एक्सप्लोरर

Horoscope Today 19 April 2023: वृष, धनु, मकर राशि वालों के बुलंद रहेंगे सितारे, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Horoscope Today 19 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 19 अप्रैल 2023, कर्क, धनु, मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 19 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 19 अप्रैल 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 11:24 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:53 तक रेवती नक्षत्र फिर अश्विनी नक्षत्र रहेंगे . आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 11:53 के बाद मेष राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेंगे . वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा. आपकी मूर्खता और हठधर्मिता के कारण आपके हाथ से गवर्नमेंट कॉन्ट्रैक्ट बिजनेस की कोई बड़ी डील निकल सकती है. वर्कस्पेस पर आपके कार्यों के मध्य विरोधी मुश्किलें खड़ी कर सकते है. फैमिली में धन, प्रॉपर्टी को लेकर किसी प्रकार का विवाद हो सकता है. लव और लाइफ पार्टनर आपकी बात को अनसुना करेंगे जो आपको नहीं सुहाएगा. बुखार, डेंगु जैसी बीमारियों की चपेट में आ सकते है. स्टूडेंट्स एग्जाम में प्रयास करने के बावजुद भी असफल हो सकते है. आपको अपने प्रयासों में कमी नहीं आने दें आप विश्वास और कड़ी मेहनत के साथ अपने प्रयासों में लगे रहें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर विरोधियों के द्वारा आपकी कोई प्लानिंग फेल की जा सकती है.

लक्की कलर ब्लू,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में वृद्धि होगी. बिजनेस से प्राप्त अर्निंग को आप अन्य किसी और फील्ड में एक्सपेंड करने की प्लानिंग बना सकते है. मेडिटेशन और योग से आप अपने हेल्थ में सुधार लाने के प्रयास में सफल होंगे. बुधादित्य और गजकेसरी योग के बनने से ऑफिस में मल्टी टास्किंग स्किल्स के चलते आपकी सैलरी इंक्रीज हो सकती है. फैमिली में भाई-बहनों के साथ मधुरता बनी रहेगी, वहीं महिलाओं को फिजुल खर्ची से दुरियां बनाएं रखनी होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स ऑनलाइन टेस्ट में अपने कठिन मेहनत से अच्छा परफॉर्म करेंगे. पर्सनल ट्रैवल की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर ब्राउन,नं-1

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ बदलाव करे. बुधादित्य और गजकेसरी योग के बनने से डिजिटल प्लैक्ड पर नए-नए क्लाइंट से कॉन्टैक्ट होगा और आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़गी. सैलरी पैकेजेस अच्छा मिलने से जॉब चेंज करने का मानस बन सकता है. फैमिली में आ रही प्रोब्लम को आप अपनी स्मार्टनेस से ईजीली सॉल्व कर लेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में हैप्पी मोमेंट आएंगे. सेहत को लेकर बनाए गए डाइट प्लान को फॉलो करेंगे. स्पोर्ट्स और स्टूडेंट्स अपने वांछित क्षेत्र में लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब होंगे. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपके नए कॉन्टैक्ट बनेंगे.

लक्की कलर रेड,नं-8

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म में रूचि बढेगी. बिजनेस में क्लाइंट रेश्यो में इजाफा होने से ऑनलाइन बिजनेस नई ऊँचाई को छुएगा. इंप्लॉयड और अन इंप्लॉयड इंटरव्यू आसानी से क्लियर कर लेंगे. फैमिली के साथ किसी दूर के रिलेटिव के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप पार्टनर को खुश करने में आप कामयाब होंगे. सेहत के मामले में थोड़ा अलर्ट रहना होगा. स्टूडेंट्स किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में जी जान से लग जाएंगे. समाजिक स्तर पर किसी कार्य के लिए आ रही मनी प्रोब्लम किसी भामाशाह की मदद से दूर होगी.

लक्की कलर सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में कुछ समस्या आ सकती है. बिजनेस में टीम और एम्पलाइज के आलस्य और कैरलेस के कारण आपको लॉस हाथ लगेगा. वर्कप्लेस पर विरोधियों के द्वारा आपकी नेगेटिव इमेज बनाई जा सकती है, आपको सतर्क रहकर अपना कार्य करना होगा. फैमिली में गलतफहमी होने से आपके रिलेशन बिगड़ सकते है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ हल्की-फुल्की नोक-जोक जैसी स्थिति बन सकती. हेल्थ में गिरावट हो सकती है, खान-पान का ध्यान रखें. डिफेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स फिजिकल और मेंटल प्रिपेयर न होने के कारण निराश रहेंगे. सोशल लेवल पर आपकी ही गलत पोस्ट ही आपकी फैन फॉलोइंग गिरा देगी.

लक्की कलर मैरून, नं-5

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस प्रोडक्ट से लाभ होगा. वासी, सुनफा और गजकेसरी योग के बनने से बिजनेस में अटक हुए टेंडर मिलने से आपका बिजनेस नई रफ्तार पकडे़गा. कार्यस्थल पर प्रमोशन और सैलरी को लेकर आप मैनेजर से डिस्कशन कर सकते है. फैमिली के साथ बिताया गया टाइम आपके मन को सुकुन देगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कुछ नया करने की प्लानिंग बना सकते है. सेहत में सुधार आने से आपकी चिंता में कमी आएगी. स्टूडेंट्स को नए प्रोजेक्ट में टीचर के मार्गदर्षन से सफलता मिलेगी. फ्रेंड्स के साथ ट्रैवल की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. ऑयल और केमिकल बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको धन लाभ होगा. वासी, सुनफा और गजकेसरी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी मनचाही जगह पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है. फैमिली में सभी के साथ आपकी बॉन्डिंग शानदार रहने से संबंध बेहतर रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी नए कार्य की स्टार्टिंग हो सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेंगे. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स स्टडी में चेंजेज लाकर अच्छा रिजल्ट्स प्राप्त कर सकते है. किसी बीमारी के चलते आपकी ट्रेवलिंग कैंसल हो सकती है.

