एक्सप्लोरर

Horoscope Today 23 April 2023: मिथुन, कन्या, धनु राशि वाले किस्मत के धनी बन सकते हैं, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 23 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 23 अप्रैल 2023, मिथुन, कन्या, धनु राशि वालों को मिल सकता है नोकरी में प्रमोशन, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 23 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 23 अप्रैल 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:48 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रोहिणी नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सौभाग्य योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेंगे. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म, पुण्यकर्म करने का आर्शीवाद मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस में नए बिजनेसमैन से कॉन्टैक्ट बनेंगे जिसके चलते बिजनेस में नई डील आपके हाथ लगेगी. वर्कस्पेस में आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स आपको बहुत फायदा करवाएंगी. सेहत थोड़ी गड़बड़ा सकती है. संडे के दिन फैमिली में किसी कार्यक्रम के चलते फेस्टिवल जैसा माहौल बन सकता है. लव और ओ जी पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का वक्त मिलेगा और आप उनके साथ काफी वक्त बिताएंगे. अगामी चुनावों को देखते हुए पार्टी कार्यलय में किसी मीटिंग में आपकी ही चर्चा होगी. स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क से अपने फील्ड में विशेष सफलता मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बिजनेस में आपके हाथ विदेशों से नए कॉन्टैक्ट बनेंगे. वर्कस्पेस पर आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. सामाजिक  और राजनीतिक स्तर पर किसी नए कार्य को करने का मानस बन सकता है. मोटापे को लेकर आप परेशान रहेंगे. आपको अपने वेंट पर कंट्रोल करने की जरूरत है. फैमिली में किसी नए मेंबर की एंट्री हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिनभर एंजॉय करेंगे. स्टूडेंट्स का स्टडी में मन लगा रहेंगे एवं वें जमकर मेहनत करेंगे जिसका फल आगे जाकर प्राप्त होगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करे. बैंकिंग और इंश्योरेंस बिजनेस में दिन आपके लिए हितकर नहीं रहेंगे. ऑफिस में सीनियर्स का कोई कार्य आपकी उलझने बढ़ा सकता है. सोशल लेवल पर किसी कार्य को लेकर आपकी इमेज डाउन हो सकती है. फैमिली मेंबर के साथ आपके रिलेशन बिगड़ सकते है. लव और लाइफ पार्टनर से वाक युद्ध हो सकता है. ब्लड प्रेशर हाई लो समस्या से आप परेशान रहेंगे. कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को अनेकानेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से मिलेगी खुशखबरी. मीडिया और प्रिंटिंग बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से वर्कप्लेस पर समय आपके लिए विशेष फलदायी रहेंगे. फैमिली में आपको किसी कार्य में सभी का सहयोग मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई महंगा गिफ्ट मिल सकता है. हेल्थ की दृष्टि से पूरा दिन एनर्जेटिक फील करेंगे. अचानक ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. हायर एजुकेशन स्टूडेंट्स को लव अफेयर से दूर रहना चाहिए वो पहले अपने करियर में सेट हो जाए उसके बाद आगे के बारे में सोचे.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में प्रमोशन के लिए प्रयास करे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से कॉन्फिडेंस लेवल हाई होने से बिजनेस में प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. वर्कस्पेस पर न्यू पोस्ट के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है. एक्सपेंडिचर पर कंट्रोल रखने की जरूरत है. फैमिली मेंबर के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. लव और लाइफ पार्टनर के किसी कार्य में आपका संपूर्ण सहयोग रहेंगे. मस्कुलर पेन से आप तनाव में रहेंगे. अगर आप किसी कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो कठिन प्रयासों से आपको उसमें सफलता मिलेगी.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो में सफलता मिलेगी. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस से रिलेटेड कानुनी मामले आपके पक्ष में आ सकते है. कार्यस्थल पर फ्रेंड्स से आपको हर संभव मदद मिलेगी. सोशल लेवल पर आपके कार्यों में कुछ रूकावटें आएगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से धीरे-धीरे दूर हो जाएगी. फैमिली में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ बाहर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्वास्थ्य पक्ष अनुकूल बने रहने से जोश एवं उत्साह का संचार होगा. स्टूडेंट्स के लिए टाइम अच्छा है.

तुला राशि (Libra)चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या. ऑयल इंडस्ट्रीज में आपको लॉस होगा जो आपकी प्रोब्लम इंक्रीज करेगा. वर्कस्पेस पर गलतफहमी होने से बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है. संडे के दिन फैमिली में आपकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. लव और लाइफ पार्टनर की कोई बात आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. सामाजिक  और राजनीतिक स्तर पर भाग दौड़ के चलते हेल्थ में गिरावट आ सकती है. स्टूडेंट्स के लिए समय रहते अलर्ट हो जाएं तो उनके लिए बेहतर रहेंगे. हेल्थ को लेकर ट्रेवलिंग अवॉइड करें.

