एक्सप्लोरर

Horoscope Today 20 April 2023: मेष, तुला, मीन राशि वाले सावधान, बिना सोचे समझें ना करें पैसे से जुड़ा काम, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 20 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 20 अप्रैल 2023, मेष, कर्क, धनु राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 20 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 20 अप्रैल 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 09:43 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:11 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, विष्कुम्भ योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेंगे.

चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेंगे. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. ऑफिस में आप अपने कार्य पर ध्यान दें तो आपके लिए दिन बेहतर रहेंगे, ऑफिस में हो रही राजनीति से दूरियां बनाकर रखने में ही फायदा है. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और विष्कुम्भ योग के बनने से होटल, मोटेल, रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी बिजनेसमैन को अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं. अचानक से लाभ होने की संभावना है जिसके चलते आपको कैश बैक जैसी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति स्टूडेंट्स के लिए शुभ संकेत लेकर आई है. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद या संपत्ति विभाजन की स्थिति बन सकती है, ऐसे में आपको सभी मामले बहुत शांति से मिटाने के प्रयास करने होंगे. स्वास्थ्य को लेकर बदन दर्द व कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

लक्की कलर ब्लू,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. नौकरीपेशा लोग कार्य कठिन दिखने पर सीनियर्स से मार्गदर्शन अवश्य ले, उनके मार्गदर्शन से आपके काम आसान हो जाएंगे. ग्रहण दोष के बनने से लोन के लिए प्रयासरत बिजनेसमैन को अभी कुछ समय का इंतजार कर लेना चाहिए, लोन के लिए की जाने वाली मेहनत व्यर्थ ही जाएगी. कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता मिलते-मिलते रह जाएगी. आप मेहनत को जारी रखें. घर के नियम, कानूनों, अनुशासन को बंधन समझना बिल्कुल भी उचित नहीं होगा. माता-पिता द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य कुछ असामान्य लग सकता है, इसलिए सेहत के साथ लापरवाही मत करें और तुरंत ही डॉक्टर से परामर्श लें.

लक्की कलर ब्राउन,नं-1

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से मिलेगी खुशखबरी. ऑफिस में उन कामों को वरीयता देनी चाहिए जिनके लिए निर्धारित समय तय किया गया है, काम में देरी होने पर सीनियर्स और बॉस बहुत नाराज हो सकते हैं. विष्कुम्भ, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल बिजनेसमैन को अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. स्पोर्ट्स पर्सन अपने मन की उलझन को किसी नजदीकी व्यक्ति या अपने कोच के साथ साझा कर सकते हैं, मन की बातें साझा करने के बाद आपको काफी हल्कापन महसूस होगा. परिवार संबंधित फैसले दूसरों की बातों में आकर करने से बचें, जो भी फैसला ले वह सभी तथ्यों पर अच्छे से विचार करने के बाद ही लें. काम करने के साथ-साथ आराम करने का भी प्रयास करें, अन्यथा काम का बोझ शारीरिक थकान के रूप में सामने आ सकता है.

लक्की कलर रेड,नं-8

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीति में हो सकता है परिवर्तन. ऑफिस में काम करने के साथ-साथ अपना डाटा भी सेव करते चले, अच्छा होगा कि मोबाइल और लैपटॉप या अन्य किसी तरह से उसका बैकअप लेकर रख लेवें. बिजनेसमैन की लगातार सफलता के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्नचित रहेंगे. न्यू जेनरेशन जो हुआ उसके बारे में सोचकर परेशान न हो, बल्कि भविष्य के लिए सोचकर आगे की प्लानिंग करें. यदि आपकी संतान की संगत या आचरण गलत दिशा में जा रहे है तो उसे डांटने की जगह प्यार से समझाएं. यदि बीमारी का इलाज सिर्फ और सिर्फ ऑपरेशन है तो उसे कराने में देरी न करें, जितनी जल्दी संभव हो ऑपरेशन कराके रोग से मुक्ति पाए.

