एक्सप्लोरर

Horoscope Today 8 April 2023: मेष, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि वालों को मिलेगा शश योग का लाभ,जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 8 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 8 अप्रैल 2023, शनिवार को वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि वालों को मिलेगा शश योग का लाभ, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 8 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 8 अप्रैल 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 10:11 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:59 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा.

चन्द्रमा तुला राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी के साथ सम्बध अच्छे रहेंगे. इलेक्ट्रिक मीडिया से जुड़े लोगों को नौकरी के बेहतर अवसर मिलने की संभावना है, इसलिए अपनी तलाश को जारी रखें. लोन के लिए प्रयासरत बिजनेसमैन को लोन मुहैया कराने के लिए बेहतर मौके मिलेंगे, ऐसे अवसर को हाथ से न जाने दें. खिलाड़ी अपनी दिनचर्या और खान-पान को संतुलित बनाए रखें, तभी वह खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. वीकेंड पर खरीदारी करते समय जरूरत के आधार पर सामानों का चयन करें, इससे खर्च का संतुलन बना रहेगा और सेविंग पर कोई असर भी नहीं पड़ेगा. स्वास्थ्य में क्रोध और तनाव की वजह से थकान हो सकती है, इसलिए क्रोध और तनाव से बचने की कोशिश करें.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों की नौकरी में तबादले की संभावनाएं बन रही है, ऐसे में बॉस और सीनियर से बात करके अपेक्षित स्थान पर तबादला कराया जा सकता है. बिजनेसमैन को अनावश्यक गुस्से से बचने की जरूरत है, ग्राहकों और कर्मचारियों पर अनावश्यक क्रोध व्यापार की उन्नति में बाधा बन सकता है. स्टूडेंट्स का मन अपने लक्ष्य से भटक सकता है इसलिए अपना सारा फॉकस्ल्स सिर्फ और सिर्फ स्टडी पर बनाए रखें. पारिवारिक दृष्टि से दिन शुभ है घरेलू सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी. अत्यधिक कामकाज के चलते आपकी बॉडी को विटामिन डी की कमी हो सकती है, मॉर्निंग वॉक करते समय धूप निकलने का इंतजार जरूर करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. नौकरी या कारोबार संबंधित दस्तावेज खासकर ओरिजनल संभालकर रखें, इनकी जरूरत कभी भी अचानक से पड़ सकती है. बिजनेस में यदि लाभ नहीं होता है तो बिजनेसमैन स्वयं को हतोत्साहित न होने दें, अपनी मेहनत और लगन पर पूरा भरोसा रखें समय अनुकूल होने पर व्यापार में लाभ जरूर होगा. वीकेंड पर न्यू जेनरेशन को बेस्ट फ्रेंड्स के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. दोस्तों से मीटिंग करने के बाद कहीं बाहर घूमने की भी योजना बना सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों से बात करते समय संयम बरतें, जो भी बातें हैं अपने दायरे में रहकर करें. आपकी बातों को प्राथमिकता जरूर दी जाएगी. जिन लोगों का हाल में ऑपरेशन हुआ है वे इन्फेक्शन को लेकर सावधानी बरतें. इन्फेक्शन होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आऐगी. नौकरीपेशा लोग जितना हो सके, विवादित मामलों से खुद को दूर रखना चाहिए. ग्रहण दोष के बनने से नकारात्मक स्थिति व्यापार के लिए अशुभ संकेत लेकर आई है, बिजनेसमैन को ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमाने के लिए अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा मेहतन करनी पड़ेगी. न्यू जेनरेशन ने जो नया काम लिया है उसे पूरी जिम्मेदारी से समय पर खत्म करने का प्रयास करें. आपके तीखे शब्दों से किसी का दिल दुख सकता है. जिससे पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव की आशंका बढ़ेगी. सेहत की दृष्टि से साफ-सफाई और दवाओं को लेकर की गई लापरवाही स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है, इसलिए किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. कार्यस्थल पर पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताना होगा, कोशिश करें कि आपके आसपास का माहौल भी सकारात्मक रहे. वासी, सर्वार्थसिद्ध और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के काम को नई रफ्तार मिलेगी, काम को रफ्तार मिलने पर पिछले सारे पेंडिंग काम झटपट होते चले जाएंगे. स्टूडेंट्स को अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा, सेहत गड़बड़ होने पर पढ़ाई भी बाधित हो सकती है. फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएं और अपनी क्षमता अनुसार कन्याओं को उपहार दें, साथ ही उन्हे कुछ मीठा भी खिलाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक अशांति के चलते कोई अज्ञात भय रहेगा, जिससे स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामलों को सुलझाने का प्रयास करेंगे. नौकरी से जुड़े हैं उन्हें अब कार्य को लेकर सजग होना होगा ऑफिशियल काम करने में किसी तरह की लापरवाही मत दिखाएं. इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन के लिए दिन बड़ा मुनाफा देने वाला हो सकता है. कंपटीशन स्टूडेंट्स को अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, छोटी-छोटी बातों पर अचानक क्रोध आ सकता है जो तनाव का कारण बनेगा. जिन लोगों का जीवनसाथी के साथ विवाद चल रहा था, आज उसमें राहत मिलेगी. पार्टनर की पहल से रिश्ते में आई दूरी कुछ कम होगी. खुद को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए वर्तमान समय में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से बच कर रहना होगा इसलिए बताए जा रहे नियमों का पालन करें.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए उन्नति की प्रबल संभावनाएं बन रही है, ऐसे ही मेहनत और लगन के साथ अपना काम करते रहें. पार्टनरशिप बिजनेस में निवेश बढ़ाने को लेकर प्लानिंग बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य कर सकते हैं. बिजनेस पार्टनर के साथ बैठकर डिस्कशन करना उचित रहेगा. स्टूडेंट्स को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य और फोकस न खोएं. परिवार में कोई महत्वपूर्ण मुद्दे पर पिता की सलाह काफी हितकारी होगी, उनकी सलाह को न केवल सुने बल्कि माने भी. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोग शत्रुओं की भांति आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए इलाज और परहेज में कोई लापरवाही न बरतें.