Shani Upay: शनि पीड़ा से मुक्ति दिलाता है तेल का ये आसान उपाय, बन जाते हैं बिगड़े काम

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. बिजनेस में सक्सेस पाने के लिए आपको कुछ प्रोब्लम का सामना करना पड़ सकता है. वर्कस्पेस पर इमोशनल इश्यू की वजह से तनाव की स्थितियां बन सकती है. फैमिली के साथ लग्जरियस लाइफ जीने के लिए नए वाहन की खरीददारी हो सकती है. सामाजिक  और राजनीतिक स्तर पर आपकी मध्यस्तता से किसी विवाद का सॉल्यूशन हो सकता है. हेल्थ पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. स्टूडेंट्स को सक्सेस होने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपकी कुछ विश पूरी हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट में इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग बना सकते है. वर्कस्पेस पर आगे बढ़ने के कई अवसर आपके हाथ लगेंगे. रीढ़ की हड्डी में परेशानी हो सकती है. फैमिली के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के सहयोग से लाइफ में आ रही प्रोब्लम दूर होगी. स्टूडेंट्स को करियर के नए अवसर मिलेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस के मार्केट में अटके हुए मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर दिन आपके फेवर में रहेंगे, लेकिन आपको गॉसिप से दुरी बनाएं रखनी होगी. सामाजिक स्तर पर सावधानी बरतें और अपने वाणी पर कंट्रोल रखें. फैमिली में खुशहाली का माहौल रहेंगे. एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास से ही सफलता हाथ लगेगी. ऑफिशियल ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है जोकि आपके लिए प्रॉफिटेबल साबित होगी. खाने को लेकर बनाये गए डाइट चार्ट का असर आपकी हेल्थ पर देखने को मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे माँ दुर्गा को याद करे. बिजनेस में किए गए इन्वेस्टमेंट से आपके हाथ लॉस लगेगा. सोशल लेवल पर कुछ डॉक्यूमेंट खो जाने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. ऑफिस में आप बैक बाईटिंग के शिकार हो सकते है. फैमिली में मतभेद और मनमुटाव जैसी स्थितियां बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के इमोशन को समझें. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को टेक्निकली कुछ प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ेगी.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेगे मदद. बिजनेस विस्तार की प्लानिंग में कुछ बदलाव करना चाहेंगे, लेकिन उससे पहले उसके बारे में वर्चुअल सोचकर के देख लें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सौभाग्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर प्रमोशन के चांसेज बन सकते है. हेल्थ को लेकर अलर्ट हो जाएं. संडे के दिन फैमिली में नए मेंबर के आने से खुशी का माहौल बना रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर की किसी कार्य में हेल्प करेंगे. स्टूडेंट्स बेहतर कोशिशों से ही अपने सब्जेक्ट पर पकड़ मजबूत कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आपको किसी कार्य में कानूनी सपोर्ट भी मिल सकता है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
Kapil Sharma से पहले भी आया था कॉमेडी का ये बादशाह, 'फूफा-जीजा' के सहारे बांधता था समां
कपिल शर्मा से भी ज्यादा पापुलर था कानपुर का ये 'कॉमेडी किंग'
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
Rohit Sharma IND vs BAN: जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Babbu Maan ने कॉन्सर्ट टिकटों की black Marketing, Village Concert, Sucha Soorma और अन्य मुद्दों पर बात कीIPO ALERT: BikeWo Greentech IPO में निवेश से पहले जानें Price Band, GMP और ReviewGHKKPM: Kitchen Romance! सासु मां ने दिया सवि को काम, काम के बीच में दिखा रजत-सवि का रोमांस #sbsTirupati Temple Row: तिरुपति मंदिर के प्रसाद विवाद पर केंद्र सरकार ने CM Naidu से मांगी रिपोर्ट |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
Kapil Sharma से पहले भी आया था कॉमेडी का ये बादशाह, 'फूफा-जीजा' के सहारे बांधता था समां
कपिल शर्मा से भी ज्यादा पापुलर था कानपुर का ये 'कॉमेडी किंग'
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
Rohit Sharma IND vs BAN: जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
तिरुपति लड्डू विवाद: HC पहुंची जगन की पार्टी, नायडू के आरोपों की जजों की कमेटी से जांच कराने की मांग
तिरुपति लड्डू विवाद: HC पहुंची जगन की पार्टी, नायडू के आरोपों की जजों की कमेटी से जांच कराने की मांग
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
Embed widget