लक्की कलर ग्रीन,नं-9

Masik Shivratri 2023: वैशाख की मासिक शिवरात्रि पर भद्रा और पंचक, जानें कल कब और कैसे करें शिव पूजा

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में निखार आऐगी. अपने बिजनेस के पेरलल आप नये बिजनेस की निंव रखने की प्लानिंग बना रहे है तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर एम्प्लॉय ऑफ द मंथ के अवार्ड की रेस में आपके साथ और भी सहकर्मी हो सकते है. कंपटीशन हाई रहेंगे . फैमिली में चल रही प्रोब्लम का अंत आप ही करेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स के माइंड से स्ट्रेस कम होगा जिससे कंसंट्रेशन लेवल बढ़ेगा. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी समारोह में किसी खास के द्वारा आपके सम्मान में कही गई बातों से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेंगे .

लक्की कलर येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ को बढाने का प्रयास करे. बिजनेस में अपनाई गई मार्केटिंग तकनीक आपके बिजनेस में परिवर्तन कुछ हद तक नुकसान दायक भी हो सकता है. वर्कप्लेस पर प्रमोशन की संभावना बन सकती है. फैमिली में सभी आपके कार्य में हाथ बटाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पिकनिक स्पॉट बेहतर टाइम स्पेंड करने की प्लानिंग मन में रह जाएगी. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन के पूर्व के कार्यों के कारण उनका सोशल लेवल पर एनर्जी लेवल लो रहेंगे . अच्छे कॉलेज में सीट के लिए किए गए प्रयासों में स्टूडेंट्स को सफलता कम मिलेगी. प्रोफेशनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

लक्की कलर वाइट,नं-4

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे पराक्रम व साहस में वृद्धि होगी. डेयरी बिजनेस में फर्नीचर और मशीन में इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग बन सकती है. अन इंप्लॉयड पर्सन के जॉब के लिए किए गए प्रयास में उन्हें सफलता मिलेगी. फैमिली के साथ खुशी के पल जी व्यतित करेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रोमांस व रोमांच का तड़का लगेगा. हेल्थ के मामले में आप स्वयं को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. स्टूडेंट्स के हाथ कुछ नए प्रोजेक्ट्स लग सकते है. ट्रैवल करते समय सतर्क रहें.

लक्की कलर स्काई ब्लू,नं-3

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से लाभ होगा. वासी, सुनफा बुधादित्य और गजकेसरी योग के बनने से फिल्म मेकिंग और डिजिटल वीडियो प्रोडक्शन बिजनेस में समय आपके फेवर में रहेंगे . वर्कस्पेस पर कम्युनिकेशन स्किल में सुधार आपको आगे ले जाएगा. फैमिली में किसी के द्वारा की गई गलती को भुलकर रिलेशन को बेहतर बनाएं. लव और लाइफ पार्टनर की सेहत में सुधार आएगा. बसी शेड्यूल मे से कुछ समय निकाल कर आप अपनी हेल्थ को दें. खिलाड़ी गलत एक्टिविटी मे पड़ने की बजाए अपने फील्ड पर कंसंट्रेट करें. अन्यथा आप किसी बड़ी प्रोब्लम में फंस सकते है. समाजिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है.

लक्की कलर ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेंक में वृद्धि होगी. पुश्तैनी बिजनेस में परिवार के सदस्य का साथ मिलने से बिजनेस का कुछ भार कम होगा. वर्कस्पेस पर विरोधी आपके कार्य में गलतियां निकालकर बॉस को बताएंगे, आप अपने कार्य को और बेहतर करने प्रयास में लग जाएं. फैमिली मे किसी खास की सेहत में सुधार आएगा. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. सेहत के मामले में दिन भर आप स्वस्थ, मस्त और व्यस्त मिमस करेंगे. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स के टाइम फेवर में रहेंगे , एक्सपेक्टेड रिजल्ट प्राप्त होगे. सेमिनार के सिलसिले में ट्रेवलिंग हो सकती है.

लक्की कलर रेड,नं-1

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Asaduddin Owaisi News: फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Parliament Session 2024: 'मुस्लिमों के घर पर बुलडोजर चले'- Asaduddin Owaisi | ABP News |Akhilesh Yadav In Parliament: 'संसद में जो कहा सच कहा'- Akhilesh Yadav | ABP News |Mirzapur 3: Web Series के 3 बड़े Updates!Owaisi ने मुस्लिमों पर जुल्म, मॉब लिंचिंग से लेकर पेपर लीक-बेरोजगारी पर मोदी सरकार को संसद में घेरा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Asaduddin Owaisi News: फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
GST Collection: तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक औऱ सामाजिक छवि
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक औऱ सामाजिक छवि
इस राज्य में किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, इस वेबसाइट पर जाकर तुरंत करें रजिस्ट्रेशन
इस राज्य में किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, इस वेबसाइट पर जाकर तुरंत करें रजिस्ट्रेशन
Relationship Tips: महीनों नहीं मिलता एक-दूजे का साथ, संजना-बुमराह से सीखें कैसे मजबूत रखें रिश्ता
महीनों नहीं मिलता एक-दूजे का साथ, संजना-बुमराह से सीखें कैसे मजबूत रखें रिश्ता
Embed widget