एक्सप्लोरर

Horoscope Today 21 April 2023: मेष, तुला, मीन राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 21 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 21 अप्रैल 2023, मिथुन, सिंह, तुला राशि वालों को मिलेगी नौकरी में सफलता, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 21 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 21 अप्रैल 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज सुबह 08:29 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज रात्रि 11 बजे तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, प्रीति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेंगे. चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेंगे शांत. नौकरीपेशा लोगों पर बॉस काम की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, जिसे आपको पूरी तल्लीनता के साथ करने पर जोर देना होगा. बिजनेसमैन यदि बिजनेस के लिए भूमि खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है, दिन अचल संपत्ति पर निवेंश करने के लिए उत्तम है. वासी, सुनफा, बुधादित्य और प्रीति योग के बनने से स्टूडेंट्स के लिए अन्य दिनों की तुलना में अच्छा बीतने वाला है, जिससे आप आंतरिक तौर पर प्रसन्न रहेंगे. परिवार के संग व्यतीत करें, उनके साथ बैठे पुरानी बातें करे और शाम को आनंदपूर्ण बिताने की कोशिश करें. जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते है वह लोग इसे तत्काल त्यागने का प्रयास करें, अन्यथा किसी बड़ी बीमारी के चपेट में आने की आशंका है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेंगे खर्च रहे सावधान. ऑफिस में आपको अपना सारा फोकस ऑफिशियल कार्यों पर करना होगा, तभी आपको सफलता मिलना संभव होगा. फूड और एजुकेशन से संबंधित बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए ज्यादा पसीना बहाना पड़ेगा. साथ अपने लिए आय के नए स्रोत भी खोजने होंगे, जिससे आने वाले समय में दिक्कत न हो. स्टूडेंट्स अपनी उदारता का किसी को गलत प्रयोग न करने दें, ध्यान रखें कि लोग आपका गलत फायदा उठाने का प्रयास कर सकते हैं. ग्रहण दोष के बनने से किसी खास से किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है. साथ ही जीवनसाथी को भी खुश रखने का प्रयास में आप असफल हो सकते है. स्वास्थ्य में पैरों के पंजों में दिक्कत हो सकती है, इसलिए उसकी केयर करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा लाभ. कार्यस्थल पर वर्कलोड होने पर सहकर्मियों के साथ मिल बांटकर काम करते नजर आएंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और प्रीति योग के बनने से माइनिंग, पेट्रोकेमिकल, बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करने वालों के लिए दिन बड़ा लाभ देने वाला साबित होगा. युवाओं को अपने करीबी लोगों की दुख तकलीफ को समझते हुए उसे दूर करने के प्रयास करें. परिवार में आपको एक मध्यस्थ कराने वाले दूत का दायित्व निभाना पड़ सकता है, अपनी सूझबूझ से रिश्तों में आई दूरियों को कम करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान में फाइबर की मात्रा बढ़ाना सेहत के लिए उत्तम रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेंगे वर्काहोलिक. ऑफिशियल कार्य को उत्सुकता के साथ करते रहें और अपने उत्साह में बिल्कुल भी कमी न आने दें. बिजनेसमैन को बिजनेस एक्सपेंड के लिए बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर व्यापारिक योजना बनाने पर जोर देना चाहिए. न्यू जेनरेशन को दिन की स्टार्टिंग अपने ईष्ट देव का स्मरण करते हुए करनी चाहिए, जिससे आ रहे कष्टों का सामना करने की आपको शक्ति प्रदान करें. परिवार में सुख शांति बनाए रखने के लिए अपनों पर थोड़ा विश्वास जरूर करें, अपनों पर शंका करना उचित नहीं है. हेल्थ की बात करें तो जो लोग पहले से बीमार चल रहें है, उन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, लापरवाही के चलते पुराने रोग उभर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लाइफ रहेगी अच्छी. ऑफिस में आपको सीनियर्स और बॉस की रिस्पेक्ट करनी होगी, उनके बताए गए कार्यों को सर्वप्रथम करें, उनकी बातों का अनुसरण न करने पर भरी सभा में शर्मिंदा होना पड़ सकता है. बिजनेस में दिक्कत आ सकती है, उन्हें समय अनुकूल होने का इंतजार करना होगा, धैर्य के साथ अपना काम करें सही समय आने पर निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. स्टूडेंट्स को अपना करियर संवारने पर फोकस करना होगा, ताकि वो अपने आने वाले भविष्य को पहले से ही सेटल कर लें. परिवार में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, मुश्किल दौर में पिता का सानिध्य प्राप्त होगा.मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए योग को दिनचर्या में शामिल करें, दोनों ही तौर पर आपको फिट रहना बेहद जरूरी है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. कार्यस्थल में स्थितियां सामान्य रहने वाली है, लेकिन स्थिति सामान्य होने का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि कार्य नहीं करना पड़ेगा. ग्रहण दोष के बनने से लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही लोन के संदर्भ में की जाने वाली मेहनत व्यर्थ ही जाएगी. स्टूडेंट्स की परीक्षा नजदीक है उन्हें खेल से ज्यादा पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए, तभी परीक्षा के परिणाम अच्छे प्राप्त होंगे. घर के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करते हुए प्रफुल्लित वातावरण में रहना आपके लिए अच्छा रहेंगे. पेट में यदि किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो लापरवाही न करें, डॉक्टर से तुरंत परामर्श लें.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस से हो सकती है बहस. करियर को गति देने के लिए जमकर मेहनत करें, वर्तमान में की गई मेहनत भविष्य में अच्छा लाभ देगी. होटल, मोटेल, फूड और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन को सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए व्यापार का संचालन करना चाहिए, अन्यथा सरकारी कार्य में लापरवाही करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. न्यू जेनरेशन को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होंगे, इसलिए संपर्कों पर ध्यान दें. यदि बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें, समस्या दिखेगी छोटी लेकिन गंभीर हो सकती है. हेल्थ में बदलते मौसम के कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है, इसलिए बदलते मौसम के साथ दिनचर्या में भी बदलाव करें.

Vaishakh Amavasya 2023: आज की वैशाख अमावस्या है विशेष, इस दिन पर जानें स्नान-दान का सही समय और अन्य जरुरी बातें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और प्रीति योग के बनने से गवर्नमेंट डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों को जिम्मेदारियों के साथ-साथ पदोन्नति की भी संभावना है. प्रॉपर्टी डीलिंग के कार्य से जुड़े बिजनेसमैन को कानूनी दांवपेच से बच कर रहना होगा, अन्यथा आप को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. स्पोर्ट्स पर्सन को ट्रेक पर कोच को अपनी त्वरित प्रतिक्रिया देने की आदत पर कंट्रोल करना होगा, तीखी वाणी दूसरों को चुभने वाली हो सकती है. संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिसके चलते उसके साथ साथ घर के सभी लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. जिन लोगों को किडनी से संबंधित दिक्कत है, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा, मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अब इससे तुरंत तौबा कर ले.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. कार्यस्थल पर काम के बोझ से दबे होने के कारण आराम कम करने का मौका मिलेगा. बिजनेसमैन को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना होगा, लाभ कमाएं लेकिन अपने सिद्धांतों का पालन करना न छोड़े. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को सफलता पाने के लिए मेहनत करनी होगी, आलस्य को अपने ऊपर कतई हावी न होने दें. संतान को लेकर चिंता रहेगी, इसलिए उसके व्यवहार, आदतों और दोस्ती पर ध्यान दें. गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना होगा, डॉक्टर के संपर्क में निरंतर बनी रहे और दिनचर्या का सख्ती से पालन करें.