एक्सप्लोरर

Horoscope Today 1 April 2023: मेष, सिंह, तुला, मीन राशि वालों को होगा धन लाभ, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 1 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 1 अप्रैल 2023, शनिवार के दिन मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि वालों को मिलेगा हंस योग का लाभ, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 1 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 1 अप्रैल 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पूरे दिन एकादशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन आश्लेषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, धृति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा कर्क राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:10 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. दोपहर 03:11 के बाद मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे मां की अच्छी सेहत के लिए मां दुर्गा को याद करेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में प्रॉफिट को लेकर कुछ अन-बन हो सकती है. वर्कस्पेस पर सतर्क रहें विरोधी आपके कार्य में नुक्स निकालकर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. वीकेंड पर फैमिली में आपकी काबिलियत को ध्यान में रखते हुए ही जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसे आप प्रॉपर तरीके से हैंडल नहीं कर पाएंगे. सेहत के मामले में जंक फूड को खाने से बचें. वर्क लोड ज्यादा होने के कारण लव और लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थितियां बन सकती है. खिलाड़ी अगर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अनुशासन के दायरे में रहकर ही आप सफलता को प्राप्त करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी. कंस्ट्रक्शन बिजनेस में इंपोर्टेंट डिसीजन लेने से पहले घर के बुजुर्गो और किसी सलाहकार से सलाह अवश्य ले लें उसके बाद ही उस कार्य में हाथ डालें. वासी, धृति, लक्ष्मीनारायण और सुनफा योग के बनने से ऑफिस में आप अपने कार्यों से विरोधियों के मुंह बंद करने में सफल होंगे. पॉजिटिव दृष्टिकोण से आप लव और शादी-शुदा जिंदगी की हर प्रोब्लम का सॉल्यूशन आसानी से कर पाएंगे. फैमिली के साथ कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी संस्थान से सम्मानित किया जा सकता है. सेहत के मामले में आप नज़ला, झुखाम से परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स स्टडी पर कंसंट्रेट करके ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा. इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस को पूर्व स्थिति में लाने के प्रयास में आपको कुछ हद तक सफलता मिलेगी, जो आपको और ज्यादा प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा. कार्यस्थल पर आप अपनी मेहनत और टीम वर्क से कार्यों को टाइमली कंप्लीट करने में सफल होंगे. फैमिली में रिश्तों को लेकर आपका स्नेहपूर्ण रवैया आपकी इज्जत बढ़ाएगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मोज-मस्ती में गुजरेगा. सामाजिक स्तर पर बड़ों की सलाह आपके लिए बहुत काम आएगी. और सबसे अधिक का व्यवहार काम आएगा. जोड़ों और सर के दर्द में कुछ आराम मिलेगा. स्टूडेंट्स को स्टडी रिलेटेड ट्रेवलिंग के लिए किसी अन्य सिटी जाने की प्लानिंग बन सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बौद्धिक-विकास होगा. ब्यूटी प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करने के लिए आपको न्यू टीम हायर करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. वर्कप्लेस पर आप नए सिरे से अपने कार्य को समय पर करने में लगे रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आपका फोकस सिर्फ और सिर्फ आपके कार्य पर बना रहेगा. फैमिली में आपकी सलाह सभी मानेंगे और उस पर अमल भी करेंगे. बीबीए और एमबीए स्टूडेंट्स असफलता के डर से पीछे हट सकते है. लव और लाइफ पार्टनर से आप अपने मन की भावनाएं फोन पर व्यक्त करेंगे. सेहत को लेकर ट्रैवल करना पड़ सकता है.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेंगे खर्च सावधान रहें. डेयरी और स्वीट बिजनेस में अतिरिक्त आय के लिए किए गए प्रयासों में आप असफल रहेंगे, लेकिन आप हार न मानें आप अपने प्रयास जारी रखें. वीकेंड पर जॉब सर्चर के आलस्य के चलते हाथ आई हुई जॉब निकल सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा, वीकनेस महसूस होगी. फैमिली में किसी की बात को लेकर आप कुछ उखड़े-उखड़े रहेंगे जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में अप्स और डाउन की स्थितियां बन सकती है. स्टूडेंट्स अपने फील्ड मे समय पर कुछ खास नहीं कर पाने से उदास, परेशान रहेंगे. सोशल लेवल पर आपके कार्यों में बधाएं आ सकती है, जो आपको आपके कार्यों से विचलित कर सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. सिक्योरिटी सर्विसेज बिजनेस में मैन पावर बढ़ने से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. वासी, लक्ष्मीनारायण और धृति योग के बनने से एनर्जी लेवल टॉप पर रहने से वर्कस्पेस पर आपकी परफॉर्मेंस आपको आगे तक ले जाएंगा. फैमिली में सभी के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे. कंपीटीटिव एग्जाम की प्रिपरेशन कर रहें स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा. पीठ के दर्द से आप परेशान रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच और रोमांटिक मूड में रहेंगे. सोशल लेवल पर आपकी पोस्ट को सबसे कम बार पसंद किया जाएगा, जिससे आप काफी हैरान रहेंगे.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वर्काहॉलिक बनेंगे. वासी, धृति, लक्ष्मीनारायण और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में न्यू क्लाइंट जुड़ेगे साथ ही आपकी बिजनेस की ग्रोथ भी बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस से किसी प्रोजेक्ट्स में आपको गाइडेंस मिलेगी, जिससे आपका साहस बढ़ेगा. लव और लाइफ पार्टनर की हेल्प से आपके कार्यों में आ रही बाधाए दूर होगी, और आपके मध्य संबंध प्रगाढ होंगे. सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. वीकेंड पर फैमिली में अविवाहित व्यक्ति के विवाह की बात चल सकती है. खिलाड़ी ट्रैक पर अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देते रहें और अपना बेहतर प्रयास देते रहें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी पोस्ट को ज्याद से ज्यादा लाइक किया जाएगा.

