एक्सप्लोरर

Horoscope Today 5 March 2023: मेष, कुंभ, मीन राशि वाले कुछ कर सकते हैं नया, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi 5 March 2023: Aaj ka Rashifal: आज यानि 5 मार्च 2023, रविवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए शुभ है. जानें सभी 12 राशियों का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 5 March 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज दोपहर 02:07 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी.आज रात्रि 09:29 तक आश्लेषा नक्षत्र फिर मघा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, अतिगंड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 09:29 के बाद सिंह राशि में रहेगें.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.                   

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आऐगी . बिजनेस में किसी भी प्रकार के इन्वेस्टमेंट से पहले किसी सलाहकार से सलाह अवश्य ले उसके बाद ही इन्वेस्टमेंट करें. वर्कस्पेस पर बेकार की एक्टिविटी से आप अपना और ऑफिस का टाइम वेस्ट करेंगे. सोशल लेवल पर किसी बात को लेकर आप थोड़े स्ट्रेस में रहेंगे. एग्जाम डेट्स को लेकर कंपीटीटीव स्टूडेंट्स कन्फ्यूज रहेगें. फैमिली मेंबर के मध्य सामंजस्य बिठाने के लिये इस समय आपको काफी प्रयास करने पड़ेंगे. संडे एंड फेस्टिवल सीजन होने के बावजुद भी न चाहते हुए भी ऑफिशियल ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी .बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आ रही प्रोब्लम को दूर करते हुए आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. वर्कस्पेस पर हार्ड वर्क से आप सभी का दिल जीतने में कामयाब होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज-मस्ती में बितेगा. संडे को लेकर फैमिली के पेंडिंग वर्क को पूरा करने में आप अपनी जी-जान लगा देंगे. संडे का आनंद लेने के लिए किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. समाजिक स्तर पर पॉजिटिव एटिट्यूड आपके अतीत की कड़वाहट को मीठी यादों में कन्वर्ट कर देगा. स्टूडेंट्स को पेरेंट्स से किसी प्रकार की हेल्प मिल सकती है. 

मिथुन राशि (Gemini)- 
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. आर्युवैदिक मेडिसिन बिजनेस में वृद्धि के लिए स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. वर्कस्पेस पर अन्य दिनों के मुकाबले दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आपकी फैमिली आपकी पहली प्राथमिकता रहेगा, कुछ समय तो अपनी फैमिली के साथ संडे के दिन को बिताएं. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच और रोमांस में दिन बितेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होने के बावजूद भी आप कुछ चिंतित रहेंगे. भागदौड़ ज्यादा रहेगी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. खिलाड़ियों के लिए समय उपयुक्त है और आपको काफी सफलता मिलेगी. 

कर्क राशि (Cancer)- 
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में वृद्धि होगी . बिजनेस में सभी परिस्थितियों में शांत बने रहने की कला से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. वर्कर्स पर कुछ चुनौतियाँ आने से आपकी लाइफ पटरी से नीचे उतर सकती है. स्टूडेंट्स स्टडी पर कंसंट्रेट कर अपने जीवन में सफल होने की ओर बढ़ेगें. सेहत ठीक रहेगी लेकिन ध्यान रहे कि खान-पान को लेकर अलर्ट रहें. ऑफिशियल ट्रेवलिंग में सीनियर्स की हेल्प मिलेगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी में संबंधों में मधुरता आएगी. संडे का दिन फैमिली का साथ आपके दिन भर की थकान को दूर कर देगा. 

Holi 2023: होली पर बन रहे हैं 4 विशेष शुभ योग, पूजा, व्रत और दान का मिलेगा कई गुणा पुण्य

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्च बढे़ंगे सावधान रहे. फैशन बुटीक बिजनेस में फाइनेंस रिलेटेड प्रोब्लम फेस करनी पड़ेगी. वर्कस्पेस पर पीठ पीछे बातें न करें और ऐसा करने वालों से दूरियां बनाकर रखें. फैमिली में किसी बुजुर्ग की हेल्थ में गिरावट आपकी टेंशन बढा सकती हैं. स्टूडेंट्स स्टडी में ढिलाई और आलस्य ना बरतें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें. सोशल लेवल पर समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में तीसरे पर्सन की एंट्री आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है. ऑफिशियल छोटे ट्रिप पर जाने की प्लानिंग बना सकते है.  

कन्या राशि (Virgo)- 
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से खुशखबरी मिलेगी. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिजनेस में पॉजिटिव थिंकिंग और टेक्नोलॉजी से आप अच्छा खासा प्रॉफिट कमाएंगे. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके स्टेटस की चर्चा होगी. वर्कलोड बढ़ने से वर्कस्पेस पर आपकी चिंता बढ़ेगी. सेहत के मामले में पक्ष मजबूत होगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में पार्टनर की हेल्प से आपके कार्य टाइमली कंप्लीट होंगे. फैमिली में किसी सेहत में सुधार आपके चेहरे की खुशी लोटाएगा. संडे को घुमने की प्लानिंग बनाएंगे. संडे के लिए दिन बेहतर रहेगा. 