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे माँ के आशीर्वाद से सभी कामों में सफलता मिलेगी. ऑफिशियल कार्यों में अपनी प्रबंधन क्षमता दिखाने का अवसर प्राप्त होगा, जिसमें अपना सौ प्रतिशत योगदान देने का प्रयास करें अन्यथा आपके विरोधी मौके पर चौका लगा देंगे. बिजनेसमैन को उधार लेन-देन से बचना चाहिए, पैसा फंसने का डर है. ग्रहण दोष के बनने से लव लाइफ में किसी मुद्दे को लेकर आपसी विवाद हो सकता है, ऐसे में पहले से सतर्क रहें. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, मुश्किल दौर में पिता का सानिध्य प्राप्त होने से आपको बहुत सपोर्ट मिल जाएगा. सेहत की बात करें तो आपको बहुत हाइजीन होना होगा, अपने आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इन्फेक्शन होने का खतरा है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में फोकस करना चाहिए, नहीं तो भविष्य में कार्यभार बढ़ता जाएगा. बिजनेसमैन के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, शाम को व्यापारिक स्थिति का आकलन करेंगे तो वह न तो ज्यादा मुनाफा कमाएंगे और न ही घाटा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को स्टडी के साथ-साथ अपने इष्ट देव का भी ध्यान करना चाहिए हो सके तो सप्ताह में एक दिन धार्मिक स्थल पर जाएं व स्थल की साफ-सफाई में सहयोग करें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और प्रीति योग के बनने से परिवार में किसी कार्य को लेकर जो रुकावट आ रहीं थी, वह कार्य अब होता दिखाई दे रहा है. जिन लोगों का लगातार वजन बढ़ रहा है वह लोग घर पर ही एक्सरसाइज व योग करते रहें, और वजन को बढ़ने से रोके.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेंश से होगा लाभ. कार्यस्थल पर सीनियर्स से तालमेल बना कर चलना होगा, यदि कार्य का भार अधिक है, तो टेंशन होना स्वाभाविक है. बिजनेसमैन आर्थिक गिरावट को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन धैर्य मत खोए और संयमित होकर अपने आगे के कार्य करें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से ऑनलाइन स्टडी कर रहें स्टूडेंट्स अपनी स्टडी में किसी प्रकार की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं. ननिहाल पक्ष में किसी से विवाद हो सकता है, जितना हो सके छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचें. स्वास्थ्य सामान्य रहेंगे, लेकिन अपने आस पास स्वच्छता का ध्यान रखें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Asaduddin Owaisi News: फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Parliament Session 2024: 'मुस्लिमों के घर पर बुलडोजर चले'- Asaduddin Owaisi | ABP News |Akhilesh Yadav In Parliament: 'संसद में जो कहा सच कहा'- Akhilesh Yadav | ABP News |Mirzapur 3: Web Series के 3 बड़े Updates!Owaisi ने मुस्लिमों पर जुल्म, मॉब लिंचिंग से लेकर पेपर लीक-बेरोजगारी पर मोदी सरकार को संसद में घेरा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Asaduddin Owaisi News: फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान...संसद में सरकार पर जमकर बरसे असदुद्दीन ओवैसी
OBC Reservation पर योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
योगी सरकार को लिखी चिट्ठी पर अनुप्रिया पटेल ने दी सफाई, कहा- इनसे अलर्ट रहिए...
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने सालों बाद खोला हैरान कर देने वाला राज
तो इस वजह से रजनीकांत संग काम नहीं करते कमल हासन, एक्टर ने बताया सच
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
नासा ने शेयर की Tristan Da Cunha आईलैंड की फोटो, क्या है खास जिसकी हर जगह हो रही चर्चा
GST Collection: तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
तीन साल में पहली बार मंथली जीएसटी बढ़ोतरी 10% से कम, वित्त मंत्रालय ने नहीं दिया आधिकारिक डेटा
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक औऱ सामाजिक छवि
11 दिन 5 पुल, हरेक के साथ ढहती गयी बिहार की प्रशासनिक, राजनीतिक औऱ सामाजिक छवि
इस राज्य में किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, इस वेबसाइट पर जाकर तुरंत करें रजिस्ट्रेशन
इस राज्य में किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, इस वेबसाइट पर जाकर तुरंत करें रजिस्ट्रेशन
Relationship Tips: महीनों नहीं मिलता एक-दूजे का साथ, संजना-बुमराह से सीखें कैसे मजबूत रखें रिश्ता
महीनों नहीं मिलता एक-दूजे का साथ, संजना-बुमराह से सीखें कैसे मजबूत रखें रिश्ता
Embed widget