Ramadan 2023: रमजान का दूसरा जुमा आज, अल्लाह की बंदिगी में झुकेंगे रोजेदारों के सिर, जानें इस्लाम में जुमे की नमाज का महत्व

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी. बिजनेस में प्रोडक्शन यूनिट में कुछ बदलाव ही आपके बिजनेस को आगे ले जाएगा. ऑफिस में स्वयं में बदलाव लाने की आवश्यकता रहेगी साथ ही आपको अपने आत्मविश्वास को बनाएं रखना होगा. फैमिली में दूसरों के नजरीए को भी देखें तब ही हर मसला हल कर पाएंगें. लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात पर फोन पर या सोशल मीडिया पर मजाक का मूड रहेगा. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स स्टडी पर अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा टाइम स्पेंड करेंगे. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स स्टडी के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान दें. ज्वाइंट पेन की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में समस्या हो सकती है. लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट बिजनेस में अप्स और डाउन की सिचुएशन से आप परेशान रहेंगे. कार्यस्थल पर आपके अहंकार के कारण आपके कार्य में कुछ रुकावटे आएगी और आपके कार्य डिले हो सकते है. फैमिली में किसी कुटुम्बीजन से वाद-विवाद न करें, तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे.खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के दौरान चोट लग सकती है. अचानक ट्रेवलिंग की प्लानिंग आपके लिए किसी परेशानी से कम नहीं होगी. सेहत को लेकर अलर्ट रहें, हैंड वाश, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें कोरोना का नया वैरियेंट आपके लिए परेशानियां खड़ी सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से लाभ होगा. धृति, लक्ष्मीनारायण और सुनफा योग के बनने से फिटनेस इक्विपमेंट बिजनेस का किसी बड़ी चैन से पार्टनरशिप होने से आपके हाथ अच्छा खासा मुनाफा लगेगा. वर्कस्पेस पर पेंडिंग वर्क कंप्लीट करने के लिए आपको एक्स्ट्रा टाइम देना पड़ेगा. अगामी चुनाव को देखते हुए पॉलिटिशियन किसी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें. फैमिली में किसी के सगाई की बात चल सकती है. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. ब्लड प्रेशर की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को ऑनलाइन स्टडी में कुछ प्रोब्लम फेस करनी पड़ेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वेब डिजाइनिंग, फ्रीलांसिंग और कोडिंग बिजनेस में बेहतर रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा कोशिशें करनी होगी. वासी, धृति, लक्ष्मीनारायण और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर थोड़ी सी और ज्यादा मेहनत करने से पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त हो सकते है. बीटेक और एमटेक स्टूडेंट्स को अपने फील्ड में काफी संघर्ष करना पड़ेगा. फैमिली में किसी के बर्ताव के कारण आप थोड़े चिंतित हो सकते है. सेहत के मामले में दिन बेहतर रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर की सलाह आपको किसी बड़ी मुश्किल से निकाल सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी कार्य में पब्लिक का फुल सपोर्ट मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में निखार आएगा. कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू करने का रहेगा. वर्कस्पेस पर आपकी किसी मूर्खता के कारण आपको बॉस से डांट पड़ सकती है. घुटनों में दर्द से आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दुविधाओं में निर्णय न लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतजार करें. डिप्लोमा स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क करने से ही सफलता हाथ लगेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम में मंच सांझा कर सकते है. वीकेंड पर फैमिली के साथ समय बिताएंगे और बच्चों के साथ किसी गेम में पार्टिसिपेट करेंगे.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mamata Banerjee News: न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
Watch: चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, रोहित-कोहली का था प्लान
चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, देखें
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
IND vs SA T20 World Cup: '16 साल, 9 महीने और 5 दिन किया इंतजार...' टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का ट्वीट वायरल
'16 साल, 9 महीने और 5 दिन किया इंतजार...' टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का ट्वीट वायरल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

IND vs SA Final: अफ्रीका को धूल चटाकर टीम इंडिया बनी विश्व विजेता | Rohit Sharma | Virat KohliIND vs SA Final: Team India की जीत से फैंस खुश लेकिन इस बात को लेकर हुए निराश | T20 World Cup FinalIND vs SA Final: भारत ने अफ्रीका को हराकर जीता विश्व कप,देश में मनाया गया जश्नVirat Kohli ने Retirement का ऐलान करते हुए क्या कहा, देखिए | T20 World Cup IND vs SA Final

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mamata Banerjee News: न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
Watch: चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, रोहित-कोहली का था प्लान
चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, देखें
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
IND vs SA T20 World Cup: '16 साल, 9 महीने और 5 दिन किया इंतजार...' टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का ट्वीट वायरल
'16 साल, 9 महीने और 5 दिन किया इंतजार...' टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का ट्वीट वायरल
HSSC Recruitment 2024: यहां कॉन्स्टेबल के 6 हजार पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई, 69 हजार तक है महीने की सैलरी
इस राज्य में कॉन्स्टेबल के 6 हजार पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
IND vs SA: टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
Relationship Tips: पत्नी की ये पांच आदतें पति को दिलाती है गुस्सा, महिलाएं आज से करें सुधार
पत्नी की ये पांच आदतें पति को दिलाती है गुस्सा, महिलाएं आज से करें सुधार
Embed widget