Vaishakh Month 2023 Vrat Festival: वैशाख में बुद्ध पूर्णिमा, मोहिनी एकादशी कब? जानें इस माह के व्रत-त्योहार की लिस्ट

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हानि होगी. वीकेंड पर ऑफिस के कार्य घर से ही करना पड़ सकता है, तो ऐसे समय को सकारात्मक दृष्टि से देखते हुए, कार्य को पूर्ण करें. ग्रहण दोष के बनने से बिजनेसमैन पैसे के लेनदेन को लेकर सजग रहें, लेनदेन में चूक होने से आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. न्यू जेनरेशन का आत्मबल उनके लिए सफलता के नए द्वार खोलेगा, इसी आत्मबल के आधार पर उन्हें आगे बढ़ते रहने की कोशिश करते रहनी चाहिए. परिवार में एक दूसरे का सम्मान करें और विनम्र भाव से पेश आएं, तभी सभी लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. आपकी गिरती सेहत का कारण बिगड़ी दिनचर्या हो सकती है इसका अवलोकन करें, और उसे ठीक करने की व्यवस्था बनाएं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहन से खुशखबरी मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके काम का प्रदर्शन आपकी क्षमता और विश्वास को बढ़ाने वाला होगा. बिजनेसमैन यदि कोई डील करने जा रहे हैं तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करे. जिससे आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. न्यू जेनरेशन के मन में नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षण पैदा होगा, ध्यान रहे किसी का अहित करने से बचकर रहें. घर के बच्चों को ऐसे खेल खेलने के लिए प्रेरित करें, जिससे उनके शरीर के साथ साथ दिमाग का विकास भी हो. हेल्थ को लेकर स्थिति सामान्य रहने वाली है, इसको लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीतिक उन्नति होगी. ऑफिस के कार्यों में आपको आलस्य से दूरी बनाएं रखनी होगी, अन्यथा वह महत्वपूर्ण काम में पीछे छूट सकते हैं या नुकसान भी उठा सकते हैं. सर्वार्थसिद्धि वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन को हर काम में सफलता हासिल होगी, इसके चलते आपको धन लाभ होने की भी संभावना है. स्टूडेंट्स को स्टडी और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा. जीवन के हर पहलू का लुत्फ उठाते चले. पारिवारिक रिश्तो में बेवजह की शंका को स्थान न दें, अन्यथा रिश्ते टूटने की कगार पर आ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है, बैठने-लेटने के समय पोस्चर पर ध्यान दें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे अच्छे काम करने से भाग्य चमकेगा. वासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से नौकरीपेशा लोगों को विदेशी कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, यदि आपने अप्लाई कर रखा है तो जल्दी ही आपको नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. बिजनेसमैन को व्यापारी वर्ग को सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए कारोबार चलाने का प्रयास करना होगा, नियमों का उल्लंघन करने पर व्यापारिक लाइसेंस रद्द भी हो सकता है. न्यू जेनरेशन को अपना कुछ समय दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बिताना चाहिए, इससे आपके मन को शांति जरूर मिलेंगी. माता-पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करें, और उनकी सेवा करने का एक भी पल जाया न करें. लापरवाही के चलते सेहत में पुरानी बीमारियां उभर सकती हैं, अपनी ओर से स्वास्थ्य सुधार में कोई भी कमी न रखें.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर कामकाज में चूक हो सकती है, सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उसे समय से पूरा करें. ग्रहण दोष के बनने से नकारात्मक स्थितियों के साथ आपकी लापरवाही होने से व्यापार में बड़ा नुकसान कर करा सकती है. कारोबार से संबंधित कोई भी कार्य बहुत सजग होकर करें. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को मेहनत से पढ़ाई में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिसके चलते वह अपने करियर की सही राह को चुन सकेंगे. परिवार संग मिलकर धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं, आयोजन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने का प्रयास करें. वाहन चलाने में पूर्ण सावधानी रखनी होगी, चोट-चपेट लगने की आशंका है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, जब भी किया निगेटिव रोल, हीरो की बजा दी बैंड
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, हमेशा पड़े हीरो पर भारी
Embed widget