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वर्काहॉलिक बनेगे . इंटीरियर डेकोरेशन बिजनेस में पेशेंस रखें ग्रह स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा. अचानक कुछ नये चेंजेज वर्कर्स पर हो सकते हैं, जो आपके लिए कुछ हद तक फेवर में रहेंगे. फेस्टिवल सीजन पर कॉन्फिडेंस लेवल टॉप पर होने से समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य पुर्णता की और बढ़ेंगे. फैमिली में किसी की हेल्थ में काफी दिनों के बाद सुधार आएगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मजाक और मस्ती के मूड में रहेंगे संडे का एंजॉय करेंगे. मार्केटिंग स्टडीज स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा, आपको थोड़ा और रिसर्च के लिए टाइम निकालना होगा. फैमिली के साथ किसी रिलेटिव के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी . बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से कंसल्टेंसी सर्विस बिजनेस में आपके हाथ प्रॉफिट लगेगा. वर्कस्पेस पर सकारात्मक चिंतन आपको अग्रसर करेगा और सफलता पाने में सहायक होगा. जिससे वर्कस्पेस पर आ रही बाधाए दूर होगी. स्पिरिचुअल प्रोग्राम की और मन झुकेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करें. आप उचित समय आने तक इंतजार करें. शेयर बाज़ार, मुनाफा बाजार में इन्वेस्ट करने की प्लानिंग फैमिली के साथ संडे के दिन बना सकते है. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए थोड़ी और मेहनत करनी होगी. अगामी चुनावी रैली को देखते हुए अचानक ही कोई पॉलिटिकल लेवल पर कोई ट्रेवलिंग हो सकती है. 

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक परिवर्तन होगा. बिजनेस की बारीकियों को समझने के लिए संघर्ष करेंगे और रेगुलर वर्क से ही आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों पर ले जा पाएंगे. वर्कस्पेस पर वर्क लोड के साथ-साथ विरोधियों के सक्रिय होने से आप परेशान रहेगें. लव और लाइफ पार्टनर के इमोशन को समझते हुए ही व्यवहार करें. संडे के दिन को बर्बाद न करें. समाजिक स्तर पर कुछ नेगेटिव चेंजेज आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते है. फैमिली में प्रॉपर्टी से संबंधित प्रोब्लम का सामना करना पड़ेगा. संतान की हेल्थ को लेकर आप टेंशन में रहेंगे. ऑनलाइन गेमिंग की तरफ ध्यान होने से स्टूडेंट्स अपनी ऑनलाइन क्लासेज पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. 

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में मनमुटाव हो सकता है . फेस्टिवल सीजन को देखते हुए बिजनेस में कम्युनिकेशन स्किल बैटर होने से मार्केट में आपकी पकड़ मजबूत रहेगी. कुछ नए ऑर्डर भी आपके हाथ लग सकते है. वर्कस्पेस पर प्रेजेंट में चल रहे किसी प्रोजेक्ट्स को पूरा करके किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य स्टार्ट कर सकते है. संडे के दिन फैमिली में किसी के साथ हो रही अनबन पर अब फुल स्टॉप लग सकता है. लव और लाइफ पार्टनर से वीडियो कॉल से अपने दिल को बहलाते नजर आ सकते हैं. स्टूडेंट्स किसी प्रोब्लम का सॉल्व आसानी से कर लेंगें. हेल्थ में सुधार आएगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)- 
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी शारिरिक बिमारी से छुटकारा मिलेगा. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से फेस्टिवल सीजन को देखते हुए ड्राई फ्रूट्स बिजनेस में तेजी आएगी. वर्कर्स पर प्रमोशन की चाह रखने वालों को चाह पुरी हो सकती है. फैमिली में आपका बिहेवियर आपकी लाइफ में चेंजेज लाएगा, आपके बिहेवियर में बदलाव सभी को चकित कर सकता है. डायबिटीज़ रिलेटेड कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. स्टूडेंट्स के लिए टाइम आगे बढ़ने का हैं. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों की वजह से हर जगह आपकी ही वाह-वाही होगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी  में आ रही प्रोब्लम का सॉल्यूशन पार्टनर चुटकियों में कर देगा. 

