दोपहर खत्म होने तक आपका कोई सामान्य काम आपको कुछ परेशान कर सकता है. अपशब्द और क्रोध पर काबु रखें. जीवनसाथी के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे. आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा. विद्यार्थियों की सेहत तन्दुरूस्त बनी रहेंगी जिससे वो अपने क्षेत्र में ध्यान दे पाएंगे. आपको अपनी दवा को ठीक से लेना चाहिए और सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए.

कन्या राशि- एकाग्रता और दक्षता के साथ अपने ऑनलाइन बिजनेस में अच्छा कर सकेंगे. वर्कस्पेस पर आप अपने काम करने के बारे में बहुत उत्साही महसूस करेंगे. आप और आपके जीवनसाथी किसी भी मामले पर आंख बंद करके नहीं बैठे हैं, यानि आप सजग हैं. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. यदि आपका लव पार्टनर बीमार था, तो वह शाम तक ठीक होने लगेंगे. लेकिन विद्यार्थियों का टाइमटेबल बाधित हो सकता है. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे.   

तुला राशि- सितारों का पक्ष में न होने का परिणाम यह रहेगा कि बिजनेस में नई योजनाएं तो बन सकती हैं, पर किसी कारण वश पार्टनर की सहमति नहीं मिलेगी. ऊल-जुलूल विचार मन को अशांत कर सकते हैं. काम के अत्यधिक बोझ का सामना करना पड़ेगा. आपका मन पुनः ऑफिस से वर्क करने का करेगा. नौकरीपेशा लोगों का काम भी बढ़ सकता है. मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. परिवार की प्रतिष्ठा में कमी आएगी. लव लाइफ से दिन भर तनावग्रस्त रहेंगे. परीक्षा की डेट आगे बढ़ने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर प्रतिभागी चिंतित रहेंगे. स्वास्थ्य की समस्या बेचैन करेगी. सेहत के मामले में खान-पान में संयम रखें.

वृश्चिक राशि- सुनफा और परिध योग के बनने से पार्टनरशिप में ठेकेदारी के बिजनेस में किए गए काम से लाभ मिलेगा. विरोधी और शत्रुओं का पक्ष कमजोर होगा. नौकरी में कुछ महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे और शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. वर्कस्पेस पर दैनिक कार्यों में प्रगति होगी. परिवार में सभी प्रकार की सुख शांति के संकेत हैं. आपका पुत्र कुछ आहत कर सकता है. विद्यार्थियों को अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. अपनी मां की भावनात्मकता के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकेंगे.

धनु राशि- रीसेलिंग बिजनेस में आय और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लाभ बढ़ेगा. वर्कस्पेस पर सहयोग के साथ शुभ समाचार प्राप्त होगा. सीनियर और बिजनेस में पार्टनर से सकारात्मक खबर मिलेगी. सरकारी कारिंदे किसी जरूरी मीटिंग में शामिल हो सकते हैं. किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी, मन प्रसन्न होगा. आपका जीवनसाथी आराम पहुंचाएगा. अन्य मुद्दों को सुलझाने में अपना समय बर्बाद न करें. विद्यार्थी घर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है.

मकर राशि- व्यवसाय में चल रही समस्या दूर होगी. आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. पूरा दिन ऊर्जावान और चुस्त महसूस करेंगे. वर्कस्पेस पर परिश्रम से कार्य बनेंगे एवं दैनिक कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे. मान-सम्मान व प्रभाव बढ़ेगा. पर्स या कोई महंगी चीज खोने की संभावना है, सतर्क रहें. दाम्पत्य जीवन में आपको अपनी आक्रामकता के साथ-साथ पूरी व्यक्तित्व पर भी काबू पाने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों की परिवार के साथ संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करने की पूरी संभावना है. सेहत बढ़िया रहने के योग हैं.

कुंभ राशि- ठेकेदारी के बिजनेस में आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहेगा. बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना नहीं है. वर्कस्पेस पर आपकी जिम्मेदार लोग कम होने से आपकी सहकर्मियों के मध्य पोजीशन कम होगी. समस्या, झगड़ों को सुलझाने में व्यस्त रहने की संभावना अधिक है. सोचे हुए काम पूरे नहीं होंगे. कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य नहीं रहेंगे. पारिवारिक जीवन की गाड़ी पटरी पर नहीं चलेगी. आपके लिए बेहतर होगा दिन को शांति और संयम से बिताएं. जीवनसाथी से प्रेम और तालमेल घटेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की डेट अचानक घोषित होने से विद्यार्थी भयभीत होकर नहीं, साक्षी भाव से स्थितियों को आंकलन करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर मेडिसन समय-समय पर लेते रहें.

मीन राशि- बिजनेस में महत्वपूर्ण कार्यों पर धन व्यय होगा लेकिन ये धन भविष्य में आपके लिए बिजनेस में नए मार्ग खोलेगा. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से नौकरी में उन्नति का कोई शुभ अवसर मिल सकता है. वर्कस्पेस पर गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं, बच के रहें. घर में आप शाम को अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यारा समय बिता पाएंगे. आप और आपका जीवनसाथी काफी व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थियों को मन लगाकर पढाई करनी चाहिए और कुछ व्यायाम करना चाहिए, जो कि वे कर सकेंगे. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. 

Shani Dev: शनि को खुश करने का बन रहा है शुभ संयोग, इन राशियों पर हैं शनि भारी, कर लें ये उपाय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

5 राज्यों के 22 ठिकानों पर NIA का एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामले में डाली रेड
5 राज्यों के 22 ठिकानों पर NIA का एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामले में डाली रेड
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Israel-Iran Conflict: सीरिया लेबनान बॉर्डर पर कुछ ही देर पहले इजरायल ने फिर किया हमला | ABP NewsHaryana Election Voting: JJP उम्मीदवार Dushyant Chautala ने मतदाताओं से की वोट डालने की अपील | ABPHaryana Election Voting: वोटिंग के बीच Gopal Kanda ने बताया हरियाणा में किस के पक्ष में माहौल | ABPHaryana Election Voting : हरियाणा चुनाव में 90 सीटों पर वोटिंग जारी, कांग्रेस-बीजेपी के बीच टक्कर

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
5 राज्यों के 22 ठिकानों पर NIA का एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामले में डाली रेड
5 राज्यों के 22 ठिकानों पर NIA का एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामले में डाली रेड
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Mohammed Shami: चोट या फिर सावधानी? रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए पहले दो मैच नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी
चोट या फिर सावधानी? रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए पहले दो मैच नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी
मेड-इन-इंडिया iPhone 16 खरीदना होगा आसान, भारत में 4 नए ऑफलाइन स्टोर्स खोलेगा Apple
iPhone 16 खरीदना होगा आसान, भारत में 4 नए ऑफलाइन स्टोर्स खोलेगा Apple
इनमें से एक भी यूनिवर्सिटी से कर ली पढ़ाई तो लाइफ हो जाएगी सेट, फटाफट चेक करें लिस्ट
इनमें से एक भी यूनिवर्सिटी से कर ली पढ़ाई तो लाइफ हो जाएगी सेट, फटाफट चेक करें लिस्ट
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
Embed widget