एक्सप्लोरर

Horoscope Today 12 December: मिथुन, सिंह, धनु राशि वालों को नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 12 December 2023, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वाले सोच समझकर बोलें. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 12 December 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 12 दिसंबर 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन अमावस्या तिथि रहेगी. आज सुबह 11:57 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मी योग धृति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल पक्ष से परेशानी हो सकती है. व्यवसाय में अच्छे प्रबंधन की कमी के कारण बहुत सारी शिकायतें और ग्राहकों की कमी रहेगी. कार्यस्थल पर किसी की सलाह आपके लिए तब तक फायदेमंद नहीं होगी जब तक आप उस पर काम करना शुरू नहीं करते. ऐसा मत करो. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके चल रहे कार्यों में रुकावटें आएंगी.

हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. न चाहते हुए भी आपको आधिकारिक तौर पर यात्रा करनी पड़ सकती है. किसी कारणवश छात्र कैंपस प्लेसमेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. परिवार में घरेलू कलह की स्थिति में चुप रहना आपके लिए बेहतर रहेगा. “चुप रहना एक साधना है, और सोच समझकर बोलना एक कला है.”

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में नये उत्पाद बढ़ेंगे. व्यापारिक व्यय सामान्य होने से व्यापारिक आय में वृद्धि होगी. धृति और लक्ष्मी योग बनने से कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए आपको टीम का नेतृत्व करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम आसानी से पूरे होंगे. आप अपने प्यार या जीवनसाथी से किसी बात को लेकर भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं.

आप भावुक हो सकते हैं. यदि आप परिवार में किसी खास व्यक्ति से नाराज हैं तो उसे उसकी गलती के लिए अकेले में डांटें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. विद्यार्थी पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाए रखने में सफल रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. आप अपने व्यवसाय में नए ग्राहक जोड़ने के लिए डिजिटल विज्ञापन का सहारा लेंगे. कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत आपको नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी. कड़ी मेहनत ही सफलता का सूत्र है. परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा. धृति और लक्ष्मी योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

प्रेम और जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए रखें. आपको अपनी परीक्षा देने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर सतर्क रहना चाहिए और तैयारी शुरू कर देनी चाहिए और शिक्षक की सलाह का पालन करना चाहिए. आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. अपने कॉस्मेटिक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आपको अपनी मार्केटिंग टीम बढ़ानी होगी. धृति और लक्ष्मी योग बनने से कॉरपोरेट सेक्टर से जुड़े व्यक्ति को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार के किसी सदस्य को आपसे बहुत उम्मीदें होंगी. जिसे आपको पूरा करना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपने आचरण से सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

आप किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. विद्यार्थी कड़ी मेहनत से ही सफलता के द्वार तक पहुंच सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ चल रही बहस को अपनी बातों से ख़त्म करने में सफल रहेंगे. प्यार में बदलने में सफल रहेंगे. देवपितृकार्य

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा के कारण आपको अपनी कीमत पर मोलभाव करना पड़ेगा. ऑफिस में अनावश्यक वाद-विवाद और बातों से खुद को दूर रखें और सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें. नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. परिवार में बातचीत करते समय आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. "मीठा बोलना दान के समान है, मीठा बोलने में कैसी दरिद्रता है.

" प्रेम और दांपत्य जीवन में कोई बात भूलने से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है. अचानक परीक्षा की तारीख घोषित होने से आपकी टेंशन बढ़ जाएगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको आलस्य त्याग कर नियमित व्यायाम पर ध्यान देना होगा.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण छोटे भाई से मनमुटाव हो सकता है. धृति और लक्ष्मी योग बनने से कारोबार में अतिरिक्त आय के स्रोत से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर टीम में एकता बनाए रखने के कारण आपको टीम का नेतृत्व करना होगा. कह सकते हैं कि सेहत के लिहाज से दिन बहुत बढ़िया रहेगा. आप परिवार के साथ किसी की जन्मदिन पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

छात्र समय पर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे तभी वे अपना भविष्य बेहतर बना पाएंगे. पढ़ाई में आने वाली कठिनाइयों से न घबराएं. उनका सामना करो. "यदि आपको कठिनाइयों से निपटना है, तो समाधान खोजें, बहाने नहीं." प्रेम और दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको पेशेवर यात्रा के लिए तैयार रहना होगा.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जो आपको नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद देगा. व्यापार में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन कुछ जगहों पर आपको प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर अपने काम की गति बढ़ाएं. धृति और लक्ष्मी योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी बड़ी कंपनी से सहयोग मिल सकता है. खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

परिवार के सहयोग से आप अपनी पुरानी संपत्ति वापस खरीदने में सफल रहेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. छात्र आवारागर्दी और प्रेम संबंधों में पड़कर अपना करियर बर्बाद कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बौद्धिक विकास होगा. धृति और लक्ष्मी योग बनने से कॉर्पोरेट मीटिंग में आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी कार्यशैली को देखते हुए आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. जो आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद साबित होगा. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में जूनियर्स की मदद से आपका काम पूरा होगा. परिवार में आपको किसी काम में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. "इस दुनिया में सिर्फ माता-पिता ही बिना स्वार्थ के प्यार करते हैं.

" आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. चुनाव नतीजों को देखते हुए हर तरफ राजनेताओं के कामकाज की चर्चा होगी. छात्र अपनी रैंक बनाए रखने के प्रयासों में सफल होंगे. अचानक किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये संपर्कों से हानि होगी. बेहतर पैकेज मिलने पर मार्केटिंग टीम किसी अन्य कंपनी से जुड़ सकती है. व्यापार में घाटा होगा जिससे आपका मनोबल टूट सकता है. कार्यस्थल पर आप किसी की ख़ुशी बर्दाश्त नहीं करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति विरोधियों के जाल में फंस सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में अगर कोई बात हद से आगे बढ़ जाएगी तो आपका तनाव बढ़ सकता है.

