एक्सप्लोरर

Horoscope Today 20 February 2023: वृष, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि वाले बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 20 February 2023: Aaj ka Rashifal: आज यानि 20 फरवरी 2023, सोमवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए शुभ है. जानें सभी 12 राशियों का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 20 February 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : आज दोपहर 12:35 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज की अमावस्या को सोमवती अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है. आज सुबह 11:45 तक धनिष्ठा नक्षत्र फिर शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, परिध योग, शिव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.                   

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे इंकम में होगी वृद्धि. वर्कस्पेस पर यदि ऑनलाइन करते हैं तो वह सभी कार्यों का विभाजन कर दें, जिससे सभी काम समय पर पूरे हो सके. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से  लॉजिस्टिक्स, टूर एंड ट्रैवेलब बिजने के व्यापारिक स्थितियों में सुधार होने से उनकी मनोदशा में सकारात्मक परिवर्तन होगा. नई पीढ़ी द्वारा किए जाने वाले सभी प्रयासों में उन्हें ताबड़तोड़ सफलता मिलने वाली है. घर के सदस्यों के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे अपनों से प्यार मिलेगा और अपनों के बीच प्यार भी बढ़ेगा. यदि घर पर ही व्यायाम आदि करते हैं तो सावधानी बरतें नसों में खिंचाव हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे हो सकती है राजनीति में उथल पुथल. वर्कस्पेस पर आपको आगे बढ़ने के लिए ऑफिस के सीनियर्स से नई-नई प्रेरणा मिलेगी. इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन को थोड़ी सावधानी रखनी होगी, अनावश्यक रूप से माल की खरीद करना नुकसानदायक है. स्टूडेंट्स की कोई अभिलाषा पूरी होती नजर आ रही है. घर के किसी महत्वपूर्ण कार्य में पारिवारिक सदस्य बहुत ही हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का सहयोग करेंगे साथ ही मनोबल भी बढ़ाते हुए नजर आएंगे. यदि किसी नशीले पदार्थ का सेवन करते है तो उसका अभी से त्याग कर दें क्योंकि वह आपको इंफेक्शन और असाध्य रोग भी दे सकते हैं. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. वर्कस्पेस पर ऑफिस का जरुरी डाटा संभालकर रखें, लापरवाही के चलते डाटा लॉस या हैक हो सकता है. बॉस से तालमेल बना कर चलें, वहीं नये कार्यों को लेकर बॉस से सलाह मशवरा अवश्य करें. स्टूडेंट्स अगले एग्जाम को लेकर तैयार रहें और स्टडी में बिल्कुल भी आलस्य न करें. पारिवारिक समस्याओं से यदि परेशान है तो घर के किसी बड़े मेंबर्स से साझा करें, उनसे अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा. फिटनेस को बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, अन्यथा मोटापा और रोग दोनों ही बढ़ सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्या. विष दोष की वजह से वर्कस्पेस पर आपको अधिक एक्टिव रहना चाहिए जो टेक्नोलॉजी के मामले में थोड़े से पीछे हैं, समय के साथ खुद को अपडेट करें वरना आप बहुत पीछे रह जाएंगे. हस्तशिल्प बिजनेसमैन को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. खिलाड़ियों को समय को ध्यान में रखते हुए उसका फायदा उठाना होगा, तभी वह करियर में ग्रोथ कर सकेंगे. संतान के स्वास्थ्य को लेकर एलर्ट रहना होगा क्योंकि संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियों को लेकर एलर्ट रहें, तनिक भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श जरूर करें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. करियर को चमकाने के संबंध में किए गए प्रयास सार्थक होंगे, जिस कारण आपकी सभी जगह पर प्रशंसा भी होगी. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में बेहतर लाभ मिलने की अधिक संभावना है.

स्टूडेंट्स जिन चुनौतियों का सामना कर चुकें हैं उससे उन्हें शुभ परिणाम मिलेगें, इसलिए समय खराब देखकर मन कभी भी छोटा न करें. स्टूडेंट्स से बात करते समय वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें, उनके साथ अधिक कटु वचन का प्रयोग आपको परेशानी में डाल सकता है. लाइफ पार्टनर की बात करें तो अधिक चिकनाहट वाली चीजों के सेवन से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर बॉस की महत्वपूर्ण सलाह आपके बहुत काम आने वाली है, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. बिजनेस के मामले में नई प्लैनिंग बना सकते हैं, बिजनेस पार्टनर उन प्लैनिंग को बिजनेस में लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. 

स्टूडेंट्स को अपना पूरा फोकस ज्ञान अर्जन में लगाना चाहिए, उनका यह ज्ञान आगे चलकर उन्हें करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा. बात करें फैमली की तो माता-पिता के लिए दिन कष्टप्रद हो सकता है उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कैलशियम की कमी के कारण हड्डियों में दर्द हो सकता है, इसलिए हड्डियों को मजबूत रखने वाले कैलशियम युक्त आहार लेने चाहिए.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम में मन लगाकर रखना होगा, मन को व्यथित रखकर काम करने से काम में गलती की गुंजाइश अधिक होती है. बिजनेसमैन के पूर्व के अनुभव उनके वर्तमान में काम आएंगे जिसके दम पर वह बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. नई पीढ़ी को फैमली और दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा और उनके सहयोग से बिगड़े काम बनते चले जाएंगे. 