लक्की कलर सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे चमकेगा भाग्य. वर्कप्लेस पर आप अपने कार्य को नए तरीके से शुरु करना चाहते हैं, या नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो बॉस से इस विषय पर बात करनी चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलेगा. विष्कुम्भ, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से टेलीकम्युनिकेशन के बिजनेसमैन के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आपको बड़ा लाभ होने की संभावना है. स्टूडेंट्स स्वयं को किसी न किसी काम को करने में खुद को बिजी रखना होगा, क्योंकि खाली बैठना आपको अत्यधिक तनाव दे सकता है. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें, खाली समय का आनंद परिवार के साथ लें. बिजली का काम करते समय बेहद अलर्ट रहना होगा, क्योंकि काम दौरान करंट लगने की आशंका बनी हुई है.

लक्की कलर मैरून, नं-5

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. ग्रहण दोष के बनने से नौकरीपेशा लोग ऑफिस में चुखलखोरो, सीनियर्स और बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि उनसे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. बिजनेसमैन को बिजनेस में कोई बड़ा निवेंश करने से बचना होगा, लाभ की दृष्टि से अभी छोटे निवेंश पर ही ध्यान दें. न्यू जेनरेशन को सावधान पूर्वक रहते हुए अपने संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि किसी तीसरे को अपने संबंध में हस्तक्षेप करने का मौका न दें. घर की अन्य जिम्मेदारियों के साथ साथ जीवनसाथी को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करें. नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका है, इसलिए आपको अपनी सेहत के मामले में सजग रहने की जरूरत है.

लक्की कलर पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से हो सकता है मनमुटाव. बुधादित्य, विष्कुम्भ और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट्स पर आपकी ओर से की गयी मेहनत का सौ प्रतिशत परिणाम प्राप्त होने की संभावना दिख रही है. बिजनेसमैन को कुछ समझौते करने पड़ सकते है, सब कुछ सही हो तो समझौता करने में कोई हर्ज नहीं है. स्पोर्ट्स पर्सन को कोच, फ्रेंड्स और फैमिली का पूरा सकारात्मक सपोर्ट मिलेगा, लेकिन आप आत्मबल रखते हुए बुरी आदतों से बचें. अभिभावको को संतान की बदलती हरकत और संगत का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि संतान के बिगड़ने की आशंका दिख रही है. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए, और डॉक्टर के संपर्क में बने रहने का प्रयास करें.

लक्की कलर ग्रीन,नं-9

Suraya Grahan 2023: 20 अप्रैल को सूर्य ग्रहण कितने बजे होगा शुरू? कब होगा समाप्त, यहां जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी मानसिक बिमारी से छुटकारा मिलेगा. नौकरीपेशा लोग को घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी के साथ काम करना होगा. बिजनेसमैन के लिए दिन सामान्य रहेंगे, न तो आपको बहुत लाभ होगा और न ही घाटा. स्टूडेंट्स यदि प्रोफेशनल एजुकेशन लेने के लिए विचार बना रहे हैं, तो एडमिशन लेने के लिए दिन उत्तम है. साथ ही अगर आप किसी प्रकार का प्रतियोगी एग्जाम का फॉर्म भर रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य भरें. परिवार में यदि छोटी कन्या है तो उसे उपहार दें, उसे उपहार देना आपके लिए बेहद शुभ रहेंगे. अपनी सेहत का ध्यान रखें, सेहत है तो सबकुछ है इसलिए तली-भुनी हुई चीजों से दूर रहते हुए हल्का भोजन करें.

लक्की कलर येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. कार्यस्थल पर कार्य मन मुताबिक न होने पर क्रोध आ सकता है, इसलिए क्रोध बढ़ाने वाली बातों से दूर रहें. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और विष्कुम्भ योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, बिक्री में बढोतरी होने से बड़ा लाभ होने की प्रबल संभावना है. स्पोर्ट्स पर्सन को अपने व्यवहार की कमियों को दूर रखने का प्रयास करना होगा, खराब बोली के चलते मित्रों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है. शाम को परिवार के संग भजन कीर्तन करने का प्रयास करें, पूजा पाठ के बाद घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. सेहत की दृष्टि से खुद को तनाव से दूर रखने का प्रयास करें, बढ़ते तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

लक्की कलर वाइट,नं-4

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. जॉब ढूंढ रहे लोगो को किसी प्रतिष्ठित संस्थान में नौकरी मिलने की सभावनाएं दिख रही है. बिजनेसमैन के लिए दिन थोड़ा सा मानसिक रूप से दबाव वाला है, इसलिए मन न हो तो भी कार्य में लगे रहें. न्यू जेनरेशन को अपनों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए, बेवजह की शंका के चलते करीबी रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती है. ग्रहण दोष के बनने से शादी शुदा जिंदगी में आपको अपना हर एक कदम फूंक कर रखना होगा, समय प्रतिकूल होने पर छोटी सी बात पर भी विवाद हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें.