परिवार में रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. जंक फूड खाने से आपका पाचन खराब हो सकता है. राजनेता द्वारा किए गए किसी पिछले कार्य की जांच उसके विरोधियों द्वारा की जा सकती है. छात्र अपना बेहतर प्रदर्शन दोहरा नहीं पाएंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 11वें भाव में होगा इसलिए लाभ बढ़ाने की योजना बनाएं. बिजनेस में अच्छी कमाई और कड़ी मेहनत से आर्थिक परेशानियां दूर होंगी. कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत और निरंतरता से महीने के कर्मचारी का खिताब आपकी झोली में दोबारा आ सकता है.

"सफलता प्रयास करने से मिलती है, इंतजार करने से नहीं." सामाजिक स्तर: आपको मित्रों, परिवार और राजनीतिक सहयोग मिलेगा. घर के नवीनीकरण में आपको परिवार से आर्थिक सहायता मिलेगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ शाम बिताना मज़ेदार रहेगा. छात्र अभी से कैंपस प्लेसमेंट के लिए तैयारी शुरू कर देंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 10वें भाव में रहेगा जिससे नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. स्वतंत्र लेखन और ट्रेडिंग करने वालों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता को देखते हुए आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पुराने कार्य मिलकर नए कार्य करने में व्यस्त रहेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ लॉग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं. विद्यार्थियों को केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. परिवार में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में आपकी ज़िम्मेदारियाँ अधिक रहेंगी.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. धृति और लक्ष्मी योग बनने से कारोबार में अच्छी कमाई होने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. नौकरीपेशा और बेरोजगार व्यक्ति को अवसर हाथ से नहीं जाने देना चाहिए.

प्यार और जीवनसाथी. लेकिन आप किसी बात को लेकर दबाव बना सकते हैं. खिलाड़ियों को गुरु से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जिससे उनके भविष्य में नया मोड़ आएगा. परिवार में बुजुर्गों की सलाह आपके काम आएगी. दोस्तों के साथ ड्राइव पर जाते समय गाड़ी चलाना. यह अपने आप करो.

Weekly Horoscope 11- 17 December 2023: मेष, मिथुन, धनु राशि वालों के लिए कठिन रहेगा आज से शुरु हुआ नया सप्ताह, जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
तिरुपति प्रसाद विवाद पर सपा सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया, वृंदावन का भी कर दिया जिक्र
तिरुपति प्रसाद विवाद पर सपा सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया, वृंदावन का भी कर दिया जिक्र
न हेमा मालिनी, न तनुजा और न मुमताज...इस हीरोइन के दीवाने रहे हैं Dharmendra, चोरी-चुपके जाते थे फिल्में देखने
न हेमा मालिनी, न तनुजा और न मुमताज, इस हीरोइन के दीवाने रहे हैं धर्मेंद्र
IND vs BAN: टीम इंडिया ने दर्ज की बंपर जीत, तो कोच गंभीर ने कही बड़ी बात; रिएक्शन कर देगा हैरान
टीम इंडिया ने दर्ज की बंपर जीत, तो कोच गंभीर ने कही बड़ी बात; रिएक्शन कर देगा हैरान
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Lebanon Israel War: खतरे में लेबनान का फ्यूचर, बज गया सिविल वॉर का हूटर? | America | ABP NewsHaryana Election: Arvind Kejriwal के RSS से सवाल...हरियाणा तक बवाल | AAP | ABP NewsHindustan Shikhar Samagam: Jagat Singh को ऐसे मिली जंगली की उपाधी | ABP News'प्रकृति को बिना नुकसान किए कैसे स्वस्थ रहें' देवभूमि के 'गुमनाम नायकों' का खास Interview | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
तिरुपति प्रसाद विवाद पर सपा सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया, वृंदावन का भी कर दिया जिक्र
तिरुपति प्रसाद विवाद पर सपा सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया, वृंदावन का भी कर दिया जिक्र
न हेमा मालिनी, न तनुजा और न मुमताज...इस हीरोइन के दीवाने रहे हैं Dharmendra, चोरी-चुपके जाते थे फिल्में देखने
न हेमा मालिनी, न तनुजा और न मुमताज, इस हीरोइन के दीवाने रहे हैं धर्मेंद्र
IND vs BAN: टीम इंडिया ने दर्ज की बंपर जीत, तो कोच गंभीर ने कही बड़ी बात; रिएक्शन कर देगा हैरान
टीम इंडिया ने दर्ज की बंपर जीत, तो कोच गंभीर ने कही बड़ी बात; रिएक्शन कर देगा हैरान
Coldplay Concert: कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
'ऐसा मस्जिद के साथ होता तो देश में फैल जाती अव्यवस्था', तिरुपति लड्डू विवाद पर बोले डिप्टी CM पवन कल्याण
'ऐसा मस्जिद के साथ होता तो देश में फैल जाती अव्यवस्था', तिरुपति लड्डू विवाद पर बोले पवन कल्याण
Eye Twitching: आंख फड़कने पर शुभ-अशुभ कई बार सोचा होगा, जानें किस विटामिन की कमी से होता है ऐसा?
आंख फड़कने पर शुभ-अशुभ नहीं, हो सकती है इस विटामिन की कमी
छोटी मोटी हेल्थ प्रॉब्लम्स में कहीं आप भी तो नहीं खा रहे दवाइयां, ज़रा ठहर जाएं, जान लें कितनी बड़ी गलती कर रहे हैं आप
छोटी मोटी हेल्थ प्रॉब्लम्स में खा रहे हैं दवाइयां तो जान लें इसके नुकसान
Embed widget