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में निखार आऐगा. फेस्टिवल सीजन को देखते हुए डिलीवरी बिजनेस में किए गए हार्ड वर्क का आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा. वर्कस्पेस पर टीम वर्क और अपने टैलेंट से किसी प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने में सफल होंगे. समाजिक स्तर पर आप अपने कार्यों में ग्रोथ लाने के लिए पॉजिटिव थिंकिंग से नए ऑप्शन आपके हाथ लगेंगे. कंपीटीटीव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को और ज्यादा प्रयास करने होंगे. क्योंकि कठिन परिश्रम से ही आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे. फैमिली में किसी चुनौतीपूर्ण कार्य में शामिल होना होगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में पार्टनर को घर के कुछ रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. संडे का सही यूज होगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Iran-Israel War LIVE: गाजा में मारा गया हमास सरकार का मुखिया- इधर इजरायल का खुलासा, उधर हिज्बुल्लाह के 15 सदस्य एयस्ट्राइक में ढेर
गाजा में मारा गया हमास सरकार का मुखिया- इजरायल का खुलासा, उधर हिज्बुल्लाह के 15 सदस्य ढेर
Mahabharat में द्रौपदी का रोल निभाने वाली BJP नेता रूपा गांगुली गिरफ्तार,  रात भर पुलिस थाने के बाहर किया था प्रोटेस्ट
'महाभारत' की 'द्रौपदी' रूपा गांगुली गिरफ्तार, थाने के बाहर बैठीं थीं प्रोटेस्ट में
हिम्मत कैसे हुई... कोर्ट का इंचार्ज मैं ही हूं, आप अपना सेंस खो चुके हैं क्या? सीजेआई चंद्रचूड़ के सामने अब किसने कर दी हिमाकत
हिम्मत कैसे हुई... कोर्ट का इंचार्ज मैं ही हूं, आप अपना सेंस खो चुके हैं क्या? सीजेआई चंद्रचूड़ के सामने अब किसने कर दी हिमाकत
Guru Vakri 2024: गुरू वक्री होकर इन राशियों की बढ़ा देंगे टेंशन, भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां
गुरू वक्री होकर इन राशियों की बढ़ा देंगे टेंशन, भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Elections: मतदान के पहले BJP छोड़ Congress में शामिल हुआ ये बड़ा नेता | Ashok TanwarBadall Pe Paon Hai Cast Interview: क्या Baani को छोड़ हमेशा के लिए Lavanya का हो जाएगा Rajat?Asim Riaz के Rude होने पर क्या कहते हैं Karanveer Mehra? Sana Makbul ने Boyfriend को किया रंगे हाथ पकड़ने का दावाHaryana Elections: चुनाव से पहले BJP छोड़ Congress में शामिल हुए Ashok Tanwar | ABP News | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Iran-Israel War LIVE: गाजा में मारा गया हमास सरकार का मुखिया- इधर इजरायल का खुलासा, उधर हिज्बुल्लाह के 15 सदस्य एयस्ट्राइक में ढेर
गाजा में मारा गया हमास सरकार का मुखिया- इजरायल का खुलासा, उधर हिज्बुल्लाह के 15 सदस्य ढेर
Mahabharat में द्रौपदी का रोल निभाने वाली BJP नेता रूपा गांगुली गिरफ्तार,  रात भर पुलिस थाने के बाहर किया था प्रोटेस्ट
'महाभारत' की 'द्रौपदी' रूपा गांगुली गिरफ्तार, थाने के बाहर बैठीं थीं प्रोटेस्ट में
हिम्मत कैसे हुई... कोर्ट का इंचार्ज मैं ही हूं, आप अपना सेंस खो चुके हैं क्या? सीजेआई चंद्रचूड़ के सामने अब किसने कर दी हिमाकत
हिम्मत कैसे हुई... कोर्ट का इंचार्ज मैं ही हूं, आप अपना सेंस खो चुके हैं क्या? सीजेआई चंद्रचूड़ के सामने अब किसने कर दी हिमाकत
Guru Vakri 2024: गुरू वक्री होकर इन राशियों की बढ़ा देंगे टेंशन, भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां
गुरू वक्री होकर इन राशियों की बढ़ा देंगे टेंशन, भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां
चुनावी मंच से नशा कारोबारियों पर बरसे सीएम योगी, कहा- 'आज के चंड-मुंड और महिषासुर हैं'
चुनावी मंच से नशा कारोबारियों पर बरसे सीएम योगी, कहा- 'आज के चंड-मुंड और महिषासुर हैं'
IND vs BAN: 'एडमिन की भूल' के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए रवि अश्विन? रिपोर्ट में बड़ा दावा
'एडमिन की भूल' के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए रवि अश्विन? रिपोर्ट में बड़ा दावा
'अब रोये लाड़ली बहना...', MP के सीएम के खिलाफ ‘भ्रामक’ पैरोडी गीत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर केस दर्ज
'अब रोये लाड़ली बहना...', MP के सीएम के खिलाफ ‘भ्रामक’ पैरोडी गीत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर केस दर्ज
BJP को झटका देकर फिर कांग्रेस में क्यों शामिल हुए अशोक तंवर? जानें इनसाइड स्टोरी
BJP को झटका देकर फिर कांग्रेस में क्यों शामिल हुए अशोक तंवर? जानें इनसाइड स्टोरी
Embed widget