लक्की कलर रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेगे मदद. ऑफिस में बॉस को खुश रखने का प्रयास करना होगा, ऐसा कोई भी अनुचित कार्य न करें जिससे वह नाराज हो. आर्थिक लाभ की दृष्टि से बिजनेसमैन के लिए दिन काफी उत्तम हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करे वह मन लगाकर करें. न्यू जेनरेशन स्वयं को दूसरों के विवाद में इंवॉल्व न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. बुधादित्य, विष्कुम्भ और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से संतान की चाह रखने वाले दंपत्ति को जल्दी ही खुशखबरी मिल सकती है, घर  में नन्हे मेहमान के आगमन से घर का माहौल हर्षोल्लास वाला हो जाएगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है, दिनचर्या को नियमित रखें.

लक्की कलर ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों को पुरा करे. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य रखना होगा. बिजनेसमैन यदि बिजनेस एक्सपेंड के लिए योजना बना रहे है, तो कारोबार का विस्तार करने में आसानी होगी. स्टूडेंट्स के लिए आराम का दिन है, पर्याप्त समय होने से दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें, नकारात्मक स्थितियां उनको अपनी चपेट में ले सकती हैं ऐसे में आपको उनके साथ सख्ती से पेश आना होगा. यदि कई दिनों से किसी बीमारी के चलते परेशान चल रहे है तो आज सचेत रहें, क्षय रोग होने की आशंका है.

लक्की कलर स्काई ब्लू,नं-3

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

PM Modi Lok Sabha Speech: 'मैं समझ सकता हूं कुछ लोगों का दर्द', पीएम मोदी का विपक्ष पर वार; जानें और क्या बोले
'मैं समझ सकता हूं कुछ लोगों का दर्द', पीएम मोदी का विपक्ष पर वार; जानें और क्या बोले
Kill Movie Review: एक्शन और रोमांच का किलर अंदाज, दौड़ती ट्रेन की बोगियों में दिखा खूनी खेल
'किल' रिव्यू: एक्शन और रोमांच का किलर अंदाज, दौड़ती ट्रेन की बोगियों में दिखा खूनी खेल
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

नहीं होना चाहते बीमार तो खाए ये 2 चीज़े Dharma LiveKota Factory 3: Alam Khan को कैसे मिला Role? क्यों ठुकराया ज्यादा Fees वाले TV Serial का Offer?Parliament Session 2024: 'मुस्लिमों के घर पर बुलडोजर चले'- Asaduddin Owaisi | ABP News |Akhilesh Yadav In Parliament: 'संसद में जो कहा सच कहा'- Akhilesh Yadav | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
PM Modi Lok Sabha Speech: 'मैं समझ सकता हूं कुछ लोगों का दर्द', पीएम मोदी का विपक्ष पर वार; जानें और क्या बोले
'मैं समझ सकता हूं कुछ लोगों का दर्द', पीएम मोदी का विपक्ष पर वार; जानें और क्या बोले
Kill Movie Review: एक्शन और रोमांच का किलर अंदाज, दौड़ती ट्रेन की बोगियों में दिखा खूनी खेल
'किल' रिव्यू: एक्शन और रोमांच का किलर अंदाज, दौड़ती ट्रेन की बोगियों में दिखा खूनी खेल
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
Hathras Stampede: हाथरस के सत्संग की तरह भगदड़ मचे तो कैसे बचाएं जान? ये टिप्स आएंगे आपके बेहद काम
हाथरस के सत्संग की तरह भगदड़ मचे तो कैसे बचाएं जान? ये टिप्स आएंगे आपके बेहद काम
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक और सामाजिक छवि
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक और सामाजिक छवि
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
GST Collection: तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
Embed widget