घरेलू कलह व अशांति कामकाजी महिलाओं के स्वास्थ्य गड़बड़ होने का व उनके मानसिक तनाव का कारण बन सकती है. सेहत के मामले में जो लोग किसी बीमारी से ग्रस्त है और नियमित तौर पर किसी दवा का सेवन करते है, वह लोग दवा समय पर लेने में किसी तरह की लापरवाही न करें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

Zodiac Nature: इस राशि की लड़कियां ससुराल में होती हैं सबकी लाडली, मानी जाती हैं भाग्यशाली

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. विष दोष की वजह से ऑफिस के काम को लेकर की गई प्लैनिंग फेल हो सकती है, लेकिन निराश न हो. आप अपने प्रयास जारी रखें.  होटल और मोटल बिजनेसमैन के लिए शुभ नहीं है, विरोधी पक्ष प्रबल होंगे जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

नई पीढ़ी उन कार्यों को पूरा करने में रुचि रख सकते हैं, जिसमें आपको संतुष्टि होती है और जिसे वह रचनात्मक ढंग से करने में निपुण भी है. यदि परिवार की जरूरतों और भविष्य की चिंता को लेकर किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो घरवालों से इसे साझा करें, परेशानी साझा करने से मन तो हल्का होगा ही साथ ही समस्या का हल भी मिलेगा. ड्राइव करते समय सावधानी बरतें, ग्रहों की स्थितियां घातक चोट पहुंचा सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप द्वारा पिछले प्रयासों के चलते आपको तरक्की मिलने की शुभ सूचना प्राप्त होगी. बिजनेस पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर आपसी मतभेद होने की आशंका है, जितना हो सके विवाद से बचने की कोशिश करें. 

नई पीढ़ी को लाइफ स्टाइल में सुधार करना होगा, वहीं दूसरी ओर अपना बिगड़ा रुटीन को भी ठीक करने पर ध्यान देना होगा. लाइफ पार्टनर को जैसे अभी तक स्पोर्ट करते आए है वैसे आगे भी करें, आपके सहयोग से उनकी उन्नति होने की संभावना है. सेहत के मामले में पैरों में दर्द रहने की आशंका है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे जिससे कई कार्य स्वतः ही बनते हुए नजर आ रहें हैं. बिजनेसमैन के लिए दिन थोड़ा सजग रहने वाला है नया सौदा सोच-समझकर करें, अन्यथा नुकसान होने की आशंका है. खिलाड़ियों को अपनी वाणी पर संयम पर रखना होगा, ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने पर भाषा शैली में कड़वाहट आ सकती है.

घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई करें, सपरिवार मिल कर गणपति जी का भजन कीर्तन करना चाहिए. हेल्थ में आंख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा शांत. वर्कस्पेस पर कार्य को लेकर चल रहा तनाव कम होता नजर आ रहा है, जिस कारण काफी दिन बाद आपके चेहरे पर खुशी की चमक दिखाई देगी. कपड़े के बिजनेसमैन को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा, साथ ही पार्टनरशिप बिजनेस करने का प्लान बना रहे है, तो सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 के मध्य करें.

नई पीढ़ी जितना हो सके युवाओं को वाद-विवाद से और खासतौर पर दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से बचना होगा. कामकाजी महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा शांत रहने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि उनकी अपने पड़ोसियों से कहा सुनी होने की आशंका है. स्वास्थ्य में लापरवाही आपके लिए इस समय हानिकारक साबित हो सकती है, दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श जरूर करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम का प्रेशर अधिक रहने वाला है जिसको लेकर वह चिंतित हो सकते हैं, परेशान न हो काम करते रहे धीरे-धीरे काम भी हो जाएगा. विष दोष की वजह से बिजनेसमैन घाटे को देखते हुए आर्थिक चिंताओं से ग्रस्त रह सकते हैं.

घर में इस दौरान सौम्यता का वातावरण बनाएं, जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था उनका अब पढ़ाई में मन लगेगा और वह अब अच्छा प्रदर्शन भी कर सकेंगे. परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिल कर सत्संग करें और हनुमान चालीसा का पाठ तो कर ही सकते हैं इसमें समय भी नहीं लगता है. सेहत की बात करे तो आपका स्वास्थ्य एकदम सामान्य रहने वाला है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

लोकसभा चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? प्रशांत किशोर ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
आम चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? PK ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में ले रहे फीस, दौलत इतनी है कि जानकर उड़ जाएंगे होश
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में फीस वसूल रहे एक्टर, जानें- नेटवर्थ
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking: पॉल्यूशन कंट्रोल के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, पटाखों पर इस साल भी बैन | ABP NewsKolkata Doctor Case: 'पुलिस कमिश्नर कई बार इस्तीफा देने आए' - सीएम ममता बनर्जी का बयान | ABP NewsMaharashtra में महायुक्ति के अमित शाह की बड़ी बैठक जारी, सीएम शिंदे, फडणवीस और अजित पवार शामिलKolkata Case: कोलकाता कांड के बीच सीएम ममता का डॉक्टर्स को लेकर बयान | Top News | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
लोकसभा चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? प्रशांत किशोर ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
आम चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? PK ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में ले रहे फीस, दौलत इतनी है कि जानकर उड़ जाएंगे होश
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में फीस वसूल रहे एक्टर, जानें- नेटवर्थ
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Adani Group: अंधेरे में डूब सकता है बांग्लादेश, अडानी ग्रुप ने जारी की चेतावनी, फंसी है बड़ी रकम  
अंधेरे में डूब सकता है बांग्लादेश, अडानी ग्रुप ने जारी की चेतावनी, फंसी है बड़ी रकम
IBPS RRB Clerk Result 2024: किसी भी समय जारी हो सकते हैं आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा के नतीजे, बुकमार्क कर लें ये वेबसाइट
किसी भी समय जारी हो सकते हैं IBPS क्लर्क प्री परीक्षा के नतीजे, बुकमार्क कर लें ये वेबसाइट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
Embed widget